taktomguru.com

दुनिया में सबसे महंगा भोजन

अगर हमने आपको पूछा कि आप क्या सोचते हैं दुनिया में सबसे महंगे खाद्य पदार्थ

, आप शायद लॉबस्टर, कुछ प्रकार के चॉकलेट या बार्नकल्स जैसे उत्पादों को ध्यान में रखेंगे। लेकिन वास्तविकता से कुछ और नहीं है।

आप जानकर आश्चर्यचकित होंगे कि बीच में ग्रह पर सबसे महंगा edibles आप मांस, तरबूज, आलू या कॉफी पा सकते हैं। वह खाद्य जिसे आप रोजाना उपभोग कर सकते हैं या अपने शहर के बाजार में पा सकते हैं।

आपको पता होना चाहिए कि दुनिया में लोग कुछ प्रकार के भोजन के लिए वास्तविक किस्मत का भुगतान करने के इच्छुक हैं। में CurioSfera.com हम आपको पेशकश करते हैं दुनिया के सबसे महंगे खाद्य पदार्थों की निश्चित सूची.

दुनिया में सबसे महंगे खाद्य पदार्थों की सूची

नीचे हम "मामूली" से उच्च कीमत पर आदेशित इन बहुत ही विशेष किराने का सामान प्रस्तुत करते हैं। राशि यूरो (€) में व्यक्त की जाती है, लेकिन आप उन्हें पूरी तरह से USD ($) में बदल सकते हैं। हमें आशा है कि आपको यह पसंद आएगा।

शीर्ष 10.- बोनोट आलू (€ 500 प्रति किलो)

ग्रह पर सबसे महंगा भोजन आलू bonnote यह पृथ्वी पर सबसे महंगा कंद है. ऐसा इसलिए है क्योंकि उन्हें हाथ से व्यक्तिगत रूप से कटाई की जाती है और विशेष समुद्री शैवाल का उपयोग उन्हें उर्वरक करने के लिए किया जाता है। यह फ्रेंच द्वीप पर उगाया जाता है Noirmoutier

इसकी बुवाई फरवरी के महीने में होती है और मई के महीने में कटाई की जाती है। आपको पढ़ने में रुचि हो सकती है: आलू या आलू का इतिहास.

यह आलू अत्यधिक मूल्यवान है और सभी उत्पादन एक सप्ताह से भी कम समय में बेचा जाता है। प्रति वर्ष केवल 100 टन उत्पादित होते हैं और इसकी लागत तक पहुंच सकती है 500 यूरो प्रति किलो.

शीर्ष 9.- तरबूज डेंस्यूक (€ 550 प्रति किलो)

दुनिया में सबसे महंगा खाद्य पदार्थतरबूज की यह प्रजातियां केवल में ही पाई जाती हैं होक्काइडो द्वीप (जापान)। वार्षिक उत्पादन तरबूज Densuke यह केवल 10,000 इकाइयां है। यह एक फल है जिसका बाहरी पूरी तरह से काला है, और गुलाबी अंदर है।

यह दुनिया में सबसे अच्छा स्वाद फल में से एक होने की प्रतिष्ठा है। इस भोजन को किसी भी विशेष उपचार की आवश्यकता नहीं है और किसी अन्य फल की तरह खाया जा सकता है। में जापान उन्हें उपहार देने के लिए खरीदा जाता है और उच्च क्रय शक्ति का प्रतिनिधित्व करता है। कुछ तार्किक, के बाद से इसकी कीमत 550 तक पहुंच सकती है यूरो प्रति किलो. हम अपने लेख की अनुशंसा करते हैं: तरबूज के लाभ और गुण.

शीर्ष 8.- सिवेता कॉफी या कोपी लुवाक कॉफी (€ 600 प्रति किलो)

सिवेट कॉफी या कोपी कॉफीआठवें स्थान पर हम पाते हैं कि बिना किसी संदेह के क्या है, दुनिया में सबसे महंगी कॉफी. की विशिष्टता सिवेट कॉफी या कोपी लुवाक ऐसा इसलिए है क्योंकि छोटी कॉफी बीन्स को एक प्रक्रिया के माध्यम से थोड़ा "eschatological" जाना चाहिए। यह दक्षिणपूर्व एशिया में बना है.

इस प्रक्रिया में न तो अधिक और न ही कम है एक सिवेट (एक छोटा स्तनपायी) कॉफी सेम खाते हैं। यह जानवर पूरी तरह से अनाज को पचाने में सक्षम नहीं है और उन्हें अपनी बूंदों में निष्कासित कर रहा है। इसके बाद, वे बिक्री के लिए तैयार होने के कारण साफ और भुनाए जाते हैं। इसकी कीमत लगभग 600 यूरो प्रति किलोग्राम हो सकती है.

