taktomguru.com

बुलडॉग के प्रकार

एक प्रकार का कुत्त15 वीं शताब्दी में मवेशियों को नियंत्रित करने के लिए बुलडॉग मूल रूप से इंग्लैंड में पैदा हुआ था। वह बैल को नियंत्रित करने में सक्षम होने के लिए पर्याप्त, शक्तिशाली और आक्रामक था। मूल बुलडॉग दुनिया भर में निर्यात किया गया था जिसके परिणामस्वरूप कई वंशज नस्लें थीं। वर्तमान किस्मों में उनकी विशिष्ट उपस्थिति और व्यक्तित्व हैं।

अंग्रेजी बुलडॉग. बैल की देखभाल करने के लिए काम की नस्ल के रूप में अपनी स्थापना के बाद से मूल दौड़ थोड़ी-थोड़ी बदल गई है। अंग्रेजी बुलडॉग छोटा, कम एथलेटिक और दुर्भाग्य से, अपने पूर्ववर्ती की तुलना में स्वास्थ्य समस्याओं से अधिक प्रवण है। यह वजन 40 से 50 पाउंड के बीच होता है और इसमें एक विशिष्ट फ्लैट चेहरे और एक प्रकोप जबड़ा होता है। आजकल नस्ल का शायद ही कभी काम के लिए उपयोग किया जाता है और परिवार द्वारा पालतू जानवर की तुलना में अधिक नहीं है जिसके लिए मध्यम अभ्यास और न्यूनतम तैयारी की आवश्यकता होती है। झुर्रियों वाली त्वचा संक्रमण के लिए अनुकूल हो सकती है, इसलिए इसे नियमित रूप से एंटी-बैक्टीरियल साबुन के साथ फोल्ड के बीच साफ किया जाना चाहिए।

अमेरिकी बुलडॉग. अमेरिकी बुलडॉग अंग्रेजी बुलडॉग की तुलना में लंबा, पतला और अधिक एथलेटिक है। नस्ल को पहली बार 1 9 70 के दशक में अमेरिका में दर्ज किया गया था। हालांकि अमेरिकी बुलडॉग शारीरिक रूप से मूल जैसा दिखता है, इसकी विशेषताएं बहुत कम स्पष्ट हैं। चेहरा कम फ्लैट है और पैरों को कम कुचल दिया गया है। यह मूल में पीड़ित कठिनाइयों को कम करने के लिए कम प्रवण है लेकिन अधिक व्यायाम की आवश्यकता है। यह एक सुरक्षित मालिक के हाथों में एक उपयुक्त पालतू जानवर है - यह नस्ल वफादार, सतर्क और स्पोर्टी है, जो इसे एक आदर्श निगरानी प्रदान करता है।

ऑस्ट्रेलियाई बुलडॉग. यह 90 के उत्तरार्ध में बनाए गए कुत्ते की एक नई नस्ल है। नस्ल को स्टैफोर्डशायर बैल टेरियर, अंग्रेजी बुलडॉग और मास्टिफ़्स के क्रॉसब्रीडिंग द्वारा बनाया गया था। परिणामी संतान एथलेटिक हैं जो विभिन्न जीन पूल और एक भौतिक स्वभाव है जो कुत्तों को कठोर ऑस्ट्रेलियाई जलवायु के लिए अनुकूल बनाता है। इसका विविध जीन पूल इसे कुछ अनुवांशिक विरासत स्थितियों के साथ स्वस्थ बनाता है। वे अभ्यास के मध्यम मांगों के साथ उत्कृष्ट पालतू जानवर हैं।




Catahoula के बुलडॉग. Catahoula का बुलडॉग अमेरिकी बुलडॉग और Catahoula के तेंदुए कुत्ते के बीच एक क्रॉस है। वह एक मजबूत, लंबा कुत्ता है, जो मूल अंग्रेजी बुलडॉग की तुलना में स्टाफ़र्डशायर बैल टेरियर के करीब समानता के साथ है। यद्यपि यह नस्ल एक पालतू जानवर है, लेकिन इसमें एक मजबूत काम वृत्ति है और यदि आपके पास कुछ करने के लिए कुछ भी नहीं है तो ऊब जाएगा। चपलता के काम के लिए निर्देशित प्रशिक्षण और खेल शरीर और इस दौड़ के दिमाग को उत्तेजित करने का एक शानदार तरीका है।

