taktomguru.com

Pyrenees के मस्तक

Pyrenees के नस्ल मास्टिफ़

मूल: स्पेन

विशेष कौशल: वॉचडॉग और चरवाहा कुत्ता

जीवन प्रत्याशा:13 साल

नर का आकार: 75 - 80 सेमी। लगभग।

पुरुष का वजन: 70 - 85 किलो लगभग।

मादा का आकार: 70 - 75 सेमी.एप्रोक्स।

मादा का वजन: 60 - 75 किलो लगभग।

मानक एफसीआई: संख्या 92 - समूह 2




दौड़ का ऐतिहासिक सारांश

पायरेनीज़ के मास्टिफ़ के पास प्यरेनीज़ के पर्वत कुत्तों के समान ही उत्पत्ति है। केवल एक चीज यह है कि यह दौड़ एक प्रकार की ओर विकसित हुई जो दूसरों की तुलना में अधिक शक्तिशाली और रंगीन है। इसलिए, हम देखते हैं कि हम एक प्राचीन जाति से पहले कैसे हैं। लेकिन वह विलुप्त होने जा रहा था। सौभाग्य से, किसानों के एक छोटे समूह के प्रयासों के लिए धन्यवाद इस कुत्ते 70 के दशक में पकड़ ले लौटे और आज एक अच्छी तरह से स्पेन में, लेकिन यह भी कई अन्य यूरोपीय देशों की दौड़ में न केवल स्थापित है।

सामान्य उपस्थिति

यह एक बड़ा कुत्ता है लेकिन पूरी तरह से आनुपातिक है। यह बहुत शक्तिशाली मांसपेशियों वाला एक शक्तिशाली कुत्ता है। यह एक असाधारण शक्ति प्रस्तुत करता है। लेकिन इसके विशाल मात्रा और इसके विकसित मांसपेशियों के बावजूद, यह एक भारी कुत्ते होने की छाप नहीं देता है।

उसके बाल (लंबे, कठिन और मोटे) पीछे, गर्दन, पेट और अंगों के पीछे लंबे होते हैं। यह सिर पर काले धब्बे के साथ सफ़ेद है, हालांकि ये धब्बे शरीर के बाकी हिस्सों में भी मौजूद हैं। उसके चेहरे पर वह हमेशा एक पूरी तरह से परिभाषित मुखौटा है। कुत्ते पर मौजूद धब्बे हमेशा मास्क के समान रंग होंगे। एक जीवंत रूप और कुलीनता से भरा प्रस्तुत करता है।

Pyrenees के मास्टिफ़Pyrenean मास्टिफ़ के पिल्ले

तापमान और व्यवहार

वे प्यार कर रहे हैं, महान कुत्तों। प्यरेनीज़ का मास्टिफ़ परिस्थितियों और लोगों को जानते हुए पहले शांत है, लेकिन अज्ञात परिस्थितियों से पहले बहादुर और बहादुर है और जो खतरनाक या विदेशी लोगों पर विचार करते हैं। इन परिस्थितियों में यह कभी पीछे नहीं जाता है। लेकिन जैसा कि हमने कहा है, यह ज्यादातर एक सुखद कुत्ता है। यहां तक ​​कि अन्य कुत्तों के साथ भी। वह एक कुत्ता है जो उसकी ताकत से बहुत अवगत है।

यदि आवश्यक हो, तो वह एक कुशल सेनानी है, जिसने भेड़ियों के खिलाफ लड़ने वाली शताब्दियों में दौड़ हासिल की है और विकसित किया है। इसमें एक गंभीर और गहरी छाल है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक प्रकार का बड़ा कुत्ताएक प्रकार का बड़ा कुत्ता
नीपोलिटन मास्टिफ़नीपोलिटन मास्टिफ़
जर्मन डोगेजर्मन डोगे
नस्ल मास्टिफ़नस्ल मास्टिफ़
ग्रेट डेन नस्लग्रेट डेन नस्ल
नीपोलिटन मास्टिफ़ नस्लनीपोलिटन मास्टिफ़ नस्ल
पोलिश हाउंडपोलिश हाउंड
गैसकी की छोटी नीली दौड़गैसकी की छोटी नीली दौड़
रेस कोरो गन्नारेस कोरो गन्ना
Pyrenees के शेफर्डPyrenees के शेफर्ड
» » Pyrenees के मस्तक
© 2021 taktomguru.com