taktomguru.com

स्विट्जरलैंड iii

स्विट्जरलैंड III
एफसीआई के समूह 2 का तीसरा खंड पहाड़ के प्रकार और स्विस बॉयरोस के कुत्तों को पूरी तरह से समर्पित है, जिसमें स्विस देश के खजाने के पर्वत कुत्तों की चार नस्लें शामिल हैं। शायद सबसे व्यापक रूप से अपनी सीमाओं के बाहर बूटेस Bernese माउंटेन है, लेकिन हम भी अपने तीन रिश्तेदारों को पता होना चाहिए, Bernese माउंटेन डॉग Appenzell, कुत्ता Entlebucher माउंटेन डॉग और ग्रेटर स्विस माउंटेन डॉग। उनके साथ, हम लैंडसेयर का भी इलाज करते हैं, एक मोलॉसॉइड जो कई अभी भी न्यूफाउंडलैंड की एक काले और सफेद विविधता पर विचार करते हैं। हालांकि, यह एक स्वतंत्र दौड़ के रूप में विकसित हुआ है और स्विट्जरलैंड में कई स्टॉलवार्ट हैं, हालांकि कम से कम इसे ट्रांसलपिन देश के बाहर खोजा है।
  • बर्नीज़ माउंटेन बर्नीज़ माउंटेन डॉग (बर्नर Sennenhund, Dürrbächler एफसीआई संख्या 45)

बर्नर सेनहुंड के अलावा, यह कुत्ता स्विट्जरलैंड में जेलबैकर (पीले गाल), वीरौगेन या वीरौग्ली के रूप में जाना जाता है, जो "चार आंखों" के रूप में अनुवाद करता है। स्विट्जरलैंड में एक सराय भी है, डूरबैच डी रिगिसबर्ग, जिसने एक समय के लिए अपना नाम रेस (दुरबाकर) दिया। बदले में, कई ने उन्हें किए गए कार्यों का जिक्र किया। इस प्रकार, हमें "पनीर फैक्ट्री का कुत्ता", "कसाई का कुत्ता" या "खेत का कुत्ता" जैसे स्थान मिलते हैं, जहां यह शूटिंग कुत्ते के कार्य को खेला जाता है, हालांकि इसे पशु नियंत्रण में सफलतापूर्वक समर्पित किया गया है।

जिस क्षेत्र में विकसित दौड़ पूर्व अल्पाइन मैदान से संबंधित है, ठीक उसी तरह बर्न शहर के आसपास है। मनुष्य के साथ इसकी स्थापना के बाद, गार्ड कुत्ते, मवेशियों के लिए कुत्ते और एक शूटिंग कुत्ते के रूप में बहुत सराहना की गई है। उनमें से सफलता के बाद कुत्ते में भाग लेने वाले बीसवीं सदी की शुरुआत में पता चलता है, वर्ष 1902, 1904 और 1907 में शुरू हुआ, इस साल 1907 कई प्रजनकों और प्रतियां के मालिकों Dürrbach के स्विस क्लब में शामिल हो गए, पर शुरू प्रजनन के लिए और morphological सर्वसम्मति के उद्देश्य के साथ लाइनों का पता लगाने के लिए किया जाना चाहिए। दौड़ बढ़ रही थी और केवल तीन वर्षों में एक प्रदर्शनी (बर्गडोर्फ़ में) में 107 प्रतियों में इकट्ठा करने में सक्षम था। यह पुष्टि की है कि दौड़ में तेजी से देश में प्रजनक के बीच मान्यता दी गई थी, लेकिन न केवल कि, देश के खेतों स्विट्जरलैंड में, लेकिन यह भी जर्मनी में न केवल दैनिक कृषि कार्य में सहायक, के रूप में Bernese माउंटेन की प्रतियां जोड़ने के लिए शुरू किया ।

उनके खूबसूरत तिरंगा मंडल ने उन्हें कई घरों पर विजय प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया है, जिसने उन्हें एक आदर्श साथी कुत्ता खोजा है जो परिवार के दैनिक जीवन में बहुत योगदान देता है।
  • एपेंज़ेल बर्नीज़ माउंटेन डॉग (एपेंज़ेलर सेनहुंड एफसीआई एनसीएच 46)

