taktomguru.com

कोली चिकनी

नस्ल कोली चिकना

मूल: स्कॉटलैंड

विशेष कौशल: शिकार कुत्ता

जीवन प्रत्याशा:13 साल

नर का आकार: 56 - 61 सेमी। लगभग।

पुरुष का वजन: 20 - 2 9 किलोग्राम सीए

मादा का आकार: 53 - 58 सेमी। लगभग।

मादा का वजन: 17 - 25 किलो। लगभग।

मानक एफसीआई: संख्या 2 9 6 - समूह 1

दौड़ का ऐतिहासिक सारांश




कोली चिकना और कोली रफ एक ही दौड़ का हिस्सा हैं। कभी-कभी ये दो किस्म एक ही कूड़े में पाए जाते हैं। कम `अर्थपूर्ण` नेत्रहीन असहज कोल्ली, चिकना कोल्ली इससे अधिक गतिशील है और के रूप में चपलता के रूप में अलग किया, कुत्ते या कुत्ता बचाव और राहत मार्गदर्शन डोमेन में excels।

यद्यपि उनकी कहानी तब तक है जब तक उनके लंबे बालों वाले भाई की तरह, कोली चिकथ ने कभी जनता का ध्यान आकर्षित नहीं किया। कोलीज़ की उत्पत्ति अभी भी पूरी तरह से सच नहीं है और विशेषज्ञों की राय अलग हो गई है। हालांकि, ऐसा लगता है कि बाल की विभिन्न किस्में एक साथ विकसित हुईं, एक ही लिटर में लंबे बाल और छोटे बाल के साथ पिल्लों को ढूंढना। लेकिन बाद दिया जाता है या बेच दिया, जहां उनके रूपात्मक गुणों सबसे अच्छा aprovechadas.Un ऐतिहासिक दृष्टि से मान्यता प्राप्त है तथ्य यह है कि चिकना कोल्ली कुत्ता मैदानों के झुंड था, क्योंकि उनके छोटे और कड़ी बाल पूरी तरह से इन क्षेत्रों के शीतोष्ण और आर्द्र जलवायु के लिए उपयुक्त था थे।

सामान्य उपस्थिति

कोली चिकना संचार यह इंप्रेशन है कि यह एक कुत्ता अविश्वसनीय बुद्धि, जीवंतता और ऊर्जा के साथ संपन्न है। उनके दृष्टिकोण में इसका बेहतरीन संरचनात्मक आकार को यह कारण, गरिमा से भरा हुआ है किसी भी भाग desproporcionada.Visto सामने या बगल के बिना, सिर शंकु के रूप में अपनी चिकनी समोच्च के साथ आकार का, पूरी तरह से तैयार की है। खोपड़ी फ्लैट है। सिर के किनारे धीरे-धीरे कम हो जाते हैं जब तक कि वे अपने काले ट्रफल तक नहीं पहुंच जाते। गर्दन अच्छी लंबाई और मांसपेशियों, मांसपेशियों, शक्तिशाली होना चाहिए।

आंखें एक बहुत ही महत्वपूर्ण विशेषता है जो कुत्ते को मिठास की अभिव्यक्ति देती है। इनका मध्यम आयाम होते हैं और थोड़ी तिरछी स्थिति में व्यवस्थित होते हैं। वे नीले नीले रंग की अंगूठी को छोड़कर बादाम के आकार और गहरे भूरे रंग के होते हैं जिनकी आंखें अक्सर नीली या नीली रंग के होते हैं। इन कुत्तों की अभिव्यक्ति खुफिया जानकारी से भरी हुई है, और जब कुत्ता चौकस होता है, तो उसका स्वरूप और भी ज़िंदा और जागृत होता है। कान छोटे होते हैं और न तो खोपड़ी के शीर्ष के नजदीक और न ही बहुत दूर हैं। जब कुत्ता आराम पर होता है, तो उन्हें वापस ले जाया जाता है लेकिन जब कुत्ता चौकस होता है तो वे सीधे होते हैं।

बाल छोटा और चिकना है। कोट बाल कठोर बनावट है और अंडरकोट बहुत घना है। तीन मान्यता प्राप्त रंग हैं: सेबल और सफेद, तिरंगा और नीला ब्लैकबर्ड।

पिल्ले कोली चिकनाई

तापमान और व्यवहार

यह एक बहुत संवेदनशील कुत्ता नस्ल है, जिसमें परिवार की गहरी जड़ें होती हैं और अपने मालिकों के प्रति बहुत स्नेह दिखाती है। वह बच्चों के चारों ओर रहना पसंद करता है और प्रभावी रूप से अपनी संपत्ति की रक्षा करता है। कुत्ते मीठे, बुद्धिमान, समर्पित, स्नेही, उत्कृष्ट साथी कुत्ते हैं, लेकिन, हाँ, इसे स्थानांतरित करने और पहनने के लिए बहुत सारी जगह की आवश्यकता है, क्योंकि इसमें बहुत सारी ऊर्जा है। इसलिए, शहर में अपार्टमेंट या अपार्टमेंट के लिए इसकी अनुशंसा नहीं की जाती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्पेनिश पानी कुत्तास्पेनिश पानी कुत्ता
सेंट बर्नार्डसेंट बर्नार्ड
बेल्जियम शेफर्ड मालिंस के ऊँचाई, वजन, जीवन प्रत्याशा और कूड़े का आकारबेल्जियम शेफर्ड मालिंस के ऊँचाई, वजन, जीवन प्रत्याशा और कूड़े का आकार
कोली में ivermectin के लिए संवेदनशीलता के लक्षणकोली में ivermectin के लिए संवेदनशीलता के लक्षण
कोली दौड़ की किस्मेंकोली दौड़ की किस्में
स्पेन के कोली क्लब। Xxviii राष्ट्रीय मोनोग्राफस्पेन के कोली क्लब। Xxviii राष्ट्रीय मोनोग्राफ
साल की उम्रसाल की उम्र
छोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉनछोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉन
Whippet दौड़Whippet दौड़
कोली किसी न किसीकोली किसी न किसी
» » कोली चिकनी
© 2021 taktomguru.com