शीर्ष 7.- वाग्यु ​​या कोबे मांस (€ 800 प्रति किलो)

Wagyu या कोबे मांसकोबे जापान में एक द्वीप है एक कहां है बोवाइन प्रजातियां विशेष। इस नस्ल को अपने मांस में वसा की नसों की उच्च आनुवंशिक प्रवृत्ति के कारण विशेषता है। और आपके पास जितना अधिक होगा, इसकी गुणवत्ता उतनी ही बेहतर होगी, बेहतर स्वाद और juicier। यह माना जाता है दुनिया में सबसे महंगा मांस.

Wagyu एक आहार खिलाया जाता है जिसमें अन्य चीजों, खातिर और बियर शामिल हैं। प्रजनकों के मुताबिक वे आश्वासन देते हैं कि यह मांस को बेहतर स्वाद देता है (यह बिंदु वैज्ञानिक रूप से सिद्ध नहीं है)। उसकी प्रति किलो 800 यूरो प्रति किलो है.

हम पढ़ने की सलाह देते हैं: दुबला मीट क्या हैं.

शीर्ष 6.- पुल पनीर (€ 1,000 प्रति किलो)

पुल पनीरयह दुनिया में सबसे महंगा पनीर है. धीरे से चिल्लाना केवल अंदर बनाया गया है Sremska Mitrovica. शहर के उत्तर में ज़ासविका प्रकृति आरक्षित के भीतर एक शहर बेलग्रेड. इस पनीर की विशिष्टता यह है कि यह के साथ बनाया जाता है गधे की दुर्लभ प्रजातियों का दूध.




इक्विडा की इस अजीब दौड़ से दूध का एक लीटर लगभग 50 यूरो खर्च कर सकता है। इस प्रकार के पनीर को प्राप्त करने के लिए आवश्यक है, इस उद्धृत दूध के लगभग 30 लीटर। यही कारण है कि इसकी कीमत लगभग 1000 यूरो प्रति किलो है.

शायद आप भी रुचि ले सकते हैं: पनीर का इतिहास कैसा है.

शीर्ष 5 - मत्सुत्केक मशरूम (प्रति किलो € 2,000)

जापानी मत्सुटेक मशरूमआप कह सकते हैं कि यह है मशरूम का प्रकार अधिक विशेष हालांकि यह सच है मत्सुटेक मशरूम विभिन्न देशों में पाया जा सकता है, लेकिन वास्तव में महंगा लोग हैं जापान. मौसम के दौरान एकत्र किए गए मशरूम की मात्रा के आधार पर, कीमत में काफी भिन्नता हो सकती है।

इस प्रकार के एक कवक के लिए यह 22 यूरो तक का भुगतान करने आया है। चूंकि यह जापानी देश में बहुत दुर्लभ है, इसलिए आप पूरी तरह से कुछ भुगतान कर सकते हैं प्रति किलो 2,000 यूरो और सूची में पांचवें स्थान पर है दुनिया में सबसे महंगा खाद्य पदार्थ। आप भी रुचि ले सकते हैं: मशरूम की खेती कैसी है.

शीर्ष 4 - केसर (€ 3,000 प्रति किलो)

महंगा अनन्य केसरचौथे स्थान पर हमारे पास भगवा है। इसकी उच्च कीमत उचित है क्योंकि इसका संग्रह मैन्युअल रूप से किया जाता है। मशीनों के साथ प्रक्रिया को स्वचालित करना पूरी तरह असंभव है। खेती ज्यादातर देशों जैसे किया जाता है स्पेन, भारत, ग्रीस और ईरान. यहां आप देख सकते हैं आप भगवा कैसे प्राप्त करते हैं.

केसर यह एक मसाला है जो केसर फूल के 3 अद्वितीय पिस्तौल से प्राप्त होता है (क्रोकस सैटिवस)। इस कारण से इस मसाले की बड़ी मात्रा प्राप्त करना बहुत जटिल है। इसकी कीमत तक पहुंच सकती है 3000 यूरो प्रति किलो. आप पढ़ना भी पसंद कर सकते हैं: केसर के मूल और इतिहास.

शीर्ष 3 - मेलन रे यूबारी (€ 5,000 प्रति किलो)

मेलन युबारी किंगइस प्रकार का तरबूज आता है जापान में होक्काइडो द्वीप और के मंच का उद्घाटन दुनिया में सबसे महंगा खाद्य पदार्थ. युबारी किंग तरबूज का एक प्रकार है कि उसके बाद एक आनुवंशिक पार कई फल में बनाया गया था 1961 ग्रीनहाउस खेती के लिए उपयोग किया जाता है, क्योंकि यह इस तरह के तापमान और समुचित विकास के लिए नमी के रूप में बहुत नियंत्रित पहलुओं के लिए आवश्यक है।

उगते सूरज के देश में उनकी बहुत सराहना की जाती है और उद्धृत किया जाता है. उनके द्वारा एकत्र किए जाने वाले पहले फल नीलामी के लिए जाते हैं और उनके लिए सच्चे भाग्य का भुगतान किया जाता है। पिछले साल, पहले नमूने की नीलामी की कीमत पर नीलामी की गई थी प्रति किलो 5,000 यूरो.