यह अधिकारी या Appenzeller Appenzell मवेशी कुत्ता Sennenhund, बौवियर Appenzellois के अलावा या बस Appenzeller के रूप में कई नामों से जाना जाता है। एक बैल ड्राइवर कुत्ते के रूप में उनके काम को कुत्ते, अभिभावक और शूटिंग के साथ बदल दिया गया था। मवेशियों के चरवाहे के साथ गाड़ी चलाने के बाद, वह उसे देखने और उसकी रक्षा करने का प्रभारी था। बाजार के दिनों में, किसानों, मछुआरों, कसाई से माल की गाड़ियां खींच लिए जिम्मेदार था ... 1853, जब एक वर्णन एक पुस्तक के आल्प्स के जीव युक्त में शामिल किया गया से नस्ल तिथियों की पहली वर्णन (अल्पाइन दुनिया के जीवन), "एक बहुत ही इसी तरह की ड्रोवर कुत्ते स्पष्ट रूप से भौंकने, छोटे बाल, मध्यम ऊंचाई और बहुरंगी कोट एक स्पिट्ज, कुछ क्षेत्रों में पाया जा सकता है और मवेशियों को ले जाने के लिए खेतों को बचाने के लिए दोनों के लिए प्रयोग किया जाता है "। सवाल यह है कि कुत्ता वह क्षेत्र था जिसने इसे ऑस्ट्रिया के साथ सीमा के पास अपना नाम, एपेंज़ेल दिया था।

इस क्षेत्र में वन गार्ड के प्रमुख मैक्स साइबर नस्ल के पक्ष में औपचारिक रूप से स्विस कैनोपी सोसाइटी को आमंत्रित करके नस्ल के पहले महान चैंपियनों में से एक बन गए। हम 1 9वीं शताब्दी के आखिरी सालों में हैं, जहां स्विस प्रशासन ने कार्रवाई की और इस कुत्ते को संरक्षित किया। इसके तुरंत बाद, एससीएस ने नस्ल की रूपरेखा विशेषताओं को स्थापित करना शुरू किया। 18 9 8 में एपेंज़ेल के आठ बोएडर थे जिन्होंने स्विस कैटल कुत्तों की कक्षा में शामिल विंटरथुर की अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी में खुद को प्रस्तुत किया, इस अवसर के लिए इस अवसर के लिए एक निबंध के रूप में बनाया गया।

स्विस पर्वत कुत्तों और गोराकारों के प्रेमी डॉ अल्बर्ट हेम की पहल के लिए धन्यवाद, क्लब डी पेरोस बॉयरोस डी एपेंज़ेल की स्थापना 1 9 06 में अपनी प्रकृति में नस्ल को बढ़ाने और बढ़ावा देने के उद्देश्य से की गई थी। एपेंज़ेल के मवेशी कुत्तों की किताब में पिल्लों के अनिवार्य पंजीकरण के साथ, शुद्ध ब्रीडों का प्रजनन शुरू हुआ। पहला मानक 1 9 14 में हीम द्वारा प्रकाशित किया गया था। 1 9 36 में इंग्लैंड में दौड़ अच्छी रही, और आज पूरी दुनिया में जाना जाता है।
  • एन्टलबच का कुत्ता (एन्टलबुचर Sennehund)

हम पूरी तरह से एन्टलबुचर को अलग-अलग चार गायहरों के बारे में जानने के लिए भेद करते हैं जिन्हें हम जानते हैं। एंटबच एक घाटी है जिसे हम लुज़र्न और बर्न के सबसे प्रसिद्ध जिलों में से एक पाते हैं, जिसके माध्यम से एक ही नाम की एक नदी गुजरती है।

यद्यपि उन्नीसवीं शताब्दी में विभिन्न स्विस बैलों के बीच सड़कों का निर्णय लिया जा चुका था, यह सदी के अंत तक विशेष रूप से 1 9 8 9 में नहीं था, जब हमें इस नस्ल के नमूने का पहला लिखित संदर्भ मिला। वह स्विस बैल-खाने वालों के विकास में महान प्रासंगिकता का एक चरित्र था, प्रोफेसर अल्बर्ट हेम, जिन्होंने शेष बैलों से विशेष रूप से एपेंज़ेल से नस्ल को अलग करने की देखभाल की थी। इसकी उत्पत्ति को प्रेरित किया गया था ताकि क्षेत्र के काउबॉय इसे नियंत्रण और अपने झुंडों के गार्ड जैसे कार्यों में इस्तेमाल कर सकें, ताकि बाजार में कुशलतापूर्वक और सुरक्षित रूप से इसे ले जाया जा सके, यहां तक ​​कि पहाड़ के पास भी, जहां इन कुत्तों ने लिया अपने सर्वोत्तम गुण चमकता है।

