taktomguru.com

अंग्रेजी बुलडॉग

अंग्रेजी बुलडॉग नस्ल

मूल: इंगलैंड

विशेष कौशल: कंपनी कुत्ता

जीवन प्रत्याशा: 10 साल

नर का आकार:30 - 36 सेमी।

पुरुष का वजन: 28 किलो लगभग।

मादा का आकार:28 - 34 सेमी।

मादा का वजन: 23 किलो लगभग।

मानक एफसीआई: समूह 2 - धारा 2.1




दौड़ का ऐतिहासिक सारांश

सभी कुत्तों के आम ट्रंक से पैदा हुए, इस नस्ल को मुख्य रूप से बैलों के खिलाफ लड़ने के लिए बनाया गया था, एक ऐसा खेल जिसे प्राचीन काल में बहुत सराहना की गई थी। 1835 में उस अभ्यास की निषेध, इस दौड़ को गायब करने वाली थी। लेकिन सौभाग्य से, एक भावुक प्रजनक, बिल जॉर्ज ने नस्ल की आक्रामकता को मिटाकर अपनी स्थायीता का प्रभार लिया और हमें इस सनसनीखेज कुत्ते को दे दिया, जो मुख्य रूप से प्रदर्शनियों के लिए नियत था।

सामान्य उपस्थिति

अंग्रेजी बुलडॉग नस्ल की विशेषताएं निम्न हैं: इसमें एक भारी रंग है, जो इसके छोटे कद से accentuated है। यह चौड़ा, शक्तिशाली और कॉम्पैक्ट है। इसका सिर शरीर के बाकी हिस्सों के आकार के अनुपात में बड़ा है। इसका छोटा चेहरा, इसका व्यापक स्नैउट और झुका हुआ है। इसमें मजबूत अंग हैं, अच्छी तरह से मांसपेशियों और मजबूत हैं। मादाएं अंग्रेजी बुलडॉग वे नर के रूप में विकसित नहीं हैं।

अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ले

अंग्रेजी बुलडॉग में एक बड़ी, चौड़ी और काली नाक है। इसका स्नाउट छोटा, चौड़ा और उलटा हुआ है। उनके पास विस्तृत स्क्वायर जबड़े हैं। निचले जबड़े ऊपरी जबड़े से आगे बढ़ते हैं और बदल जाते हैं। इसकी आंखों में गोलाकार आकार होता है और एक मध्यम आकार के लगभग काले, लगभग काले होते हैं। कानों में एक उच्च डालने होता है और छोटे और पतले होते हैं। उनके फर में एक अच्छी बनावट होती है। यह छोटा, चिपका हुआ और चिकना है।

तापमान और व्यवहार

अंग्रेजी बुलडॉग एक जीवित कुत्ता, निडर, वफादार, भरोसेमंद, बहुत बहादुर है और हालांकि इसकी उपस्थिति भयंकर हो सकती है, यह अविश्वसनीय स्नेही प्रकृति के साथ संपन्न है। कुत्ता दृढ़ संकल्प, ताकत और गतिविधि का एक प्रभाव देता है।

एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला की तस्वीरेंअंग्रेजी बुलडॉग कुत्तों
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक प्रकार का बड़ा कुत्ताएक प्रकार का बड़ा कुत्ता
जर्मन डोगेजर्मन डोगे
बोर्डो के बुलडॉगबोर्डो के बुलडॉग
अंग्रेजी सेटरअंग्रेजी सेटर
नस्ल: अंग्रेजी बुलडॉगनस्ल: अंग्रेजी बुलडॉग
CarlinoCarlino
छोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉनछोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉन
फ्रेंच बुलडॉग नस्लफ्रेंच बुलडॉग नस्ल
अर्जेंटीना डोगोअर्जेंटीना डोगो
Papillon नस्लPapillon नस्ल
» » अंग्रेजी बुलडॉग
© 2021 taktomguru.com