taktomguru.com

Pyrenees के पहाड़

Pyrenees के माउंटेन कुत्ता

मूल: फ्रांस

विशेष कौशल: कुत्ते गार्ड, पहाड़ बचाव और साथी

जीवन प्रत्याशा: ;

नर का आकार: 70 - 80 सेमी। लगभग।

पुरुष का वजन: 55 - 65 किलो लगभग।

मादा का आकार: 67 - 75 सेमी.एप्रोक्स।

मादा का वजन: 50 - 60 किलो लगभग।

मानक एफसीआई: संख्या 137 - समूह 2




नस्ल का ऐतिहासिक सारांश

कुत्तों और घरों के गार्ड कर्तव्यों को छोड़कर, कुत्तों की यह नस्ल मध्य युग में पहले से ही जानी जाती थी। जैसा कि हम देख सकते हैं, कई शताब्दियों तक प्यरेनीज़ की पर्वत दौड़ रही है। पहली बार जब आप इस दौड़ का जिक्र करते हैं तो एस XIV में है। यह ज्ञात है कि एस XVII में इस कुत्ते को एक साथी कुत्ते के रूप में बहुत प्रतिष्ठा मिलती है, लेकिन लुईस XIV की अदालत में उसका सबसे बड़ा उछाल का समय है। 18 9 7 में दौड़ के पहले क्लब बनाए गए, हालांकि यह 1 9 23 तक नहीं होगा कि पहला आधिकारिक मानक पंजीकृत है। वर्तमान मानक पहले के समान ही है।

कुत्ते की तस्वीरें: पाइरेनस का पर्वत

सामान्य उपस्थिति

सुरुचिपूर्ण आचरण और धीमी गति से आंदोलन के बावजूद मजबूत और प्रबल संविधान का बड़ा कुत्ता। उनके कोट (आमतौर पर सफेद) कान पर या पूंछ के जन्म पर ग्रे या लियोनाडो धब्बे पेश कर सकते हैं। उसके बाल लंबे और घने हैं। उसकी आंखें थोड़ा बादाम आकार के हैं।

हमने पहले ही टिप्पणी की है कि पाइरेनिस का पर्वत कुछ चुस्त आंदोलनों के साथ एक सुरुचिपूर्ण कुत्ता है। यह पूंछ के आकार से मदद करता है, हमेशा पीछे उठाया जाता है और पीछे की ओर खींचा जाता है। उसका ट्रॉट मीठा, सामंजस्यपूर्ण और मुलायम है, जो उसे अपनी महिमा देता है।

Pyrenees के माउंटेन पिल्लाPyrenees के कुत्ते नस्ल माउंटेन

तापमान और व्यवहार

पायरेनीज़ के पर्वत की मुख्य विशेषताएं इसकी परिश्रम, इसकी गतिशीलता, इसकी बुद्धि है। बच्चों के लिए उनके प्यार के अलावा। इस कुत्ते को महान शिकारियों के हमलों के खिलाफ झुंडों की रक्षा के लिए अक्सर इस्तेमाल किया जाता है, इसका कारण है कि इसका चयन गार्ड, विघटन और देखभाल की अपनी ऊंचाई में केंद्रित क्यों है। और इसलिए हम एक कुत्ते को बड़ी ताकत और चपलता के साथ पाते हैं, हालांकि मिठास और प्यार से जुड़ा हुआ है जो इसकी रक्षा करता है। हालांकि वह अपने मालिकों की सराहना करता है, वह थोड़ा स्वतंत्र कुत्ता और बहुत सी पहल है, इसलिए उसे एक फर्म और आधिकारिक शिक्षा की आवश्यकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
छोटे कुत्ते शेरछोटे कुत्ते शेर
भेड़िया कुत्ताभेड़िया कुत्ता
बोर्डो के बुलडॉगबोर्डो के बुलडॉग
गैसकी की छोटी नीली दौड़गैसकी की छोटी नीली दौड़
साल की उम्रसाल की उम्र
Pyrenees के शेफर्डPyrenees के शेफर्ड
Whippet दौड़Whippet दौड़
कट दुमकट दुम
नस्ल भालूनस्ल भालू
Pyrenees के रेस पहाड़Pyrenees के रेस पहाड़
» » Pyrenees के पहाड़
© 2021 taktomguru.com