विभिन्न कुत्ते शो में पहले कुछ हमलों के बाद, Langenthal की तरह, आयोजित परीक्षणों प्रजनन भूमि पहले मानक है, जो आने में धीमा था का मसौदा तैयार करने के लिए बन गया है, यह 1927 यह धीमी गति से तक प्रकाशित नहीं किया गया है दौड़ के महत्वपूर्ण पहलुओं के विकास में इस प्रक्रिया का सामान्य स्वर बन गया। स्विस क्लब ऑफ डॉग्स बॉयरोस डी एन्टलबच ने स्विस बुक ऑफ ऑरिजिंस में पालतू पंजीकरण को संसाधित करने में बहुत धीमी रफ्तार की है।

बहुत कम से कम उन्होंने अपने गुणों को विभिन्न पहलुओं में एक उपयोगी कुत्ते के रूप में, साथ ही परिवार के एक प्रेमपूर्ण और वफादार सदस्य के रूप में खोजा। वे उनमें चपलता और resitencia, साथ ही साथ एक महान बुद्धि का एक उपयोगी मिश्रण पर जोर देते हैं।



  • ग्रेट स्विस माउंटेन डॉग (ग्रॉसर श्वाइज़र Sennenhund)


बर्नीज़ माउंटेन बॉय के समान ही, मुख्य अंतर उसके बालों में पाया जाता है, जो कि आकार के अलावा छोटा है, क्योंकि यह 44 किलोग्राम से अधिक वजन का होता है, जो बॉयरोस डी बर्ना पैमाने पर पहुंचता है।

लैंगेंथल में आयोजित स्विस कैनोपी एसोसिएशन (एसकेजी) की पच्चीसवीं सालगिरह की प्रदर्शनी के दौरान पहली बार हमें एक छोटे बाल के अस्तित्व का प्रमाण मिल गया था। वहां, बर्नी शॉर्टएयर बॉयरोस के साथ, उन्होंने स्विस फ्लॉक के प्रजनन और चयन में एक विशिष्ट चरित्र प्रोफेसर ए हेम का ध्यान आकर्षित किया। हेम ने उन गुणों को देखने का दावा किया जो उन्होंने सोचा था कि प्राचीन महान मवेशियों और कसाई कुत्तों से संबंधित गायब थे, जिससे उन्हें अपने बोझों की रक्षा करने में मदद मिली, जबकि उन्हें गाड़ियां खींचकर उन्हें ले जाया गया। केवल एक साल बाद, 1 9 0 9 में, इसे कैनोफिला सूजा एसोसिएशन में एक विशेष नस्ल के रूप में पहचाना गया और वे स्विस बुक ऑफ ऑरिजिंस की बारहवीं मात्रा में पंजीकृत थे। दौड़ के पहले वर्षों में इंगित एक और तारीख 1 9 12 है, जब स्विस ग्रैंड बॉयरो क्लब बनाया गया था, हालांकि पहला मानक इंतजार करने के लिए बनाया गया था और फरवरी 1 9 3 9 तक लिखा और प्रकाशित नहीं किया गया था।

जब 1 9वीं शताब्दी के अंत में परिवहन के तरीकों का आधुनिकीकरण किया गया, तो पुराने शक्तिशाली गाड़ियां अप्रचलित हुईं जो इन शक्तिशाली कुत्तों से जुड़ी हुई थीं। यह दौड़ के लिए एक मजबूत झटका था, जिसने इस बिंदु पर गिरावट शुरू कर दी थी कि ऐसा माना जाता था कि यह विलुप्त होने से ठीक नहीं हो सका। हालांकि, पिछली शताब्दी के पहले वर्षों के दौरान रिमोट खेतों पर स्थित कुछ नमूनों के आधार पर वसूली और योजनाबद्ध प्रजनन का कड़ी मेहनत शुरू हुई।

1 9 2 9 में हमें जर्मनी में रेस क्लब मिला, जिसमें दौड़ की वसूली दर्ज की गई, जो कि विशेष रूप से काम करने के लिए समर्पित थी, कंपनी और प्रदर्शनी की दुनिया में मजबूती से खुद को स्थापित करने के लिए, जहां यह धन के लिए धन्यवाद पहुंचा है उसके प्रति अपने शांत और निपुण चरित्र की।
  • लैंडसेयर (कॉन्टिनेंटल यूरोपीय प्रकार एफसीआई एनसी 226)

