taktomguru.com

एक डोबर्मन पिंसर में अति सक्रियता

डॉबर्मन (6)समझदारी से और भयंकर वफादार, डोबर्मन पिंसर एक बेहद सक्रिय नस्ल है जो कई कारणों से अति सक्रियता के लिए प्रवण हो सकता है। यदि आप इस नस्ल का पिल्ला चाहते हैं या आपके पास पहले से ही एक है, तो आपको अति सक्रिय व्यवहार के लिए अपनी क्षमता को कम करने के लिए उनके साथ बहुत समय व्यतीत करना होगा। जब उन्हें उचित ध्यान और व्यायाम मिलता है, तो डोबर्मन एक प्रेमपूर्ण और स्थिर कुत्ता हो सकता है।

अति सक्रियता के संभावित कारण। एक ऊर्जावान दौड़ के रूप में, डोबर्मन पिंसर को नियमित अभ्यास की आवश्यकता होती है या ऊब और बेचैन हो सकती है। बोरियत बहुत अति सक्रिय व्यवहार कर सकता है। डोबर्मन एक बहुत ही बुद्धिमान कुत्ते के रूप में जाना जाता है और कई घंटों तक प्रोत्साहित किए बिना अकेले रहना नहीं कर सकता। व्यायाम और ऊबड़ की कमी के अलावा, कुत्ते की अति सक्रियता में चिंता एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। यह नस्ल अलगाव चिंता के लिए प्रवण है और अपने मालिक की गतिविधियों पर ध्यान केंद्रित करता है। आपके कुत्ते को बताए गए क्रियाएं कि आप सुबह के अलार्म के रूप में बाहर आ जाएंगे या आप अपनी चाबियां और कोट ले लेंगे, अगर आप इसे अकेले छोड़ देते हैं तो आपकी ऊर्जा में वृद्धि होगी। अपने कुत्ते के साथ बातचीत करने में अधिक समय व्यतीत करना चिंताजनक अति सक्रियता पर काबू पाने में पहला कदम है। यदि आप अपने प्रस्थान को अकेले होने या लापरवाही महसूस करते हैं तो यह जुनूनी व्यवहार तीव्र चिंता का कारण बन सकता है।

अभ्यास बढ़ाएं. सुनिश्चित करें कि आप अपने कुत्ते को मार्गदर्शन और सहारा देने में काफी समय बिताते हैं। एक साथ अभ्यास करने के लिए समय बढ़ाएं, डोबर्मन, खासकर जब युवाओं को, हर दिन कम से कम 30 मिनट जोरदार अभ्यास की आवश्यकता होती है। दैनिक नस्लों इस नस्ल के ऊबड़ को दूर करने के लिए पर्याप्त नहीं हैं क्योंकि इसमें व्यायाम की उच्च मात्रा की आवश्यकता होती है। उसे एक पार्क में ले जाएं जहां वह पूरी रफ्तार से दौड़ सके, उसे एक नाटककार प्राप्त करें जो बड़ा और मजबूत है ताकि वह बातचीत कर सके और खेल सके। उन्हें उन खेलों को सिखाएं जो उन्हें मूल आज्ञाकारिता के बाद सोचने और चाल या चपलता गतिविधियों को बनाते हैं।




ट्रेनिंग. डोबर्मन पिंसर एथलेटिक है और तेजी से शुरू होता है। दौड़ का निर्माण, रक्षा और सेवा करने की अंतर्निहित इच्छा से पैदा होता है, जो इसे एक उत्कृष्ट निगरानी और साथी बनाता है। अपने पिल्ला के अति सक्रिय व्यवहार को कम करने का एक तरीका उनको प्रशिक्षण में शामिल करना है जो उन्हें मानसिक और भावनात्मक रूप से चुनौती देते हैं। चाहे यह एक चपल कुत्ते या यहां तक ​​कि एक साधारण आज्ञाकारिता वर्ग होने के लिए एक चपलता प्रशिक्षण है, निरंतर और केंद्रित प्रशिक्षण आपके कुत्ते की जंगली ऊर्जा को शांत कर सकता है और इसे कुछ उपयोगी में चैनल कर सकता है। अपने इलाके में खोजें जहां वे आज्ञाकारिता कक्षाएं पढ़ते हैं और नियमित रूप से भाग लेते हैं ताकि आपका कुत्ता दैनिक आदेश सीख सके।

खिलौने. अपने डबर्मन पिंसर को मजबूत खिलौनों के साथ प्रदान करें जो आपके एकाधिक इंद्रियों को उत्तेजित करते हैं ताकि आप अपनी अति सक्रियता से छुटकारा पा सकें और अपना ध्यान केंद्रित कर सकें। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि खिलौने कठोर और चबाने के लिए प्रतिरोधी हैं। उन खिलौनों का चयन करें जिनमें कैंडी हो सकती है और इसे विभिन्न तरीकों से हटाया जा सकता है। खिलौने जैसे भोजन से भरे खिलौने और अंदर भोजन के साथ पहेली खिलौनों के उदाहरण हैं जो बुद्धि को उत्तेजित करते हैं। याद रखें कि खिलौने अभ्यास या प्रशिक्षण के लिए एक विकल्प नहीं हैं, जो आपके पिल्ला के समग्र स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या मेरा कुत्ता अति सक्रिय है?क्या मेरा कुत्ता अति सक्रिय है?
एक डोबर्मन पिंसर की देखभालएक डोबर्मन पिंसर की देखभाल
डोरमैन को भौंकने से कैसे रोकें?डोरमैन को भौंकने से कैसे रोकें?
मालिंस, सुपर ऊर्जावान या हाइपर सक्रिय?मालिंस, सुपर ऊर्जावान या हाइपर सक्रिय?
डोबर्मन और जुनूनी बाध्यकारी व्यवहारडोबर्मन और जुनूनी बाध्यकारी व्यवहार
क्या मिनी पिंसर डोबर्मन से संबंधित है?क्या मिनी पिंसर डोबर्मन से संबंधित है?
डोबर्मन पूरी तरह विकसित कब होता है?डोबर्मन पूरी तरह विकसित कब होता है?
डोबर्मन पिंसर - मिनी डोबर्मनडोबर्मन पिंसर - मिनी डोबर्मन
क्या डोबर्मन अच्छे साथी हैं?क्या डोबर्मन अच्छे साथी हैं?
डोबर्मन पिंचर में आक्रमणडोबर्मन पिंचर में आक्रमण
» » एक डोबर्मन पिंसर में अति सक्रियता
© 2021 taktomguru.com