taktomguru.com

खिलौने के लिए खिलौने। सही मनोरंजन

खिलौने के लिए खिलौने। बिल्कुल सही मनोरंजन

टेक्स्ट: बेनिनो पाज़ (कैनाइन शिक्षक और मार्गदर्शक कुत्ते गतिशीलता प्रशिक्षक-जीडीबीए, इंग्लैंड)।

अक्सर, हमारे घरों में कुत्ता बेहद जरूरी है कुछ गतिविधि ढूंढना मुश्किल है जो उसे संतुष्ट करता है और यह उनके स्वामी की पसंद है। आपको फर्नीचर काटने, मंजिल, दरवाजे या फर्नीचर को खरोंच करने की अनुमति नहीं है, न तो बिस्तर पर जाओ, न ही ... हमें उसे कुछ गतिविधि प्रदान करनी है जो उसे अनुमति देता है सभी संचित ऊर्जा, अपने सभी तनाव डाउनलोड करें, अपनी सहजताएं विकसित करें जबकि हमारी अनुपस्थिति में मनोरंजन किया जा रहा है (जिस आवास में हमने चुना है йl)। खिलौने निस्संदेह इन लक्ष्यों को प्राप्त करने में हमारी सहायता करेंगे।

हमारे कुत्तों dнa के सबसे हमारे घरों में खर्च करते हैं, तेजी से सीमित रिक्त स्थान mбs और हमारी जरूरतों "हमारे लिए" mбs संभव के रूप में आरामदायक बनाने के लिए के लिए अनुकूल है, और हम अक्सर अपने `दोस्त` उनकी जरूरतों है tambiйn कि भूल जाते हैं और उनके "छोटी चीजें" प्रदान करने के लिए है कि adaptaciуn करने के लिए अपने महान क्षमता के बावजूद, यह आवश्यक है ताकि वे मजा कर सकते हैं, estrйs को राहत देने और जीवन की एक अच्छी गुणवत्ता बनाए रखें।

कॉरबेटिंग बॉरडम

ऊबड़ से भी बदतर कुछ भी नहीं है, इसलिए हम घर के चारों ओर खिलौनों को छुपा सकते हैं ताकि कुत्ते को उनकी अनुपस्थिति में उनकी तलाश में मनोरंजन किया जा सके। हम आपको अपनी सभी इंद्रियों को ढूंढने और उनकी उत्कृष्ट सामग्री को "डाउनलोड" करने के लिए मजबूर करेंगे। प्रारंभ में हम आपके लिए यह आसान बना देंगे: भोजन से भरा खिलौने एक दृश्यमान स्थान पर होगा और इसकी सामग्री तक पहुंचना बहुत आसान होगा, ताकि आप तत्काल और सुरक्षित "बिंगो" प्राप्त कर सकें। इस तरह, हम यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि कुत्ते टेबल के असुरक्षित पैर की तुलना में भोजन के साथ अपने खिलौने के लिए अधिक रुचि दिखाएगा, जो हमारे रिटर्न होम पर अप्रिय झटके से बच जाएगा।

इन खिलौनों को भरने के लिए उम्र नहीं है, वे सभी को उत्साहित करेंगे, लेकिन पिल्ले को सिखाए जाने के लिए वे आवश्यक हैं, ताकि वे अपने लंबे सीखने के चरण में कोई गलती न कर सकें।

अगर हम अपने पिल्ला को विकसित करना चाहते हैं और एक वयस्क कुत्ता बनना चाहते हैं जिसके साथ जीना है, आत्मविश्वास के लिए, घर की वस्तुओं को नष्ट न करने के लिए, घर पर अकेले रहने में सक्षम होने के लिए, तो हमें उसे चीजें देना होगा सोचो और किसके साथ मनोरंजन करना है।

कुछ ऐसा जो केवल हमारी अनुपस्थिति में कटौती करने की इजाजत देता है, उसकी प्राकृतिक प्रवृत्तियों को मार्गदर्शन करने के लिए ताकि वह सीख सके कि उसे किस वस्तु को खेलने की अनुमति है और इस प्रकार फर्नीचर को नष्ट करने से बचें। आदर्श है कि पहले से ही पिल्ला से इन दिशानिर्देशों को स्थापित करना है। भोजन के साथ भरवां खिलौने हमें आपको काटने का अवरोध सिखाएंगे और घर में किस वस्तु को काटने की इजाजत दी जाएगी (जो उसके लिए और अधिक आकर्षक होगी)।

