taktomguru.com

कुत्तों की गंध

एल ओल्फाटो डी लॉस कैनस का फोटो

कुत्तों की गंध

वे सभी जो कुत्तों को प्यार करते हैं और प्यार करते हैं हम जानते हैं कि आपकी इंद्रियां बहुत तेज हैं, लेकिन इस बार हम आपकी गंध की भावना के बारे में बात करने जा रहे हैं, वैसे, जबरदस्त क्षमता का अर्थ है। जानें कि कुत्ते उन चीजों को गंध कर सकते हैं जिन्हें हम करने में असमर्थ होंगे। यही कारण है कि वे वस्तुओं को खोजने और खोजने के लिए प्रबंधन करते हैं, इससे पहले कि हम आश्चर्यचकित हैं। यह घटना क्यों है? कुत्ते के पास 220 मिलियन घर्षण कोशिकाएं हैं और हमारे पास केवल 5 मिलियन हैं। बड़ा अंतर!

लंबे अध्ययन के बाद साथ ही अनुसंधान, यह पुष्टि की गई थी कि कुत्ता उदाहरण के लिए जीवाणुओं को सूँघ सकता है और इसी कारण से मधुमक्खी पालन करने वालों को यह जानने के लिए उपयोग किया जाता है कि उनके छिद्रों में संक्रमण कब होता है। चूंकि यह सार्वजनिक ज्ञान है, यह गंध की इस भावना के माध्यम से है कि कुत्तों का उपयोग गायब और मृत शरीर की खोज में और नशीली दवाओं की खोजों में किया जाता है। कुत्ता सभी प्रकार के पदार्थों का पता लगा सकता है और इस प्रकार पुलिस के "कर्मचारी" बन गए हैं और वैज्ञानिकों की सेवा भी कर रहे हैं क्योंकि वे प्रयोगशाला अध्ययन आयोजित करते समय मूत्राशय के कैंसर का पता लगाने में सक्षम हैं। वास्तव में अद्भुत

बेशक, यह शक्तिशाली गंध यह सभी जातियों में समान नहीं है। जर्मन शेफर्ड सभी प्रकार के कार्यों के लिए सबसे अधिक चुना जाता है क्योंकि वे अणुओं की तरह गंध करते हैं जो उदाहरण के लिए जूते के एकमात्र माध्यम से गुजर सकते हैं।




फिर, कुत्ते इस सुपर गंध का उपयोग करते हैं अपने साथियों के साथ संवाद करने के लिए, यह एक बंधन स्थापित करने का एक तरीका है, लेकिन यह जानना अभी तक संभव नहीं हुआ है कि वे वास्तव में क्या संचारित करते हैं, या वे क्या व्यक्त करना चाहते हैं। और यह सब एक अंग के लिए धन्यवाद जो नाक के आधार पर जैकबसन को बुला सकता है और कहा जाता है और उस तरह की गंध वह है जो एक कुतिया गर्मी में होती है। यह कोई संयोग नहीं है कि पुरुष अचानक मादा को घेर लेते हैं। वे पहले से ही इसे जानते हैं और वे इसके पास जाते हैं।

उदाहरण के लिए कई खिलौने घर फेंकने की कोशिश करो अलग-अलग रंगों के समान या गेंदें, उन्हें बिल्कुल ठीक लाने के लिए कहें और आपको यह मिल जाएगा। अंत में, फायरफाइटर्स और पुलिस द्वारा अपनाई गई अन्य दौड़ अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल और बीगल के साथ-साथ लैब्राडोर रेट्रिवर और अंग्रेजी स्प्रिंगर स्पैनियल हैं। तो कुत्ते के पास यह अद्भुत अर्थ है कि न केवल अपने लिए उपयोगी है बल्कि "दूसरों को बहुत महत्वपूर्ण और महत्वपूर्ण कार्यों में मदद करने में मदद करता है"। खिलौना पूडल जैसे बहुत छोटे कुत्ते भी गंध की अविश्वसनीय भावना रखते हैं। आकार में कुछ भी नहीं है। यह एक अर्थ है कि कुत्ता पहले से ही अपनी शुरुआत से लाता है और विभिन्न संगठनों द्वारा प्रशिक्षण के लिए धन्यवाद, जिन्हें विशेष खोज करने के लिए बुलाया जाता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते की गंध की भावनाकुत्ते की गंध की भावना
कुत्ते के लिए पांच चरणों में एक ट्रैकिंग ट्रैक बनाएँकुत्ते के लिए पांच चरणों में एक ट्रैकिंग ट्रैक बनाएँ
अभिभावक कुत्ते: घर के पहरेदारअभिभावक कुत्ते: घर के पहरेदार
कुत्ते में गंध कैसे है - कुत्ते नाककुत्ते में गंध कैसे है - कुत्ते नाक
8 जिज्ञासा जिन्हें आप कुछ जानवरों के बारे में नहीं जानते थे8 जिज्ञासा जिन्हें आप कुछ जानवरों के बारे में नहीं जानते थे
क्या आप जानते हैं कि मधुमक्खी कैसे संवाद करती है?क्या आप जानते हैं कि मधुमक्खी कैसे संवाद करती है?
पक्षियों की सबसे विकसित इंद्रियां क्या हैंपक्षियों की सबसे विकसित इंद्रियां क्या हैं
क्या एक कुत्ता एक कार से अधिक प्रदूषित करता है?क्या एक कुत्ता एक कार से अधिक प्रदूषित करता है?
कैसे बिल्लियों वापस रास्ता खोजने के लिएकैसे बिल्लियों वापस रास्ता खोजने के लिए
क्या मेरे पालतू जानवर जानते हैं?क्या मेरे पालतू जानवर जानते हैं?
» » कुत्तों की गंध
© 2021 taktomguru.com