taktomguru.com

मछली scatofago - बहुत संपीड़ित शरीर की मछली

एस्कैटोफागो मछली

एस्कैटोफागो मछली

Escatofago: Scatophagus तर्क

परिवार: Escatofágidos।

क्रम: Perciformes।

वर्ग: बोनी मछली

विवरण और उत्पत्ति: उत्सुक और शानदार शरीर की मछली बाद में गिब्स प्रोफाइल के साथ बहुत संकुचित होती है, जो एक परिपत्र सिल्हूट की याद दिलाती है जो लंबाई में 30 सेमी से अधिक हो सकती है। सामने वाले सिर को झुकाव के साथ उगलते हुए, एक मजबूत मुंह और बड़ी गोलाकार आंखें होती हैं।

पृष्ठीय पंख खुद को व्यवस्थित करते हुए बहुत दूर तक फैली हुई है संतुलित गुदा, लेकिन काँटेदार किरणों बहुत स्पष्ट सामने रंग के साथ प्रदान की,, आयु, जाति और पर्यावरण की स्थिति के साथ बदलता रहता हो सकती वर्दी नारंगी भूरे या जैतून जो गले और पेट या भूरा हरे रंग में rinsed है , हमेशा ओसेलि की आड़ में कई गहरे गोलाकार धब्बे से छिड़कते हैं जो प्रजातियों को नाम देते हैं।

कोई स्पष्ट यौन मंदता और morphological विशिष्टता नहीं है और रंगीन पर्यावरण या आनुवांशिक कारकों के कारण हैं। वे पहले समुद्री चरण के बाद, दक्षिण पूर्व एशियाई क्षेत्र, ऑस्ट्रेलिया और प्रशांत महासागर के ताजे पानी के पाठ्यक्रम, अनुमान और समुद्र में मुक्त रहते हैं, और समुद्री जल में रहने के लिए संबंधित पाठ्यक्रमों के साथ वापस जा रहे हैं जहां वे नस्ल ।




जीवनकाल: वे संभावित रूप से दस साल से अधिक उम्र तक अच्छी तरह से पहुंच सकते हैं।

आवास: चर उम्र और प्रतियां के आकार के आधार, लंबाई में युवाओं 4 या 5 सेमी, बड़े एक्वैरियम में रखा जा सकता न्यूनतम क्षमता के 120 एल चट्टानों और जंगल कठोर जल है के साथ सजाया, स्पष्ट रूप से क्षारीय पीएच = 7, 5 9.0 और उत्तरोत्तर खारा, यह thermostatted 22-28 सी पर नमक एकाग्रता एक लीटर पानी 0.8 ग्राम समुद्री नमक और एक वसूलना के बाद हर तीन या चार महीने से शुरू होने वाले हासिल की है, यह नरम बढ़ जाती है और जब तक आप समुद्री जल मछलीघर की गुणवत्ता तक नहीं पहुंच जाते हैं तब तक प्रगतिशील रूप से। उन्हें चट्टानों और सिलिसस पत्थरों के साथ मोटी रेतीले बोतलों की आवश्यकता होती है।

खाद्य: वास्तव में अविश्वसनीय जीवंतता से जीवित शिकार, अपशिष्ट, कार्बनिक और सब्जी का उपयोग इस तरह की गति और फल के साथ होता है, जो टैंक को सजाने वाली किसी भी सब्जी को नष्ट कर देता है।

चरित्र और व्यवहार: एक ही वातावरण में रहने वाली प्रजातियों के शांत, शांतिपूर्ण और अपेक्षाकृत उदासीन, वे एक विशिष्ट तरीके से मछलीघर के चारों ओर घूमते हैं। वे पौधों के विनाशक हैं और उनकी लगातार भूख प्रचुर मात्रा में जीवित शिकार के साथ खुश होना चाहिए।

दैनिक देखभाल: अपने सर्वव्यापी भोजन की प्रकृति को पारदर्शिता और स्पष्टता की आदर्श स्थितियों में पानी को बनाए रखने में सक्षम उच्च प्रदर्शन फ़िल्टर के उपयोग की आवश्यकता होगी। यह महत्वपूर्ण है
एक्वैरियम पानी को धीरे-धीरे salinize जब तक कि आप एक प्रामाणिक समुद्री टैंक प्राप्त नहीं करते हैं, जो मछलीघर के उस अन्य दिलचस्प पहलू की शुरुआत के रूप में कार्य कर सकते हैं।

प्रजनन: कैद में सैद्धांतिक रूप से असंभव नहीं है और वयस्क समुद्र में प्रवाल चट्टानों के पास नपुंसक समारोह करते हैं। अंडे कुछ दिनों के बाद घूमते हैं और समुद्री प्लैंकटन पर तलना फ़ीड करते हैं जब तक वे नदी के पाठ्यक्रमों में प्रवास शुरू नहीं करते हैं। ताजे पानी के चरण के बाद, वे अपने जन्म के माहौल में प्रगतिशील रूप से लौटते हैं जहां वे पूरी तरह से विकसित होंगे।

रोगों: तैरने वाले मूत्राशय असामान्यताओं और प्रत्येक जीवन चरण में उपयुक्त माध्यम की कमी, इन आम तौर पर प्रतिरोधी मछली में उच्च मृत्यु का कारण बन सकती है।

एस्कैटोफागो मछली

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
प्लेट एक मछलीघर मछली हैप्लेट एक मछलीघर मछली है
अधिक रंगीन और सुंदर मछली प्रजातियां - तस्वीरेंअधिक रंगीन और सुंदर मछली प्रजातियां - तस्वीरें
चांदी की मछली या चांदी का सिक्काचांदी की मछली या चांदी का सिक्का
स्वर्ग मछली - विवरण और उत्पत्तिस्वर्ग मछली - विवरण और उत्पत्ति
नदी कबूतर या झूठी पिरान्हानदी कबूतर या झूठी पिरान्हा
काले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियांकाले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियां
पुरानी plecostomus मछली या युद्धपोतोंपुरानी plecostomus मछली या युद्धपोतों
एंजेल मछली या स्केलर - उष्णकटिबंधीय मछलीघर मछलीएंजेल मछली या स्केलर - उष्णकटिबंधीय मछलीघर मछली
गुप्पी मछली - वर्णन, उत्पत्ति और आवासगुप्पी मछली - वर्णन, उत्पत्ति और आवास
बढ़ाया शरीर सांप कोली मछलीबढ़ाया शरीर सांप कोली मछली
» » मछली scatofago - बहुत संपीड़ित शरीर की मछली
© 2021 taktomguru.com