taktomguru.com

कागज रूमाल का इतिहास

पूरे दौरान इतिहास

वे कई अलग-अलग तरीकों से ज्ञात हैं: क्लिनेक्स, Kleenex, डिस्पोजेबल रूमाल, आदि उन चीज़ों में से जिन्हें अकेले आविष्कार किया गया था, या जिनकी आवश्यकता और उपयोग उनके पहले डिजाइन के बाद किया गया है, वे पेपर रूमाल हैं। वर्तमान में यह लगभग सभी में पाया जा सकता है बैग महिलाओं या पुरुषों के जेब में। लेकिन यह हमेशा ऐसा नहीं रहा है, यही कारण है कि CurioSfera.com हम समझाते हैं कागज रूमाल का इतिहास, जिन्होंने उन्हें और कई और जिज्ञासा का आविष्कार किया। हम शुरू करते हैं?

आप भी जानना चाहेंगे कागज का इतिहास

कागज रूमाल की उत्पत्ति

कॉल महान युद्ध कपास की कमी का उल्लेख किया की शुरुआत में द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान जन्मे, 1914 और 1918 के बीच। गैस मास्क आवश्यक इस सामग्री के बहुत से फिल्टर: एक विकल्प है कि एक पट्टी के रूप में अस्पतालों में इस्तेमाल किया जा सकता करने के लिए इसकी ऊंची कीमत, और हवा फिल्टर के रूप में जाँच की अपनी शक्ति काफी अवशोषण बनाया गया था किया गया था।

क्लेनिक्स की उत्पत्ति क्या है

उस बहुमुखी उत्पाद, एक संपीड़न, पट्टी और फिल्टर के रूप में काम करने में सक्षम का नाम दिया गया था celucotton, या सेलूलोज़ कपास (देखें कपास का इतिहास), और इसका निर्माण इतना उछाल आया कि प्रतियोगिता के अंत में बड़ी मात्रा में अप्रयुक्त थे, इसलिए सभी ने आश्चर्यचकित किया कि उस प्रभावशाली के साथ क्या करना है शेयर।

यह एक स्त्री संकुचन के रूप में इसके उपयोग के बारे में सोचा गया था, Kotex, लेकिन सफलता के बिना। महिलाएं अभी तक ऐसे उत्पाद के लिए तैयार नहीं थीं। फिर यह सौंदर्य प्रसाधनों के क्षेत्र में परीक्षण किया गया था, और कपास विकल्प के साथ impregnated colcrén इसे त्वरित मेकअप रीमूवर के रूप में लॉन्च किया गया था। उस अंत में वह सितारों द्वारा अपनाया गया था सिनेमा और थिएटर पल का

इस तरह, के रूप में डिस्पोजेबल रूमाल के नाम से Kleenex-kerchiefs, वे पदोन्नत किया गया है, वे हेलेन हेस और Gertrude लॉरेंस की तरह अभिनेत्रियों की गवाही के साथ पत्रिकाओं में दिखाई और कहा, "यह रूज, लिपस्टिक, आधार मुखौटा और पाउडर को हटाने के वैज्ञानिक साधन है",।

जब पेपर रूमाल का आविष्कार किया गया था

अभियान काम किया, और बिक्री skyrocketed। यह स्वाभाविक ही था: उस उत्पाद ईमानदारी से कपास क्लीनिकों में किया ऊन की जगह, और एक बार गर्भवती सफाई क्रीम उसके चेहरे से पसीना पोंछने के लिए, त्वचा के लिए ताजगी देते हैं, को राहत देने और यहां तक ​​कि उत्पीड़न और प्रयास के प्रकोपों ​​को कम आदर्श थे।

डिस्पोजेबल पेपर रूमाल का विकास

तब तक वह उनका एकमात्र उपयोग था, लेकिन एक अप्रत्याशित तथ्य हुआ: अपने उपयोगकर्ताओं के पत्र बारिश शुरू हुईं, आरोप लगाया कि उत्पाद, जो उन्होंने वास्तव में किया था, उनके लिए अपनी नाक उड़ाओ और पारंपरिक रूमाल के बारे में भूल जाओ, कि वह जीवाणुओं की एक दुकान के अलावा कुछ भी नहीं था जिसे उसने अपनी जेब में ले लिया था।




, हम हमें छीन वाइप उन्हें अपनी गर्दन और नाक साफ करने के लिए हमारे पति से थक गए हैं अपने शरीर के किसी भाग बख्शते के बिना, और सबसे खराब कहीं भी माफ है: पत्र में ज्यादातर महिलाएं, जो स्पष्ट रूप से कबूल कर लिया से थे उसके शरीर के बाद, उन्हें बाद में ड्रेसिंग टेबल में छोड़ दिया।

