taktomguru.com

फ़्रिसियाई घोड़े के बारे में सब कुछ

Friesian घोड़े के बारे में सब कुछ

फ़्रिसियाई घोड़े की विशेषताएं

फ़्रिसियाई मध्य युग के दौरान नीदरलैंड में विकसित घोड़ों की नस्ल है। अपने बड़े आकार के कारण अविश्वसनीय रूप से चुस्त, फ्रांसियाई ऐतिहासिक रूप से युद्ध घोड़े के रूप में उपयोग किया गया है, क्योंकि यह सवारों को पूर्ण कवच के साथ परिवहन कर सकता है। द्वितीय विश्व युद्ध के अंत के बाद इन घोड़ों का प्रजनन समाप्त हो गया, जब स्पष्ट रूप से कोई और मांग नहीं थी। आज, फ़्रिसियाई घुड़सवारी विषयों, दोनों अमेरिकी और यूरोपीय saddlebacks और ड्रेसेज, जिसमें अस्तबल का सबसे इस विशेष जाति के योगदान के लिए धन्यवाद जीता सहित, की संख्या में लोकप्रिय हो गया है। यह देखते हुए, हम खोजते हैं कि फ़्रिसियाई घोड़े की विशेषताएं क्या हैं।

रेस के मुख्य लक्षण

मध्ययुगीन काल में, फ़्रिसियाई एक सच्ची पंथ बन गई - वास्तव में, जैसा कि पहले से ही उल्लेख किया गया है, इसका इस्तेमाल सज्जनों द्वारा किया जाता था, क्योंकि भौतिक विज्ञानी ने उसे एक आदमी और विशेष रूप से युद्ध के भारी कवच ​​का भार सहन करने की अनुमति दी थी। यह घोड़ा मांसपेशियों के दृष्टिकोण से अच्छी तरह से वितरित किया जाता है और काफी अधिक है। सिर संकीर्ण है लेकिन लंबे समय तक बढ़ता रहता है, गर्दन विशेष रूप से पेशीदार होती है, जिसमें एक सही कमाना आकार होता है।

घोड़े की शारीरिक उपस्थिति




पैरों के लिए, फ्रिसियन के लोग बहुत मजबूत होते हैं और नीचे मोटे कोट से ढके होते हैं, जहां गहरे नीले खुले ठोस और अच्छी तरह से स्थित होते हैं। निर्माण में एक काला रंग का कोट और पूंछ है, जिसमें काफी कम लगाव होता है, अक्सर मार्च के दौरान जमीन को छूता है। फ्रिसियन एक बहुत ही मजबूत उदाहरण है, जो आज भी कई खेल प्रतियोगिताओं जैसे घुड़सवार और जॉगिंग में उपयोग किया जाता है। उत्तरार्द्ध में, इसके बहुत ही उज्ज्वल कदम के लिए धन्यवाद, यह मास्टर ब्रीडर की शिक्षाओं का नतीजा है, जिन्होंने कई वर्षों तक रोमन शताब्दी के खिलाफ अपनी उपस्थिति का मॉडल किया है, जो इसे कच्चे और शैली के बिना मानते हैं।

फ़्रिसियाई का व्यवहार

आजकल, एक फ़्रिसियाई घोड़े का प्रजनन का मतलब है, इसके बजाय, नमूना हमेशा उपलब्ध है, विशेष रूप से मालिक का शौक, बहुत जीवंत और हंसमुख, भले ही यह क्षेत्र में खेल या काम हो। एक रेस ट्रैक के दौरान या और भी बेहतर प्रकृति में काम पर एक Friesian घोड़े देखें, प्रशंसा की जा करने के लिए विशेष रूप से हवा में अपने बालों को, पैर और पूंछ पर बाल पंखों वाला पेगासस से मिलते-जुलते, एक असली है प्रेमियों के लिए निर्विवाद रूप से घोड़े के लिए दिखाओ।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
घुड़सवार घोड़ाघुड़सवार घोड़ा
घोड़े की उत्पत्ति - पहले घोड़ेघोड़े की उत्पत्ति - पहले घोड़े
मूल रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका से अल्बिनो घोड़ामूल रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका से अल्बिनो घोड़ा
घोड़ाघोड़ा
Mustang घोड़ों की दौड़ का इतिहासMustang घोड़ों की दौड़ का इतिहास
घोड़े की सवारी के लिए असली घोड़ा बदल जाता हैघोड़े की सवारी के लिए असली घोड़ा बदल जाता है
घोड़े camargue दौड़ की जानकारीघोड़े camargue दौड़ की जानकारी
Przewalski नस्ल घोड़ाPrzewalski नस्ल घोड़ा
घोड़े की नस्लेंघोड़े की नस्लें
घोड़ों की ड्रेसेजघोड़ों की ड्रेसेज
» » फ़्रिसियाई घोड़े के बारे में सब कुछ
© 2021 taktomguru.com