taktomguru.com

जर्मन शेफर्ड नस्ल




मूल: जर्मनी
विशेष कौशल: पालतू कुत्ते, गाइड कुत्ते, लेकिन गार्ड और रक्षा
जीवन प्रत्याशा:10 साल
नर का आकार: 60 - 65 सेमी।
पुरुष का वजन: 30 - 34 किलो लगभग।
मादा का आकार: 55 - 60 सेमी।
मादा का वजन: 26 - 30 किलो लगभग।
मानक एफसीआई: संख्या 166 - समूह 1
दौड़ की उत्पत्ति और इतिहास
जर्मन शेफर्ड नस्ल की उत्पत्ति 18 99 में हुई थी, जिस वर्ष जर्मन शेफर्ड डॉग क्लब का जन्म हुआ था। नस्ल जर्मनी के विभिन्न क्षेत्रों से चरवाहा कुत्तों के क्रॉसिंग का परिणाम है। आज तक इसकी रचना के बाद दौड़ का मानक शायद ही बदल गया है।
इस कुत्ते की विशेषताएं जर्मन शेफर्ड के बारे में एक ऐसी कहानियों को संक्षेप में सारांशित कर सकती हैं। यह कहता है कि जर्मन शेफर्ड "किसी भी चीज़ में पहला सबसे अच्छा कुत्ता नहीं है, लेकिन वह सब कुछ में दूसरा सर्वश्रेष्ठ है"। इस का सबूत दो विश्व युद्धों में इस नस्ल है, जो उपयोगी थे क्योंकि वे,, चिकित्सा किट परिवहन घायल के लिए खोज, एक दूत के रूप में इस्तेमाल किया गया के कुत्तों का प्रदर्शन कर रहे हैं ....
और यह है कि किसी अन्य दौड़ में बहुमुखी प्रतिभा का उच्च स्तर नहीं है या जर्मन शेफर्ड ऐसा करने में सक्षम सभी चीजों को उत्कृष्टता से करने में सक्षम है।
तापमान और चरित्र
कुत्ता जिसमें एक लचीला और जीवित चरित्र है, हालांकि काफी प्रभावशाली है। लेकिन फिर भी जर्मन शेफर्ड नस्ल को आसानी से शिक्षित करने की अनुमति है, अगर उसके पास केवल एक मालिक है। वह एक बहादुर, आज्ञाकारी, बुद्धिमान और अविश्वसनीय रूप से वफादार दौड़ है। और अपने करीबी दोस्तों के साथ संरक्षक। असल में, वह अपने परिवार की रक्षा करने में संकोच नहीं करेगा, भले ही वह उस अर्थ में शिक्षित न हो। वे कुत्तों, मीठे, सुरक्षात्मक और बच्चों के साथ बेहद धीरज से प्यार कर रहे हैं।
अनगिनत कार्य हैं जो हमारे वर्तमान समाज में इस दौड़ में नियत हैं। पुलिस कुत्ता, वॉचडॉग, हिमस्खलन कुत्ते, गाइड कुत्ते, ... और इन सभी कार्यों को असाधारण प्रभावशीलता के साथ किया जाता है। जर्मन शेफर्ड प्रकृति द्वारा एक सभ्य कुत्ता है जो हर दिन पार्क में उतरने की स्थिति पर, शहर में जीवन के लिए बहुत अच्छी तरह से अनुकूल है।
शारीरिक विशेषताओं
जर्मन शेफर्ड नस्ल एक मध्यम मांसपेशियों के साथ मध्यम आकार, मजबूत, और शरीर के साथ थोड़ा बढ़ा हुआ है। रंप में पृष्ठीय रेखा से संबंधित झुकाव होना चाहिए, लगभग 30º। इसका सिर आकार का है और कुत्ते के आकार के साथ आनुपातिक है।
पूंछ मोटी और मोटी बाल है। जब कुत्ता उत्साहित होता है या चौंक जाता है तो कुत्ता शांत होता है और उत्तेजित होता है जब यह एक सभ्य वक्र बनाता है। उनकी आंखें मध्यम आकार, बादाम के आकार और ट्रफल की तरह काले रंग की होती हैं, जो कि काला भी होती है। कान कठोर, खुले आगे हैं। हम गंध की अविश्वसनीय भावना को उजागर करना चाहते हैं, जो कुत्ते नस्ल के बेहतरीन में से एक है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
चेकोस्लोवाकिया से वुल्फ कुत्ता नस्लचेकोस्लोवाकिया से वुल्फ कुत्ता नस्ल
कुत्ते नस्लों | जर्मन चरवाहाकुत्ते नस्लों | जर्मन चरवाहा
भेड़िया कुत्ताभेड़िया कुत्ता
जर्मन चरवाहों के बचाव संगठनों के साथ संवाद कैसे करेंजर्मन चरवाहों के बचाव संगठनों के साथ संवाद कैसे करें
जर्मन चरवाहा नस्ल का चरित्रजर्मन चरवाहा नस्ल का चरित्र
बेल्जियम शेफर्ड मालिंस के ऊँचाई, वजन, जीवन प्रत्याशा और कूड़े का आकारबेल्जियम शेफर्ड मालिंस के ऊँचाई, वजन, जीवन प्रत्याशा और कूड़े का आकार
भेड़ या जर्मन चरवाहे की नस्ल की तस्वीरें और छवियांभेड़ या जर्मन चरवाहे की नस्ल की तस्वीरें और छवियां
जर्मन शेफर्ड और लैब्राडोर के लिए कस्टम भोजन की 10 वीं वर्षगांठजर्मन शेफर्ड और लैब्राडोर के लिए कस्टम भोजन की 10 वीं वर्षगांठ
जर्मन चरवाहे फ़ाइलजर्मन चरवाहे फ़ाइल
विशालकाय schnauzer नस्लविशालकाय schnauzer नस्ल
» » जर्मन शेफर्ड नस्ल
© 2021 taktomguru.com