सर एडविन लैंडसेयर वह कारण था जिसके लिए इस दौड़ को अपना नाम प्राप्त होगा। इस विक्टोरियन कलाकार ने इन कुत्तों को अपने कैनवस में इतनी भावनात्मक और यथार्थवादी तरीके से अमर कर दिया कि उन्हें लंबे समय तक नहीं लिया गया, उन्हें संदर्भित करने के लिए, इस महान चित्रकार का नाम इस्तेमाल किया गया था। टेरानोवा लैंडसेयर को भी उन्हें समानता के कारण बुलाया गया है जो उन्हें एकजुट करता है। यहां तक ​​कि संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा या ग्रेट ब्रिटेन जैसे देशों में इसे न्यूफाउंडलैंड का एक और रंग माना जाता है। हालांकि, अन्य स्थानों पर नस्ल ने मछुआरों के हिस्से पर न केवल महान मान्यता प्राप्त की है, बल्कि इसे शूटिंग और बचाव कार्यों में मदद की, बल्कि मुख्य भूमि पर एक कार्य कुत्ते के रूप में और बाद में, कुत्ते के रूप में कंपनी और प्रदर्शनी का। उदाहरण के लिए, विक्टोरियन युग के दौरान, यह काला और सफेद कुत्ता न्यूफाउंडलैंड की तुलना में अधिक व्यापक और मान्यता प्राप्त था। हालांकि, समय बीतने के साथ यह सबसे प्रसिद्ध कुत्ता था जो दुनिया में और अधिक स्थानों तक पहुंचा, जिससे प्रजनन अलग हो गया। दोनों कुत्तों के बीच मतभेद अधिक स्पष्ट हो गए। लैंडसेयर ने धीरे-धीरे अधिक ऊंचाई प्राप्त की, विशेष रूप से पैरों में, शरीर द्रव्यमान भी खोना, हल्का कुत्ता बनना। इसके अलावा, न्यूफाउंडलैंड की तुलना में लम्बाई तक पहुंचने के लिए उसका सिर तेज हो गया था। उनका शुरुआती कोट, कनाडाई कुत्ते में से एक था, बहुत कम था, लेकिन थोड़ा सा यह कर्लिंग था।

1 9 76 में, लैंडसेयर क्लब की स्थापना जर्मनी में हुई थी, जो नस्ल को विकसित करने और मोर्फोलॉजिकल मानदंडों को एकीकृत करने के लिए समर्पित थी। इसके तुरंत बाद, वे बेल्जियम और हॉलैंड जैसे देशों द्वारा अनुकरण किए गए।

इसकी उत्पत्ति जर्मन और स्विस देशों द्वारा साझा की जाती है। इस कुत्ते को एफसीआई (पिंसर और स्केनौज़र प्रकार कुत्तों - मोलॉसियन और स्विस प्रकार के कुत्तों और पहाड़ कुत्तों) के समूह 2 में शामिल किया गया है, जो उनके लिए धारा 2.2 को पहाड़ प्रकार मोलॉसॉइड से संबंधित बनाते हैं। मनुष्यों के साथ मिलकर इसके कार्य विविध रहे हैं, लेकिन गार्ड और कंपनी के कई अन्य लोगों के बीच मानक हाइलाइट्स।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्विस सफेद भेड़ का बच्चा नस्लस्विस सफेद भेड़ का बच्चा नस्ल
लिटिल स्विस हाउंडलिटिल स्विस हाउंड
बड़े कुत्ते जो बच्चों के साथ अच्छे हैंबड़े कुत्ते जो बच्चों के साथ अच्छे हैं
छोटी नस्ल स्विस हाउंडछोटी नस्ल स्विस हाउंड
Pyrenees के माउंटेन कुत्ताPyrenees के माउंटेन कुत्ता
स्विस हाउंड - schweizer laufhundeस्विस हाउंड - schweizer laufhunde
बर्नीज़ माउंटेन डॉगबर्नीज़ माउंटेन डॉग
Bouvier डी बर्नाBouvier डी बर्ना
Pyrenees के पहाड़ कुत्ते का इतिहासPyrenees के पहाड़ कुत्ते का इतिहास
Bouvier डी बर्ना की उत्पत्तिBouvier डी बर्ना की उत्पत्ति
» » स्विट्जरलैंड iii
© 2021 taktomguru.com