हम हमेशा याद रखना चाहिए कि मौत और कुत्तों (आमतौर पर उनके जीवन की aсo से पहले) का परित्याग का प्रमुख कारण व्यवहार की समस्याओं कर रहे हैं: घर पर गंदा और विशेष रूप से विनाशकारी (की कीमती वस्तुओं को तोड़ने उनके इस की अनुपस्थिति में स्वामी)। पहले कुछ हफ्तों के पुराने पिल्ला क्या प्रेरित और enseсamos अपने खिलौनों काटने का, काफी दरवाजे, कालीन या कुर्सी पैरों के माध्यम से अपने interйs को कम करने और पैटर्न और व्यवहार bбsicas सेट mбs fбcil ज्यादा resultarб होगा अगर हम йl जब से उम्मीद वयस्क।

बिना किसी संदेह के, कुछ ध्यान में रखना और इससे हमें आर्थिक और भावनात्मक रूप से दोनों को क्षतिपूर्ति होगी, साथ ही जब हमारे कुत्ते और एक लंबे जीवन को एक स्वीकार्य व्यवहार प्राप्त करने की बात आती है।

टोय का परिचय

जब हम उसे पेश करते हैं, तो कुत्ते के हित और प्रेरणा को जागृत करने के लिए यह बहुत महत्व प्राप्त करता है, इसे अपने कार्डबोर्ड से हटाने और इसे अपने पैरों के सामने, निर्जीव, छोड़ने के लिए पर्याप्त नहीं है। आइए अपना समय लें, कुत्ते पर दबाव डाले बिना, पल का आनंद लें और "खोजों" का आनंद लें, इसे बिना किसी जुनून के गुणवत्ता का समय दें।

लेकिन सबसे पहले हमें अभ्यास में कुछ मूल आज्ञाकारिता अभ्यास करना चाहिए, विशेष रूप से जब हम खिलौनों और भोजन के साथ काम करते हैं तो सिफारिश की जाती है।

जब भी हम एक नया खिलौना enseсemos परिचय यह है कि हमारे कुत्ते अन्यथा podrнa खिलौना (बस क्या हम शुरू से बचना चाहते हैं) के साथ एक नकारात्मक asociaciуn स्थापित करने में सक्षम तकरार के बिना छोड़ने के लिए, महत्वपूर्ण है। सॉसेज के टुकड़ों या उसके लिए कुछ अनूठा चीज़ों का उपयोग करना सबसे अच्छा है (अपने मुंह में खिलौना रखने में असंगत) या उत्कृष्ट सामग्री के साथ इसे दूसरे खिलौने के साथ बदलना।

एक बार हमारे कुत्ते "स्वीकार करता है" खिलौना, नहीं serб extraсo है कि हम बार हम घर स्थितियों या उत्तेजना मिल गया पर लाने के लिए और प्रस्ताव छोड़ दें। अन्य समय में, कुत्ते खिलौना portarб हमारे atenciуn प्राप्त करने के लिए, मनोरंजन करने के लिए, काटने और asн, estrйs को राहत देने के मनुष्यों के बीच एक तनाव situaciуn शांत (रोता है उसे टेडी के साथ मंच पर मानव और कुत्ते के बीच में वृद्धि में प्रकट होता है के लिए कुछ है मुंह, खुश)।