क्लिनेक्स मूल और इतिहास

अन्य शिकायतों ने कहा कि जब वह कार में गया था या घर पर था, पतियों ने कुछ भी साफ करने के लिए पोंछे का इस्तेमाल किया था। 1 9 21 तक मेल को विशाल अनुपात प्राप्त हुआ, जिसने ईमानदारी से उत्पाद की आवश्यकता को इंगित किया, इसकी बहुमुखी प्रतिभा दी, और जिसने इसे बनाया clínex एक सितारा उत्पाद।

उसी साल, 1 9 21, शिकागो के एंड्रयू ओल्सन ने एक नया उत्पाद तैयार किया: क्लेनेक्स डिस्पेंसर बॉक्स. इसमें शामिल था कागज की दो परतें अलग हो गईं और खुद पर तब्दील हो गईं, और "आपको थोड़ा रूमाल सेवा" के नाम से पंजीकृत किया गया है, जबकि इसके प्रचार ने चेतावनी दी: "छींकने के लिए आदर्श चीज, जब कुछ भी समय नहीं है"।

ऊतक या ऊतकों का आविष्कार किसने किया

पूरी सफलता, कंपनी द्वारा आश्चर्यचकित किम्बर्ली-क्लार्क 1 9 30 में उत्पाद के लिए आदर्श रूप से दिए जाने वाले उपयोग के लिए जानकारी के एक अभियान को लॉन्च करने का निर्णय लिया। कॉस्मेटिक्स को साफ करने के लिए अब इसकी सिफारिश नहीं की गई थी, बल्कि यह भी डिस्पोजेबल रूमाल.

ऊतक कहां से आता है

हालांकि, एक नोट डाला गया ऊतक बॉक्स, 1 9 36 में, यह अठारह अतिरिक्त संभावित उपयोगों तक एकत्र हुआ। आम जनता ने इसे नजरअंदाज कर दिया, क्योंकि जहां तक ​​क्लिंक्स का संबंध था, वे अपनी नाक से गुजरते रहे।

शब्द Kleenex डिस्पोजेबल रूमाल के लिए ट्रेडमार्क का नाम है, और उत्पाद के निर्माताओं द्वारा 1 9 24 में बनाया गया था: अमेरिकन कंपनी किम्बर्ली-क्लार्क कंपनी। यह एक आविष्कारित शब्द है, क्रिया पर आधारित एक नवविज्ञान है साफ करने के लिए= साफ

कई लोग सिफारिश करते हैं कि स्पेनिश में यह कहा जाता है कागज रूमाल या डिस्पोजेबल रूमाल, लेकिन यह अत्यधिक शुद्धवाद है: हमारे जीवन में क्लिंक्स एक विशिष्ट सांस्कृतिक क्षेत्र से आते हैं और यह नाम रखने के लिए स्वीकार्य है जिसके साथ उत्पाद बनाया गया था। इसके अलावा, यह एक उदार, सीधा शब्द है जिसने आसानी से दुनिया में अपना रास्ता बना दिया है, इसके सरल ध्वन्यात्मकता के कारण।

क्या आप इतिहास के बारे में और जानना चाहते हैं?

यह है कागज रूमाल का इतिहास और से CurioSfera.com हमें आशा है कि यह लेख उपयोगी और आनंददायक रहा है। यदि आपको अन्य समान लेखों से परामर्श करने की आवश्यकता है, तो अधिक जवाब प्राप्त करें, या अन्य ऐतिहासिक जिज्ञासा और अनोखा डेटा देखना चाहते हैं, हम आपको श्रेणी की श्रेणी में जाने के लिए आमंत्रित करते हैं इतिहास. लेकिन अगर यह आपके लिए आसान है, तो अपने प्रश्न अगले खोज इंजन में लिखें। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे एक तरह दें, इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ साझा करें, या एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बैग का इतिहासबैग का इतिहास
कपास का इतिहासकपास का इतिहास
शेविंग का इतिहासशेविंग का इतिहास
कॉलोनी के पानी का इतिहासकॉलोनी के पानी का इतिहास
रूबिक क्यूब और उसके इतिहास का आविष्कार किसने कियारूबिक क्यूब और उसके इतिहास का आविष्कार किसने किया
रडार और उसके इतिहास का आविष्कार किसने कियारडार और उसके इतिहास का आविष्कार किसने किया
मोजे का इतिहास और उनके आविष्कारकमोजे का इतिहास और उनके आविष्कारक
पेंसिल का इतिहास और जिसने इसका आविष्कार कियापेंसिल का इतिहास और जिसने इसका आविष्कार किया
पेनिसिलिन और उसके इतिहास की खोज किसने कीपेनिसिलिन और उसके इतिहास की खोज किसने की
कलम या बिरोम का इतिहासकलम या बिरोम का इतिहास
» » कागज रूमाल का इतिहास
© 2021 taktomguru.com