taktomguru.com

विशालकाय Schnauzer

विशाल Schnauzer कुत्तों की छवियों

मूल: जर्मनी

विशेष कौशल: कंपनी कुत्ता और गार्ड / रक्षा।

जीवन प्रत्याशा:12 साल

नर का आकार: 60 - 70 सेमी।

पुरुष का वजन: 35 - 45 किलो लगभग।

मादा का आकार: 55 - 65 सेमी।

मादा का वजन: 25 - 40 किलो लगभग।

मानक एफसीआई: संख्या 181 - समूह 2

नस्ल का ऐतिहासिक सारांश




यह जर्मन Schnauzers का सबसे बड़ा और सबसे शक्तिशाली है। और, लोकप्रिय धारणा के विपरीत, विशालकाय Schnauzer तीन Schnauzer किस्मों में से सबसे शुरुआती है। यह 1 9वीं शताब्दी के अंत में मध्यम किस्म के कटौती को बढ़ाकर प्राप्त किया गया था। इसमें जर्मन डोगे और फ़्लैंडर्स के बौवियर का खून है। पिछले दो विश्व संघर्षों के दौरान सेना में इस दौड़ का इस्तेमाल किया गया था।

यद्यपि यह स्केनौज़र माध्यम के मानक का पालन करता है, ऐसा माना जाता है कि विशाल स्केनौज़र क्रॉस के गठन के लिए जर्मन डोगे और थुरिंगिया के शेफर्ड के साथ बनाया गया था। पहले काले जीन का योगदान दिया और दूसरा खड़े कान के गठन में योगदान दिया।

सामान्य उपस्थिति

हम कह सकते हैं कि विशालकाय Schnauzer मध्यम Schnauzer की एक उन्नत और प्रबलित प्रति है। आम तौर पर, यह एक विद्रोही लेकिन बहुत उपयोगी दौड़ है। और, मुख्य रूप से, यह एक उपस्थिति है जो महान सम्मान पैदा करती है। यह कुत्ता मजबूत और प्रतिरोधी है, इसलिए इसे कम देखभाल की आवश्यकता है। हमले और रक्षा की सभी दौड़ के साथ ही उनके दांत केवल दांत हैं। यह सलाह दी जाती है कि उन्हें नियमित रूप से सही स्थिति में रखने के लिए अपने दांतों को नियमित रूप से ब्रश करें।

उसकी त्वचा उसके शरीर पर तंग है। इसका कोट कठिन और घना है। यह एक घने आंतरिक fluff और हार्ड बाल की एक छोटी बाहरी परत से बना है (अंगों में यह इतना कठिन नहीं होता है) और कुत्ते के पूरे शरीर से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है। सिर में और कानों में बाल कम होते हैं।

विशाल Schnauzer की तस्वीरें

तापमान और व्यवहार

इसके सौम्य और संतुलित चरित्र और इसके मालिकों के लिए इसके बम-सबूत निष्ठा शायद इस नस्ल की सबसे विशिष्ट विशेषताएं हैं। इसके अलावा, उनकी इंद्रियां अत्यधिक विकसित होती हैं, साथ ही उनकी बुद्धि और योग्यता भी विकसित होती हैं। थकान के लिए भारी प्रतिरोध के अलावा, यह रोगियों और बीमारियों के लिए एक बड़ा प्रतिरोध है। इस सब के लिए, विशाल Schnauzer खेल, उपयोगिता या आदर्श सेवा के लिए, दोनों के लिए एक आदर्श कुत्ता है।

विशालकाय Schnauzer कुत्तों

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बौना schnauzerबौना schnauzer
जर्मन डोगेजर्मन डोगे
Schnauzers का तापमानSchnauzers का तापमान
विशालकाय schnauzer कुत्ते गार्ड और रक्षा दौड़विशालकाय schnauzer कुत्ते गार्ड और रक्षा दौड़
आप किस उम्र में अपने कुत्ते को पार कर सकते हैंआप किस उम्र में अपने कुत्ते को पार कर सकते हैं
Schnauzer के प्रकारSchnauzer के प्रकार
विशालकाय schnauzer नस्लविशालकाय schnauzer नस्ल
Schnauzer दौड़ का इतिहासSchnauzer दौड़ का इतिहास
क्या schnauzer बाल शेड करता है?क्या schnauzer बाल शेड करता है?
क्या schnauzer playful है?क्या schnauzer playful है?
» » विशालकाय Schnauzer
© 2021 taktomguru.com