सुरक्षा

हमें हमेशा निर्माता के निर्देशों को पढ़ना चाहिए (यदि वे उपलब्ध हैं) और हमेशा हमारे कुत्ते और खिलौने के आकार पर विचार करें। इसी तरह, हम बड़े कुत्तों के लिए छोटे खिलौनों से बचेंगे, क्योंकि उनके उत्साह में वे घुटनों के परिणामी जोखिम या इसे हटाने के लिए शल्य चिकित्सा हस्तक्षेप की आवश्यकता के साथ निगल सकते हैं। छोटे कुत्तों के लिए बड़े खिलौने बहुत भारी हो सकते हैं और कुत्ते को अपनी सामग्री निकालने के लिए इसे कवर करने या कवर करने में सक्षम होने के कारण ब्याज कम नहीं होता है। बेशक, पत्थरों या छड़ वाले खेलों को प्रोत्साहित नहीं किया जाना चाहिए, क्योंकि वे सुपर आर्थिक और बहुत उपयोगी (स्पष्ट रूप से) होने के बावजूद खिलौना सूची में फिट नहीं होते हैं।

वे बहुत स्वाभाविक लेकिन बहुत खतरनाक तत्व हैं क्योंकि वे दांत पहनते हैं और कुत्तों में उनके उत्साह और उत्साह में गले में खोद सकते हैं। हम नियमित रूप से जांच करेंगे कि खिलौना छिद्रित या टूटा हुआ नहीं है, कि कुत्ता "इसे टुकड़ों में नहीं खा रहा है"। भरने के खिलौने अविनाशी नहीं हैं, लेकिन वे बहुत प्रतिरोधी हैं। यदि आपने प्रक्रिया शुरू की है, तो खिलौना को हटाना सबसे अच्छा है।

हम हमेशा खिलौनों के कब्जे पर विवादों की संभावना से बचने या कम करने के लिए कुत्तों की संख्या से अधिक खिलौना डाल देंगे और हर किसी के साथ बातचीत करने के लिए खिलौना रखना आसान बना देगा। वैसे भी, यदि कुत्तों में से कोई भी सुरक्षात्मक है या भोजन के साथ भरने वाले सभी खिलौनों का एकाधिकार करने की कोशिश करता है, तो हमें इसे सीधे पर्यवेक्षण करना चाहिए या टकराव से बचने के लिए इसे खिलौना अलग से देना चाहिए।

सुरक्षात्मक व्यवहार को विकसित करने से रोकने के लिए हमें खिलौना को कभी भी मजबूर नहीं करना चाहिए।

persuasiуn का प्रयोग करें, यह खिलौने enseсarle विनिमय करने के लिए सबसे अच्छा है: "आप मुझे दे कि, मैं तुम्हें मैं की तुलना में इस अन्य देने के लिए और ज्यादा वांछनीय है या mбs हैं" एक अनाज फ़ीड द्वारा intercambiбrselo या।

स्वच्छता

हम यह सुनिश्चित करने के लिए खिलौनों को नियमित रूप से धो लेंगे कि कोई खाना नहीं रहता है। मास्टर के साथ बंधन को मजबूत करने, शारीरिक व्यायाम को प्रोत्साहित करने, दैनिक तनाव को कम करने और तनाव को कम करने की अनुमति देने के लिए खिलौने हमारे पालतू जानवरों के जीवन में आवश्यक हैं। अगर हम अधिक बुराइयों से बचना चाहते हैं, तो अपने जीवन में खिलौना डालना आवश्यक है और बिना किसी संदेह के, खिलौने भरना भोजन के साथ वे अपनी प्रसन्नता करेंगे।

MЪLTIPLES संभावनाओं

_ हम आंतरिक दीवारों पर थोड़ा पनीर या सॉसेज फैल सकते हैं ताकि कुत्ते को स्वाद के लिए अपनी जीभ पेश करनी पड़े।




_ हम इसे एक टेबल के पैर में ठीक कर सकते हैं, एक स्ट्रिंग पास कर सकते हैं और अंदर नॉट बना सकते हैं।

_ हम इसकी सामग्री को जमा कर सकते हैं (विशेष रूप से गर्म मौसम में सलाह दी जाती है)।

_ हम उन्हें घर के विभिन्न स्थानों (उन्हें दैनिक राशन में बांटने) में छुपा सकते हैं।

_ हम डिस्पेंसिंग मशीनों में से एक खरीद सकते हैं जो उन्हें हर बार गिरने देता है।

_ हम कर सकते हैं ... हमारी कल्पना उड़ने दें।

भोजन के साथ भरने के लिए खिलौने हमें अनुमति दी गई है:

