taktomguru.com

पूडल में आँसू के धब्बे को कैसे साफ करें

Poodles में आँसू साफ करने के लिए फोटो

पूडल कीमती कुत्तों से अधिक हैं और वर्तमान में लगभग सभी घरों में एक या तो खिलौना या सबसे बड़ा है। वे बहुत अच्छे कुत्ते, बुद्धिमान, प्यार और निश्चित रूप से बहुत सुंदर हैं। हालांकि, कुछ धब्बे है कि वे उसके आंसू नलिकाओं में जन्म से कर रहे हैं और निश्चित रूप से बहुत बदसूरत हैं, लेकिन स्पॉट है कि आम तौर पर सफेद बालों वाली नस्लों और यहां तक ​​कि पूडल हैं कर रहे हैं।

उन धब्बे वे आमतौर पर आंखों के नीचे और थूथन के जन्म के बहुत करीब होते हैं, और अगर वे ठीक से साफ नहीं होते हैं, तो कुत्ते को असुविधा पैदा करते हैं, यहां तक ​​कि बहुत कठिन गेंद भी बन जाते हैं। यह छोटा सा असुविधा कुछ हर पशु चिकित्सक आपको बता कैसे के रूप में यह जटिल नहीं है, के रूप में वे छोटे कुत्ते है कि आसानी से नियंत्रित किया जाता है कर रहे हैं, बहुत जल्दी इन दाग या मलबे को खत्म करने की जरूरत है ठीक करने के लिए नहीं है।

इन प्रसिद्ध और बहुत थकाऊ धब्बे के लिए उन्हें अपनी अंधेरे उपस्थिति के कारण कॉफी भी कहा जाता है, जो कभी-कभी भूरा हो जाता है, और कई मामलों में गहरा भूरा होता है। फाड़ने की इस किस्मत के लिए कि कई दौड़ पीड़ित हैं, यह एपिफोरा के नाम से जाना जाता है। ऐसा प्रतीत होता है क्योंकि कुत्ता अपने आप से आँसू को खत्म नहीं कर सकता है, और फिर वे इन धब्बे को बनाते हैं। सब कुछ आपके नासो-लैक्रिमल सिस्टम का एक उत्पाद है जो ठीक से काम नहीं करता है।




ताकि आंखें और पूडल का पूरा चेहरा हर दिन अद्भुत चमक सके, आपको कपास की गेंद का उपयोग करना होगा और इसे गर्म कैमोमाइल चाय में भिगोना होगा जब तक कि आप उस कचरा को हटाए बिना तब तक क्षेत्र को धीरे-धीरे साफ कर दें। बेशक आपको धीरज रखना चाहिए क्योंकि अगले दिन पालतू जानवर फिर से धब्बे के साथ शुरू हो जाएंगे, लेकिन हर बार जब वे कम बार-बार हो जाएंगे।

जब कुत्ता पहले से ही थोड़ा बड़ा है, यह एक छोटे कैंची की मदद से संभव है, जो मैनीक्योर का उपयोग करते हैं, कचरे को हल करने के लिए बाल को बहुत सावधानीपूर्वक कटौती करने के लिए, और इस प्रकार यह पहले से ही साफ है। यदि आप चाहें, तो आप क्षेत्र को कीटाणुरहित करने के लिए सबसे कम मात्रा के ऑक्सीजनयुक्त पानी का उपयोग कर सकते हैं, या खनिज तेल जो खतरनाक नहीं है क्योंकि यह कास्टिक नहीं है। यह सलाह दी जाती है कि ऑक्सीजनयुक्त पानी का उपयोग करने से पहले, पशुचिकित्सा से परामर्श करने के लिए जो पानी में कितना स्थान लेना चाहिए और फिर आंसू नलिकाओं को साफ करना बेहतर होगा। कुत्ते के बिना किसी भी जोखिम के संपर्क में नहीं होना चाहिए जब विरोधाभासों के बिना बहुत सरल तरीके हैं।

बेशक, अगर यह समस्या बदतर हो जाती है, आपको पशु चिकित्सक के पास जाना होगा जो सफाई के बाद पास होने के लिए कुछ प्रकार की बूंदों और क्रीम की सिफारिश करेगा। आम तौर पर सिर्फ कैमोमाइल चाय गुजरती हैं और उस क्षेत्र को पूरी तरह से स्पष्ट हो, समस्या हल हो जाता है और कोई खतरा नहीं है क्योंकि इस चाय किसी भी नुकसान का उत्पादन नहीं करता है और यह भी नहीं बहुत लंबे बाल रखने के लिए इतनी के रूप में अधिक के रूप में नहीं है कचरा अभी तक

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या आप कुत्ते की नस्ल को अपनी जीभ के रंग से बता सकते हैं?क्या आप कुत्ते की नस्ल को अपनी जीभ के रंग से बता सकते हैं?
कुत्तों सॉसेज के प्रकारकुत्तों सॉसेज के प्रकार
डाल्मेटियन कुत्तों के प्रकारडाल्मेटियन कुत्तों के प्रकार
पिट बैल के रंगपिट बैल के रंग
Poodles, साथी कुत्ताPoodles, साथी कुत्ता
मानक सेवानिवृत्त पूडल को कैसे अपनाना हैमानक सेवानिवृत्त पूडल को कैसे अपनाना है
सबसे अच्छा पूडल कुत्ता कैसे चुनेंसबसे अच्छा पूडल कुत्ता कैसे चुनें
क्या योरकी के आँसू उसके खाने के साथ कुछ करने के लिए करते हैं?क्या योरकी के आँसू उसके खाने के साथ कुछ करने के लिए करते हैं?
पूडल के विभिन्न कटौतीपूडल के विभिन्न कटौती
पूडल प्यारपूडल प्यार
» » पूडल में आँसू के धब्बे को कैसे साफ करें
© 2021 taktomguru.com