शीर्ष 2 - व्हाइट Truffle (€ 6,000 प्रति किलो)

सफेद ट्रफल सफेद ट्रफल यह विशेष रूप से यूरोप की गैस्ट्रोनोमी में सराहना की जाती है। यद्यपि इस पाक कला के विस्तार के साथ, यह दुनिया भर में तेजी से अत्यधिक मूल्यवान है। यह अपने विशिष्ट स्वाद और सुगंध के लिए अचूक है।

सफेद ट्रफल एक प्रकार का कवक है जो भूमिगत हो जाता है। जब दफन किया जाता है, सूअरों या प्रशिक्षित कुत्तों का उपयोग उन्हें पहचानने के लिए किया जाता है और उन्हें उनकी गंध से ढूंढता है। इसकी कीमत आसानी से उन तक पहुंच सकती है प्रति किलो 6,000 यूरो. हालांकि कुछ नीलामी कुछ हद तक उच्च आंकड़े तक पहुंच गई हैं।

शीर्ष 1- आत्मा कैवियार (प्रति किलो € 25,000)

आत्माओं को कैवियार कर सकते हैंऔर हमारी सूची में पहली जगह में हम पाते हैं कैवियार आत्माएं, जो रूसी में "हीरा" का अर्थ है। कैवियार की कई किस्में हैं, लेकिन इस प्रकार के पास भोजन होने का सम्मान है ग्रह पर सबसे ज्यादा कीमत.

यह से प्राप्त किया जाता है बेलुगा अल्बिनो स्टर्जन, इसमें अल्बिनो होने की विशिष्टता (जैसा नाम बताता है) है। वे केवल क्षेत्र में पाए जा सकते हैं ईरान के कैस्पियन सागर. उनके अंडे बाकी से अलग हैं क्योंकि वे बहुत हल्के सुनहरे रंग के रंग हैं।

तो आप इसकी विशिष्टता का विचार कर सकते हैं, यह नहाया हुआ डिब्बे के अंदर बेचा जाता है 24 कैरेट सोने में. जैसा कि आप कल्पना कर सकते हैं, आप केवल दुनिया में बहुत कम स्थानों में खरीद सकते हैं। इसकी अनुमानित औसत कीमत प्रति किलो लगभग 25,000 यूरो है.

अंतिम नोट

अब आप जानते हैं कि क्या है दुनिया में सबसे महंगा भोजन. वास्तव में अद्भुत, है ना?

में CurioSfera.com हमें आशा है कि हमने आपको अपने संदेहों को हल करने और अपनी जिज्ञासा को पूरा करने में मदद की है। अगर आपको यह लेख पसंद आया एलदुनिया में सबसे महंगा खाद्य पदार्थ, हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारे अनुभाग पर जाएं खिला अधिक समान लेख पढ़ने या हमारे खोज इंजन का उपयोग करने के लिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए सफेद आलू बनाम मीठे आलूकुत्तों के लिए सफेद आलू बनाम मीठे आलू
कुत्ते के भोजन में कृत्रिम रंगकुत्ते के भोजन में कृत्रिम रंग
कुत्ते के भोजन को पीसने के लिए कैसेकुत्ते के भोजन को पीसने के लिए कैसे
कुत्ते के भोजन अपने कुत्ते के लिए सही फ़ीड का चयन करेंकुत्ते के भोजन अपने कुत्ते के लिए सही फ़ीड का चयन करें
दुनिया में सबसे महंगा पालतू जानवर: एक लाख यूरो का कुत्तादुनिया में सबसे महंगा पालतू जानवर: एक लाख यूरो का कुत्ता
कुछ मानव खाद्य पदार्थ जो आपका कुत्ता खा सकता हैकुछ मानव खाद्य पदार्थ जो आपका कुत्ता खा सकता है
कुत्तों में खाद्य एलर्जी, कौन से खाद्य पदार्थ उन्हें उत्पन्न करते हैं?कुत्तों में खाद्य एलर्जी, कौन से खाद्य पदार्थ उन्हें उत्पन्न करते हैं?
कुत्तों के लिए विशेष भोजनकुत्तों के लिए विशेष भोजन
पृथ्वी पर सबसे बड़ा जानवर: नीला व्हेलपृथ्वी पर सबसे बड़ा जानवर: नीला व्हेल
तैयार खाद्य पदार्थतैयार खाद्य पदार्थ
» » दुनिया में सबसे महंगा भोजन
© 2021 taktomguru.com