taktomguru.com

तुम कितने साल के हो

इस लेखक द्वारा अधिक लेख
तुम कितने साल के हो
हमारे कुत्तों की उम्र जानना मानव जिज्ञासा की प्रतिक्रिया से अधिक है। यह एक मौलिक संदर्भ है जो हमें अपने जीवन के हर पल में पालतू जानवरों की विशिष्ट आवश्यकताओं को पूरा करने में मदद करता है, जो कि उनके अस्तित्व को और अधिक सुखद बनाने के अलावा, हमारे पास हमारे पक्ष में अधिक समय होगा।

अनुशंसित किताबें:
डीओजी

मेरे डीओजी कान




हमारे स्टोर पर जाएं!
कुत्ते की उम्र और मानव आयु के बीच समानता हमेशा मालिकों के बीच एक आवर्ती विषय है। लेकिन, बहस के लिए एक दिलचस्प सवाल होने के अलावा, यह हमारे पालतू जानवरों के कल्याण के लिए एक बुनियादी जानकारी है, जिसे हम जानते हैं कि अगर हम जानते हैं कि उन्हें अपने पूरे जीवन में क्या चाहिए तो हम बेहतर देखभाल करेंगे। एक उदाहरण: पिल्लों के टीकाकरण को प्रभावित करने वाले कारकों में से एक उम्र है - किसी भी व्यक्ति को जीवन के छह सप्ताह से कम टीका नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि उनके द्वारा पीछा किए जाने वाले लोगों के प्रतिकूल या विपरीत प्रतिक्रियाएं हो सकती हैं।
सबसे सामान्य बात यह है कि हम अपने पालतू जानवर के "मानव" वर्षों को अपने कुत्ते की उम्र जानने के लिए गुणा करते हैं लेकिन यह सही नहीं है क्योंकि कुत्तों का शारीरिक विकास इस प्रत्यक्ष अनुपात का पालन नहीं करता है। इसके अलावा, एक सटीक गणना के लिए हमें अपने आकार पर ध्यान देना होगा क्योंकि छोटी दौड़ बड़े लोगों की तुलना में अधिक समय तक जीवित रहती है। इस प्रकार, एक छोटा कुत्ता 16 साल तक और भी अधिक तक जीवित रह सकता है, जबकि एक बड़ा व्यक्ति लगभग 12 साल तक जीवित रहेगा और आठ या नौ में यह तीसरी उम्र में प्रवेश किया जाता है। तार्किक रूप से, कुत्ते के जीवन की अवधि उसे प्राप्त होने वाली देखभाल, भोजन, स्वच्छता से सशर्त होती है ...
जीवन के पहले वर्ष तक वे अंतिम स्तर तक नहीं पहुंचते हैं, हालांकि उनकी मांसपेशियों को दौड़ के आधार पर दो या तीन साल तक विकसित करना जारी रहेगा। और, यह देखते हुए कि पहले बारह महीनों के दौरान विकास बहुत तेज़ है, उनकी आयु और मानव आयु के बीच पत्राचार करना मुश्किल है, हालांकि, सामान्यीकरण, हम कह सकते हैं कि उनके छह महीने हमारे दस वर्षों के बराबर होंगे।
सामान्यीकरण, ये कुत्ते और मानव युग के बीच कुछ पत्राचार हैं।
डीओजीएस मेन 6 महीने 10 साल1 साल 15 साल2 साल 24 साल 3 साल 28 साल4 साल 32 साल5 साल 36 साल 6 साल 40 साल7 साल 44 साल8 साल 48 साल 9 साल 52 साल10 साल 56 साल11 साल 60 साल 12 साल 64 साल13 साल 68 साल14 साल 72 साल 15 साल 76 साल1 9 साल 92 साल20 साल 100 साल
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ता टीकाकरणकुत्ता टीकाकरण
पूडल आयु चार्टपूडल आयु चार्ट
टीका कुत्ता, संरक्षित कुत्ताटीका कुत्ता, संरक्षित कुत्ता
मानव वर्षों में कुत्ते की उम्र कैसे निर्धारित करेंमानव वर्षों में कुत्ते की उम्र कैसे निर्धारित करें
एक मानव दुनिया में हमारे कुत्ते की भावनाओंएक मानव दुनिया में हमारे कुत्ते की भावनाओं
आपके कुत्ते की उम्रआपके कुत्ते की उम्र
कैसे पता चले कि आपका कुत्ता कितना पुराना है - बोर्डकैसे पता चले कि आपका कुत्ता कितना पुराना है - बोर्ड
हमारे पालतू जानवरों में टीकाकरण का महत्वहमारे पालतू जानवरों में टीकाकरण का महत्व
कानून द्वारा आवश्यक कैनाइन टीकेकानून द्वारा आवश्यक कैनाइन टीके
क्या मेरे पालतू जानवर जानते हैं?क्या मेरे पालतू जानवर जानते हैं?
» » तुम कितने साल के हो
© 2021 taktomguru.com