अलापाहा के नीले खून के बुलडॉग. अलापाहा का नीला खून वाला बुलडॉग दक्षिणी राज्यों से आता है, जो कि बचने वाले मवेशियों को ठीक करने के लिए एक शिकार कुत्ते के रूप में वृक्षारोपण पर काम करने के लिए उठाया गया था। चूंकि वे शारीरिक उपस्थिति की देखभाल करने के बजाय काम के लिए पैदा हुए थे, यह नस्ल विभिन्न आकारों और उपस्थितियों को प्रस्तुत करता है। यह नस्ल सहज रूप से सुरक्षात्मक है, खासकर बच्चों के साथ, जो इसे एक महान गार्ड कुत्ता बनाता है। सुरक्षा और सतर्कता के अपने मजबूत वृत्ति के कारण इसे एक सुरक्षित और अनुभवी मालिक की आवश्यकता होती है।

फ्रांसीसी बुलडॉग. फ्रांसीसी बुलडॉग अंग्रेजी बुलडॉग का एक छोटा सा संस्करण है। इसका आकार और पॉइंट कान केवल उल्लेखनीय मतभेद हैं। इस उपस्थिति को प्राप्त करने के लिए तीव्र चुनिंदा प्रजनन के कारण, फ़्रेंच बुलडॉग में अपेक्षाकृत सीमित जीन पूल है और परिणामस्वरूप श्वसन कठिनाइयों से पीड़ित है। इसके बावजूद, नस्ल पूरी दुनिया में एक लोकप्रिय शुभंकर है और शहरी और ग्रामीण वातावरण के लिए अनुकूल है।

दुर्लभ बुलडॉग. दुनिया भर के नस्लों ने स्थानीय भटक कुत्तों और काम करने वाले कुत्तों को पार करके मूल काम करने वाले बुलडॉग के समान कुत्तों को फिर से बनाने की कोशिश की है। कुछ अवर्गीकृत रहते हैं जबकि अन्य दौड़ एक निश्चित नस्ल हैं: बुलडॉग बटर, घाटी बुलडॉग और डोरसेट पुरानी बुलडॉग तीन उदाहरण हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक फ्रेंच कुत्ता क्या है?एक फ्रेंच कुत्ता क्या है?
कुत्ते नस्लों | अंग्रेजी बुलडॉगकुत्ते नस्लों | अंग्रेजी बुलडॉग
वयस्क अंग्रेजी बुलडॉग को अपनाने के दौरान क्या उम्मीद करनी चाहिए?वयस्क अंग्रेजी बुलडॉग को अपनाने के दौरान क्या उम्मीद करनी चाहिए?
अमेरिकी बुलडॉग कब बढ़ता है?अमेरिकी बुलडॉग कब बढ़ता है?
अंग्रेजी बुलडॉग Xix राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनीअंग्रेजी बुलडॉग Xix राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
फ्रेंच बुलडॉग पिल्लाफ्रेंच बुलडॉग पिल्ला
अंग्रेजी बुलडॉगअंग्रेजी बुलडॉग
अमेरिकी बुलडॉग जॉनसन या स्कॉट के बीच अंतरअमेरिकी बुलडॉग जॉनसन या स्कॉट के बीच अंतर
अमेरिकी बुलडॉग और स्टाफ़र्डशायर टेरियर के बीच मतभेदअमेरिकी बुलडॉग और स्टाफ़र्डशायर टेरियर के बीच मतभेद
अंग्रेजी बुलडॉग Xvi राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनीअंग्रेजी बुलडॉग Xvi राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
» » बुलडॉग के प्रकार
© 2021 taktomguru.com