taktomguru.com

स्पेनिश मास्टिफ़

स्पेनिश मास्टिफ़
80 सेंटीमीटर और उससे भी अधिक के पार तक की ऊंचाई एक कुत्ते को केवल भयभीत होने की शक्ति का उपयोग करते हुए पशुधन और संपत्ति के रूप में मांग करने के रूप में कार्य करने की अनुमति देती है। सबसे डरावने जानवर हमेशा स्पैनिश मास्टिफ़ द्वारा संरक्षित एक बड़े ट्रांसहमेंट हर्ड तक पहुंचने के लिए अनिच्छुक रहे हैं। जैसा कि हम अनुसरण करने वाले पृष्ठों में जांच करेंगे, इस दौड़ को मानव के साथ बाहरी और आंतरिक रूप से कॉन्फ़िगर किया गया है और आपकी सेवा में इसकी ताकत, इसकी शक्ति, बल्कि इसकी गतिशीलता और महान चरित्र भी शामिल है।
MASTIFF का मूल
फ्रांसिस्को डीआज़ क्यूवा (मास्टिनरो और स्पैनिश मास्टिफ़ के ब्रीडर)

मास्टिफ़ के बारे में पहला संदर्भ रोमन लेखकों जैसे अपुलीयस, कॉलुमेला या वर्जिन द्वारा हमें दिया गया है। इन इतिहासकारों ने अपने कुछ लेखों में महान इबेरियन मास्टिफ़ के साहस, ताकत, शारीरिक शक्ति और चरित्र को उजागर किया।

उन समय में नस्लीय शुद्धता को खारिज कर दिया जाना चाहिए, यह अस्तित्व में नहीं है। यह विचार कि मास्टिफ़ स्वर्ग से एक उपहार था, वह उचित रूप से विश्वसनीय नहीं है। मास्टिफ़, जैसा कि यह हमारे दिनों तक पहुंचा है, मनुष्य और पशुधन पर्यावरण द्वारा लंबे, लंबे समय तक चयन का फल है। यह सहस्राब्दी चयन नियोलिथिक में संभवतः प्राचीन व्यक्ति के sedentarization के साथ शुरू होता है, इस तरह की प्राचीन और गहरी अनुवांशिक जड़ों पर गिनती है जो समय की गलतियों में खो जाती है। बहुत संभवतः वे मनुष्यों द्वारा पालतू जानवरों के पहले जंगली कैनेड में वापस जाते हैं: भेड़िया, क्योंकि वर्तमान शोध अधिक सुरक्षा के साथ पता लगा रहा है।

इस प्राचीन और विवादास्पद परिकल्पना और इसके बारे में लंबे समय से और विपुल प्रलेखन तुलना करते समय, हाल ही के अध्ययन और निष्कर्ष इस आकर्षक विषय के विषय में के आधार पर कहा जा सकता है, वैज्ञानिक रूप से सिद्ध डेटा के रूप में, कुत्ते के पूर्वज भारतीय वुल्फ हो सकता है , चॉकलोइड पहलू के साथ एक भेड़िया, मानववंशीय क्षेत्र के मूल माराउडर भौगोलिक क्षेत्र में पैदा होता है जहां से मनुष्य के सांस्कृतिक पूर्वजों को छोड़ दिया जाता है।

मास्टर के इबेरियन रूट्स
किए गए अध्ययनों के अनुसार, इस बात का सबूत है कि इबेरियन प्रायद्वीप पशुधन में लगभग 4,000 वर्ष पुराना है। स्पेन, उस समय, विशाल वनों द्वारा कवर किया गया एक भूमि है, बड़े शिकारियों के लिए आदर्श आवास: लिंक्स, लोमड़ी, भालू और भेड़िये। उस समय के चरवाहों को कुत्तों की पर्याप्त आवश्यकता होती है और पर्याप्त बहादुर होते हैं ताकि वे उनकी भेड़ों की देखभाल और देखभाल में उनकी मदद कर सकें।

वे इस कठिन और कड़ी मेहनत के लिए सबसे उपयुक्त नमूनों का चयन, नस्ल चुनते हैं और चुनते हैं। इस प्रकार 4,000 साल पहले एशिया से लाए गए उन महान कुत्ते इस असाधारण कुत्ते के अनुवांशिक आधार का निर्माण करते हैं जिसे हम मास्टिन, हमारे स्पेनिश मास्टिफ़ कहते हैं।

मास्टिफ़ शायद सबसे पुरानी जड़ों के साथ स्पेनिश दौड़ है, साथ ही जीन जो हमारे बीच रहता है, इबेरियन प्रायद्वीप के पहले बसने वालों से आ रहा है।

हमारे देश में विशेष पारिस्थितिक और पशुधन की स्थिति में ट्रांसम्यूमेंट द्विवार्षिक आंदोलनों की आवश्यकता होती है। यह लगातार transhumance में है, अखबार में और आने और पुरुषों के चल रही गतिविधियों को और लगभग पूरे प्रायद्वीप, जहां बड़ी कुत्ते समाप्त होता है "मिल" द्वारा अपने झुंड के लिए मजबूर किया और मास्टिफ महान transhumance कुत्ता है कि आ गया है के रूप में कॉन्फ़िगर किया गया है किया जा रहा है। किसान और उसके झुंड सुरक्षित महसूस करते हैं और उनकी मदद करते हैं। यह अथक कुत्ता कोई प्रयास नहीं करता है: हमेशा चरवाहे के पक्ष में, हमेशा पर्यावरण के सतर्क, हमेशा झुंड की सुरक्षात्मक और भेड़िया और अन्य शिकारियों के साथ लगातार संघर्ष में।




