taktomguru.com

पट्टा खींचो, एक कष्टप्रद आदत

पट्टा खींचो, एक कष्टप्रद आदत

नाचो सिएरा (मैड्रिड के भूमध्य पशु चिकित्सा अस्पताल के व्यवहार चिकित्सक) द्वारा। nachosierra.es

तथ्य यह है कि जब हम उसे चलते हैं तो एक कुत्ता पट्टा खींचता है हमेशा अपने व्यवहार के परिणामस्वरूप व्यवहार का परिणाम होता है। प्रत्येक कुत्ते को खींचने की क्रिया में आवेग का एक निर्धारित स्तर होता है और इसकी गतिविधि, शक्ति, स्वभाव, वृत्ति की शक्ति और निश्चित रूप से, जानवर के आकार, वजन और शक्ति से इसकी स्थिति होती है। कुत्ते की तुलना में कुत्ते की गति तेज होती है और यह सामान्य है कि जानवर सड़क पर पाए जाने वाली गंधों के आधार पर सवारी की दिशा को चिह्नित करने की भी कोशिश करता है।
पहली सैर से, आपको यह सीखना होगा कि खींचना आगे बढ़ने का तरीका नहीं है और आप केवल खींचने या धक्का देने के बिना वांछित स्थान तक पहुंचते हैं। हम दिशा, प्लेसमेंट को चिह्नित करेंगे और हम कष्टप्रद सर्किलों को रोक देंगे जो हमारे पैरों के साथ ब्लॉक के माध्यम से बेल्ट के हाथ को बदलने के लिए मजबूर हैं। अगर वे पुरुष हैं, तो हम उन्हें एक निश्चित वृक्ष खींचने के लिए पैर उठाने नहीं देंगे, हम उसे तब तक ले जाएंगे जब वह शूट नहीं करेगा। कभी-कभी, चूक से यह प्रशिक्षण हमारी मदद कर सकता है, जब हम खींच नहीं पाते हैं तो हम आगे बढ़ेंगे और हम खींचते समय आगे बढ़ने से रोक देंगे। कुत्ते के प्रकार के आधार पर, हम एक हार या दूसरे का चयन करेंगे। पांच या छह महीने के पिल्ले, और विशेष रूप से मध्यम और बड़े आकार के, को खींचने के बिना चलना सीखना चाहिए। नौ महीने की उम्र में पहुंचने के बाद, एक कुत्ता युवा होने के लिए पिल्ला होने से जाता है, हालांकि यह मनुष्यों में ही एक आकृति है, क्योंकि यह प्रत्येक व्यक्ति के हार्मोनल विकास पर निर्भर करेगा।

इस युग के बारे में महत्वपूर्ण बात यह है कि चलने पर कुत्ते के व्यवहार का आकलन करना और देखें कि क्या हमारे पास कम या ज्यादा नियंत्रित पशु है, न कि जानवर जो हमें नियंत्रित करता है।

आम तौर पर, जानवर के वजन और मालिक की ताकत के बीच एक रिश्ता होता है, और सकारात्मक सुधार केवल पहली यात्राओं के लिए कार्य करता है। शूटिंग के क्षणों में जानवर के मार्च को रोकने से वयस्क, स्वभावपूर्ण और बुरी आदत वाले कुत्तों में कुछ नतीजे निकलते हैं। अंत में नकारात्मक मजबूती ही एकमात्र प्रणाली होगी जो कुत्ते को एक निश्चित गति से चलने के लिए शिक्षित और पुन: शिक्षित कर सकती है और जहां वह चाहती है उसे फेंक नहीं सकती है।




ऐसा कहने के लिए, कुत्ते के लिए इसे खींचने के व्यवहार को करने से रोकने के लिए पर्याप्त परेशान होना चाहिए और उसे कभी भी लक्ष्य प्राप्त करने के लिए नेतृत्व नहीं करना चाहिए: एक पेड़ या पौधे, एक गेंद, एक कुत्ता या एक व्यक्ति ...


Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अपने कुत्ते के बिना आपको खींचने के बिना कैसे चलना है?अपने कुत्ते के बिना आपको खींचने के बिना कैसे चलना है?
मेरा कुत्ता पट्टा खींचता हैमेरा कुत्ता पट्टा खींचता है
प्रशिक्षण कुत्तों के लिए कॉलर के प्रकारप्रशिक्षण कुत्तों के लिए कॉलर के प्रकार
कई कुत्तों के साथ पट्टियाँ चलनाकई कुत्तों के साथ पट्टियाँ चलना
कुत्तों के लिए लोचदार पट्टियाँकुत्तों के लिए लोचदार पट्टियाँ
अपने कुत्ते को पट्टा खींचने के लिए कैसे करेंअपने कुत्ते को पट्टा खींचने के लिए कैसे करें
जब कुत्ते चलने के दौरान नहीं चलता है तो क्या करना हैजब कुत्ते चलने के दौरान नहीं चलता है तो क्या करना है
कैनिन आज्ञाकारिता: घर पर कुत्ते को शिक्षित करने के लिए बुनियादी नियमकैनिन आज्ञाकारिता: घर पर कुत्ते को शिक्षित करने के लिए बुनियादी नियम
यौन व्यवहार (ii)यौन व्यवहार (ii)
मुझे एक नया साथी कैसे पेश करना चाहिए?मुझे एक नया साथी कैसे पेश करना चाहिए?
» » पट्टा खींचो, एक कष्टप्रद आदत
© 2021 taktomguru.com