taktomguru.com

मुक्केबाजों के लिए स्वस्थ भोजन

बॉक्सर बैठेमुक्केबाजों को सूजन और गैस का अनुभव होता है, दोनों और उनके मालिकों के लिए असुविधाजनक स्थितियां। यदि मुक्केबाज में ये समस्याएं हैं, तो शायद आप उसे स्वस्थ भोजन नहीं दे रहे हैं। जितना संभव हो सके कुत्तों के प्राकृतिक आहार के करीब अपने आहार को बदलें, यह आपकी प्रार्थनाओं का उत्तर हो सकता है।

चरण 1. कुत्ते के भोजन पर लेबल पढ़ें। आपके मुक्केबाज के आहार में कम से कम 40 प्रतिशत मांस होना चाहिए। इसके अलावा, 50 प्रतिशत सब्जियों और 10 प्रतिशत कार्बोहाइड्रेट वाला भोजन स्वस्थ माना जाता है। इनमें से संतुलन सुनिश्चित करता है कि भोजन आपकी पोषण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करता है।
चरण 2. ब्यूटिलहाइड्रोक्साइनिसोल या बीएचए, ब्यूटिलहाइड्रोक्साइटोल्यूइन या बीएचटी और एथॉक्सीक्विन सहित रासायनिक संरक्षक के साथ भोजन खरीदने से बचें। विटामिन सी या ई के साथ संरक्षित खाद्य पदार्थों की तलाश करें।
चरण 3 अपने मुक्केबाज के आहार में चिकन या खरगोश जैसे कच्चे मांस जोड़ें। यह आपको प्रोटीन प्रदान करता है कि एक कुत्ता जंगली में पाएगा, हालांकि, अपने बॉक्सर भोजन को "लोगों", पकाया या संसाधित करने से बचें, क्योंकि आपके पाचन तंत्र को अतिरिक्त कैलोरी और कार्बोहाइड्रेट के लिए डिज़ाइन नहीं किया गया है।
चरण 4. दिन में दो बार अपने बॉक्सर को खिलाओ। आपको जिस भोजन की आवश्यकता है वह आपके वजन पर आधारित है, उदाहरण के लिए, 50 से 75 पौंड वजन वाले वयस्क बॉक्सर को दिन में 4 से 5 कप भोजन की आवश्यकता होती है।




टिप्स और चेतावनियां

  • मांस आहार पर भोजन करते समय बॉक्सर को पाचन असुविधा का अनुभव होता है तो शाकाहारी आहार पर विचार करें। कुत्ते आम तौर पर मीट द्वारा प्रदान किए जाने वाले महत्वपूर्ण एमिनो एसिड बना सकते हैं, लेकिन वास्तव में उन्हें शुद्ध शाकाहारी आहार से विकसित कर सकते हैं।
  • यह निर्धारित करने के लिए कि क्या आप उचित पोषक तत्व प्राप्त कर रहे हैं, अपने बॉक्सर की पसलियों का निरीक्षण करें। यदि आप उसे देखकर अपनी पसलियों को गिन सकते हैं, तो वह बहुत पतला है और प्रोटीन में समृद्ध आहार की आवश्यकता है। एक पशुचिकित्सा से परामर्श करें जिसमें गंभीर पाचन समस्याएं हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए कम प्रोटीन खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए कम प्रोटीन खाद्य पदार्थ
क्या होता है यदि कुत्ता लंबे समय तक बिल्ली के भोजन को खाता है?क्या होता है यदि कुत्ता लंबे समय तक बिल्ली के भोजन को खाता है?
कुत्तों को किस प्रकार के भोजन की ज़रूरत है?कुत्तों को किस प्रकार के भोजन की ज़रूरत है?
कुत्तों के लिए धीमी पके हुए घर का बना खानाकुत्तों के लिए धीमी पके हुए घर का बना खाना
चिकन gizzards के साथ घर का बना कुत्ता खानाचिकन gizzards के साथ घर का बना कुत्ता खाना
अनाज या संरक्षक के बिना 10 प्राकृतिक खाद्य पदार्थअनाज या संरक्षक के बिना 10 प्राकृतिक खाद्य पदार्थ
एक वेल्श कोर्गी के लिए आहारएक वेल्श कोर्गी के लिए आहार
यॉर्कशायर टेरियर का आहार क्या है?यॉर्कशायर टेरियर का आहार क्या है?
क्या मुक्केबाज के भोजन में अंडे तोड़ना बुरा है?क्या मुक्केबाज के भोजन में अंडे तोड़ना बुरा है?
बॉक्सर के लिए प्राकृतिक भोजनबॉक्सर के लिए प्राकृतिक भोजन
» » मुक्केबाजों के लिए स्वस्थ भोजन
© 2021 taktomguru.com