taktomguru.com

एक शिह tzu के विकास के चरणों

Shih_Tzu_7शिह त्ज़ू एक प्यारा छोटा कुत्ता है जिसमें एक लंबा और घने कोट होता है। यह दौड़ चीन में हुई और 1 9वीं शताब्दी के दौरान संयुक्त राज्य अमेरिका में लोकप्रिय हो गई। अमेरिकी केनेल क्लब ने 1 9 68 में नस्ल को पहचानना शुरू कर दिया। शिह त्ज़ू वयस्कता तक पहुंचने से पहले विकास के विभिन्न चरणों से गुजरता है।

नवजात. शिह त्सू जन्म के समय बहरे और अंधे हैं। जन्म के समय पिल्ले में फिसलन फर होता है और कान और आंखें बंद होती हैं। जन्म के लगभग 10 दिन पहली बार आपकी आंखें खुलती हैं लेकिन आपकी दृष्टि लगभग 2 सप्ताह तक बादल छाए रहेंगे। जन्म के लगभग 3 सप्ताह बाद वह पूर्ण दृष्टि प्राप्त करता है और सुनने के लिए शुरू होता है।

तीन से छह सप्ताह. जन्म के 3 से 6 सप्ताह के बीच, शिह त्ज़ू पिल्ला अपने कूड़े के साथ खेलना शुरू कर देती है। आप परिवार में अपनी मां, भाइयों और मनुष्यों को पहचान सकते हैं। ये पिल्ले तेजी से बढ़ते हैं और इस चरण में बहुत आराम करते हैं। 6 सप्ताह की उम्र में पिल्ला कमजोर होने के लिए तैयार है।




छह से आठ सप्ताह. शिह त्ज़ू की विशेषता झुकाव उपस्थिति जन्म के 6 से 8 सप्ताह के बीच विकसित होने लगती है। इस स्तर पर पिल्ला अपने आसपास के बारे में उत्सुक होगा और घर में घुसने शुरू कर देगा। सुनिश्चित करें कि इस समय आपके घर का पिल्ला परीक्षण किया गया है।

दो से आठ महीने। इस अवधि के दौरान शिह त्सू तेजी से बढ़ता है और पिल्लों के लिए उचित आहार खिलाया जाना चाहिए। पिल्ला इस चरण के दौरान teething प्रक्रिया शुरू कर देंगे ताकि आपको teething के दौरान मदद करने के लिए कई चबाने खिलौने प्रदान करना होगा। 2 से 8 महीने के बीच आप इसे कुछ बुनियादी आदेशों से प्रशिक्षित करना शुरू कर सकते हैं।

छह से बारह महीने। शिह त्ज़ू के पिल्ला चरण के अंत में विकास की दर में मंदी शामिल है। आप खाद्य राशन को कम कर सकते हैं क्योंकि इस समय आपके पिल्ला अधिक तेजी से बढ़ता है। इस अंतिम चरण के दौरान महिलाएं अपने पहले उत्साह का अनुभव करेंगे। एक वर्ष एक शिह Tzu वयस्क माना जाता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते की आंखेंकुत्ते की आंखें
जब नवजात बिल्लियों अपनी आंखें खोलते हैंजब नवजात बिल्लियों अपनी आंखें खोलते हैं
एक माल्टीज़ पिल्ला का विकासएक माल्टीज़ पिल्ला का विकास
भूसी कुत्ते का विकासभूसी कुत्ते का विकास
मरने वाले नवजात पिल्लों पर सलाहमरने वाले नवजात पिल्लों पर सलाह
पिल्ले और Iquest का विकास- पिल्ला के माध्यम से जीवन के चरणों क्या गुजरता है?पिल्ले और Iquest का विकास- पिल्ला के माध्यम से जीवन के चरणों क्या गुजरता है?
पिल्ला विकास अवधिपिल्ला विकास अवधि
एक पूडल के गर्भावस्था चरणोंएक पूडल के गर्भावस्था चरणों
ल्हासा एस्पो और शिहत्ज़ू के बीच क्या अंतर है?ल्हासा एस्पो और शिहत्ज़ू के बीच क्या अंतर है?
एक सीमा कोल्ली का विकास और वजनएक सीमा कोल्ली का विकास और वजन
» » एक शिह tzu के विकास के चरणों
© 2021 taktomguru.com