मास्टिफ़ का सहअस्तित्व, चरित्र और कार्य
जोसे मैनुअल मोंको गार्सिया (फिलैंडन कैटरी)

प्राचीन काल से हमारे स्पैनिश मास्टिफ़ को पशुधन और पशुधन की रक्षा से गहराई से जोड़ा गया है, भले ही भेड़, मवेशी, घोड़े, बकरियां आदि हों। ये वफादार कुत्तों ने मवेशियों के साथ घास के मैदानों के साथ घास के मैदानों के साथ जहां वे चराई और सबसे गर्म समय में वे ब्रानास या सांप्रदायिक पर्वत चरागाहों में भी गए।

मास्टिफ़ को रखने वाले मवेशियों के प्रकार के आधार पर, पादरी उपस्थित होने की उपस्थिति के बिना उनकी रक्षा करने के लिए पर्याप्त वृत्ति थी। मेरे दादा, पेशे से एक रांचर, कभी भी अपनी गायों के साथ स्पैनिश मास्टिफ़ के कुछ शानदार उदाहरणों में असफल रहा, और दूसरी ओर घर की रक्षा और रक्षा को दूसरी प्रतिलिपि में सौंपा गया।

पूर्व में सभी फार्महाउसों में एक बड़ा कोरल था, जिसमें हमेशा मास्टिफ़ था कि दिन के लिए सबसे कम उम्र के लोगों को प्रसन्नता हुई, क्योंकि इसका आकार उसका घोड़ा भी हो सकता था, और रात में उसका कार्य नहीं था युग के माध्यम से घूमने और घर की कोरल को बचाने के लिए उनकी जमीन पर संभावित घुसपैठ से रक्षा करने के अलावा।

सालों के बाद, हमारे स्पैनिश मास्टिफ़ का कार्य स्वयं के समान ही रहता है, कम और कम भेड़ों को बचाने के लिए और फार्महाउस रखने के लिए। लेकिन आज हम, को प्रकट कर सके अपने मिशन किसी भी प्लॉट या विला की निगरानी पर अधिक ध्यान केंद्रित क्या उस में बरकरार रहता है के बाद से है कि वृत्ति उसकी रक्षा के लिए और घर में बच्चों के लिए है कि विशेष देखभाल की है। यह पिछले जगह है जहाँ आप वास्तव में, हमारे रक्षक स्पेनिश मास्टिफ की विशाल क्षमता की सराहना कर सकते वे कैसे बातचीत एक एक जीवन भर के बंटवारे छत है लगता होगा देखकर के बाद से।

सालों पहले मैंने इस नस्ल का प्रजनन करने का फैसला किया क्योंकि मुझे हमेशा इस शानदार जानवर के लिए एक बड़ी प्रशंसा महसूस हुई। असाधारण और सुरक्षात्मक कुलीनता के साथ, एक प्रेमपूर्ण कुत्ता होने के अलावा लोगों के साथ इसका चरित्र और सह-अस्तित्व कुछ सराहना करने योग्य है, लेकिन यह सुरक्षा कभी आक्रामक तरीके से प्रस्तुत नहीं की जाएगी। इसकी रक्षा एक जबरदस्त छाल पर आधारित है जिसके साथ यह वास्तव में डराता है, लेकिन दुर्लभ अवसरों में यह छाल हिंसक कार्य में बदल जाती है।

और मैं इस छोटे से लेख उन सभी जो एक स्पेनिश मास्टिफ खरीदने के इच्छुक हों और उसे एक पालतू जानवर है कि अपने रहने वाले उसके साथ एक वास्तविक इलाज है कर देगा के लिए स्वतंत्र महसूस करने के लिए के लिए कमरा है उत्साहजनक समाप्त होगा।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पाइरेनीज़ की मास्टिफ़ नस्ल - काम करने वाले और चरवाहे कुत्तेपाइरेनीज़ की मास्टिफ़ नस्ल - काम करने वाले और चरवाहे कुत्ते
नीपोलिटन मास्टिफ़ कुत्ते की कुछ भौतिक विशेषताओंनीपोलिटन मास्टिफ़ कुत्ते की कुछ भौतिक विशेषताओं
कुत्ते नस्लों | स्पेनिश मास्टिफ़कुत्ते नस्लों | स्पेनिश मास्टिफ़
एक प्रकार का बड़ा कुत्ताएक प्रकार का बड़ा कुत्ता
नीपोलिटन मास्टिफ़नीपोलिटन मास्टिफ़
अंग्रेजी मास्टिफ़ कैसे बढ़ाएंअंग्रेजी मास्टिफ़ कैसे बढ़ाएं
नस्ल मास्टिफ़नस्ल मास्टिफ़
Extremadura मास्टिफ़ या Manchego मास्टिफ़Extremadura मास्टिफ़ या Manchego मास्टिफ़
Pyrenees के मास्टिफ़Pyrenees के मास्टिफ़
नीपोलिटन मास्टिफ़ नस्ल के पिल्लों के लिए नर्सरीनीपोलिटन मास्टिफ़ नस्ल के पिल्लों के लिए नर्सरी
» » स्पेनिश मास्टिफ़
© 2021 taktomguru.com