taktomguru.com

बाहरी परजीवी

बाहरी भाग
बाहरी परजीवी, उनकी प्रजातियों के अनुसार, कुत्तों की त्वचा की विभिन्न परतों में रहते हैं। कुत्ते के हिस्से पर एलर्जी प्रतिक्रिया और अन्य बीमारियों के संचरण के कारण वे संभावित वाहक हैं, दोनों की वजह से होने वाली चोटों में अलग गंभीरता हो सकती है।
अलग-अलग विशेषताओं
कुत्तों को प्रभावित करने वाले बाहरी परजीवी काटने, टिक्स, पिस्सू, जूँ, फ्लाई की कुछ प्रजातियां और हेलमिंथ काटते हैं।

Бcaros
वे विभिन्न क्षेत्रों को प्रभावित कर सकते हैं। : उन है कि कुत्ते खुजली के दो प्रकार का उत्पादन त्वचा की सतह पर रहने वाले लोगों और जिसका tamaсo और रंग (cheyletiella) की "रूसी चलने" बोलचाल की भाषा नाम प्राप्त कर सकते हैं या - अनन्य oнdo (Otodectes cynotis) कर रहे हैं sarcуptica (Sarcoptes scabiei) और demodйcica (Demodex cannix), एक रोग है कि गंभीर चोट के कारण लेकिन अगर निदान जल्दी आसानी से ठीक हो।

टिक
वे त्वचा पर चकमा देते हैं, जहां वे जानवर के खून पर खिलाने के लिए डांटते हैं। उनकी सबसे बड़ी गंभीरता यह है कि वे कई और बहुत गंभीर बीमारियों के वाहक हैं। जब वे समाप्त हो जाते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि परजीवी का कोई हिस्सा कुत्ते की त्वचा के अंदर न रहे। इसका जीवन चक्र मुख्य रूप से वसंत और गर्मियों के दौरान किया जाता है, लेकिन यदि स्थिति पर्याप्त है तो यह अधिक समय तक टिक सकता है। इसका पसंदीदा स्थान सिर में है, खासकर कान के पास, और गर्दन में।

पिस्सू

वे पूरी त्वचा पर बैठते हैं, जबकि उनका पसंदीदा क्षेत्र thoracolumbar है। टिक की तरह, वे कई बीमारियों को प्रसारित करते हैं। यह अपेक्षाकृत अक्सर होता है कि कुत्ते की एलर्जी प्रतिक्रिया पिस्सू लार के सामने दिखाई देती है, जो उपचार को प्राप्त करने की स्थिति में होती है। चूंकि यह हमेशा कुत्ते की त्वचा पर नहीं रहता है (वे घर के कालीनों में अपने घोंसले बना सकते हैं), उनके उन्मूलन के लिए अपने सभी परिवेशों को सही ढंग से साफ करना आवश्यक है। वे आर्द्र और गर्म अक्षांश में अधिक आम हैं।

जूँ
ये जानवरों की त्वचा पर उनके सभी जीवन हैं, इसलिए उनके विनाश को नियंत्रित करना आसान है। चाहे वे चूसते हैं (एनोप्लारा) या यदि वे काटने (मलोफैगोस) के अनुसार दो किस्में हैं।




Moscas
मायासिस लार्वा त्वचा को नष्ट कर देता है, इसलिए गंभीर निदान के साथ माध्यमिक संक्रमण हो सकता है। एक बार लार्वा समाप्त हो जाने के बाद, घावों को सावधानीपूर्वक ठीक किया जाना चाहिए।

पेट का कीड़ा
कुत्ते को कुछ कीड़े या त्वचा कीड़े से प्रभावित होता है जो खुले घावों के माध्यम से त्वचा तक पहुंचते हैं - हालांकि, वे पश्चिमी देशों में बहुत आम नहीं हैं।

प्रोफाइलैक्टिक कुंजी
परजीवी रोगों को रोकने के बेस्ट mйtodo कीटनाशक का से बचाने वाली क्रीम प्रकार, आंतरिक रूप से अपने वातावरण और पर्याप्त desparasitaciуn की higiйnico देखभाल और बाह्य (बिचौलियों patуgenos अन्य एजेंट के रूप में actъan के रूप में) को लागू करने के algъn पास के एक पशु देखभाल higiйnico है।
उत्पाद जिसका सक्रिय तत्व पर्मेथ्रिन, diazinуn, लिंडेन, dichlorvos, malatiуn, Fipronil, Ivermectin या amitraz हैं सिद्ध प्रभावशीलता है, और निर्माता की सिफारिशों के अनुसार के इस्तेमाल किया जाना चाहिए।

पिस्सू
यदि मौसम संबंधी स्थितियां पर्याप्त हैं, तो दो fleas एक महीने से भी कम समय में दो हजार हो सकते हैं, क्योंकि कोई दिन में पचास अंडे रख सकता है। पश्चिम की कल्याणकारी स्थिति fleas के बेहतर विकास की अनुमति देती है, क्योंकि हमारे घरों का आराम इसके प्रसार का पक्ष लेता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में त्वचा रोग: आम समस्याएंकुत्तों में त्वचा रोग: आम समस्याएं
कुत्तों में बाहरी परजीवी का नियंत्रण बहुत महत्वपूर्ण हैकुत्तों में बाहरी परजीवी का नियंत्रण बहुत महत्वपूर्ण है
कुत्तों सॉस में डैंड्रफ़कुत्तों सॉस में डैंड्रफ़
कुत्ते में खुजलीकुत्ते में खुजली
मैं अपने कुत्ते की एलर्जी का इलाज कैसे कर सकता हूं?मैं अपने कुत्ते की एलर्जी का इलाज कैसे कर सकता हूं?
फ्लीस और टिक्स: आपके कुत्ते के दुश्मनफ्लीस और टिक्स: आपके कुत्ते के दुश्मन
फ्लाई बॉटफ्लाई बॉट
कुत्तों में खरोंच। निदान और रोकथामकुत्तों में खरोंच। निदान और रोकथाम
बाहरी परजीवीबाहरी परजीवी
कुत्तों में फ्लीस और वे बीमारियां फैलती हैंकुत्तों में फ्लीस और वे बीमारियां फैलती हैं
© 2021 taktomguru.com