_ पर्यावरण को समृद्ध करें।

_ चिंता और तनाव के स्तर को कम करें और राहत दें।

_ मास्टर-कुत्ते संबंधों को सुदृढ़ करें। दोनों के बीच एक करीबी लिंक स्थापित करें, जो एक अच्छे रिश्ते तक पहुंचने और बुनियादी आज्ञाकारिता में उत्तरों की सुविधा के लिए आवश्यक होगा और विभिन्न कामकाजी तरीकों का सफलतापूर्वक सामना करने में सक्षम होगा।

_ हमारे कुत्ते को काटने के लिए सिखाओ।

_ शारीरिक व्यायाम को प्रोत्साहित करें और कुत्ते की मानसिक उत्तेजना को सक्रिय करें।

_ अपनी इंद्रियों का विकास करें। सोफे के पीछे छिपे हुए भरवां खिलौने का पता लगाने के लिए अपनी नाक का प्रयोग करें या प्लास्टिक के कटोरे को उठाने के लिए अपने स्नैउट का उपयोग करें जिसके अंतर्गत आपका पसंदीदा खिलौना छिपा हुआ है। प्रकृति में सभी अच्छी चीजों को एक निश्चित डिग्री की आवश्यकता होती है।

_ प्रशिक्षण में हमारे कुत्ते को प्रेरित करें। वांछित प्रतिक्रियाओं को मजबूत करने के लिए हम खिलौनों और खेल का उपयोग कर सकते हैं।

_ हमारे कुत्ते के कल्याण में सुधार करें और अपनी सहजता विकसित करें।

_ अपनी सुरक्षा और आत्मविश्वास बढ़ाएं।

_ आपको घर में गलतियों से रोकने से रोकता है और मालिक की अवधारणाएं होती हैं।

_ बोरियत से बचें।

_ अपने दांतों को साफ रखें।

भरवां

उन्हें भरने के लिए एक संपूर्ण नुस्खा का रूप है, मूंगफली का पेस्ट, पनीर, सॉसेज, कुत्ते बिस्कुट इत्यादि। सबसे अच्छी बात यह है कि प्रयोग करना और पता लगाएं कि यह हमारे कुत्ते को रेचिफाला क्या है। पहले कुछ बार हम एक उत्कृष्ट पुरस्कार के साथ इसे बहुत आसान बना देंगे ताकि उसके पास आने के लिए तत्काल इनाम हो। फिर हम कठिनाई में वृद्धि कर सकते हैं (गर्मी में सामग्री को फ्रीज भी कर सकते हैं)।

Bibliografнa

घर पर एक पिल्ला- इयान डनबर

कुत्ते के साथ मज़ा और खेल- रॉय हंटर

आप उन्हें knsediciones.com पर पाएंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पशुचिकित्सा के दौरे के लिए कुत्ते की तैयारीपशुचिकित्सा के दौरे के लिए कुत्ते की तैयारी
मेरा कुत्ता कुत्ते के ठेठ व्यवहार को चिह्नित करता हैमेरा कुत्ता कुत्ते के ठेठ व्यवहार को चिह्नित करता है
कुत्तों के लिए खिलौनेकुत्तों के लिए खिलौने
हमारी बिल्ली को क्या चाहिए?हमारी बिल्ली को क्या चाहिए?
अद्भुत गंधअद्भुत गंध
मेरी बिल्ली अपने खिलौनों को छुपाती हैमेरी बिल्ली अपने खिलौनों को छुपाती है
हमारी बिल्ली के लिए सही स्क्रैपर कैसे चुनें?हमारी बिल्ली के लिए सही स्क्रैपर कैसे चुनें?
बिल्ली scratchers, अपने पालतू जानवर के लिए स्वस्थ आदतबिल्ली scratchers, अपने पालतू जानवर के लिए स्वस्थ आदत
कैसे अपने पग पिल्ला आपको काटने बंद करोकैसे अपने पग पिल्ला आपको काटने बंद करो
Trousseau तैयार करेंTrousseau तैयार करें
» » खिलौने के लिए खिलौने। सही मनोरंजन
© 2021 taktomguru.com