taktomguru.com

फ्रांसीसी बुलडॉग

फ्रेंच बुलडॉग पिल्ले की तस्वीरें

मूल: फ्रांस

विशेष कौशल: कुत्ते साथी और गार्ड।

जीवन प्रत्याशा: ;

नर का आकार:30 - 36 सेमी।

पुरुष का वजन: 8 - 14 किलो लगभग।

मादा का आकार: 28 - 34 सेमी।

मादा का वजन: 8 - 14 किलो लगभग।

मानक एफसीआई: समूह 9 - धारा 11

दौड़ का ऐतिहासिक सारांश




Francйs बुलडॉग एक नस्ल है कि सभी बुलडॉग की तरह गिरावट,, Epirus की Molosoides और मध्य युग और Pugs के की Alans के रोमन साम्राज्य (बुलडॉग Inglйs के दोनों रिश्तेदारों) की और फ्रांस बुलडॉग संभावना है। बुलडॉग francйs हम जानते हैं कि अलग अलग क्रॉसिंग के उत्पाद भावुक प्रजनकों, Parнs dйcada लोकप्रिय पड़ोस बनाया 1880 में इन कुत्तों को, कि йpoca में Parнs के मध्य बाजार में श्रमिकों की compaсeros थे।

यद्यपि इस सहानुभूतिपूर्ण दौड़ ने जल्द ही अपने विशिष्ट भौतिक विज्ञानी और असाधारण चरित्र के कारण उच्च समाज और कलाकारों पर विजय प्राप्त की। इस दौड़ का पहला क्लब 1880 में पेरिस में स्थापित किया गया था, और कहां। पहला मानक 18 9 8 में स्थापित किया गया था, जिस वर्ष फ्रेंच बुलडॉग नस्ल पहचाना जाता है।

सामान्य उपस्थिति

फ्रांसीसी बुलडॉग नस्ल अपने छोटे आकार और इसके कम और कुछ हद तक गोल करने के बावजूद एक मजबूत नस्ल है। उसके बाल साटन और उसका चेहरा छोटा और सपाट है। यह एक कॉम्पैक्ट संरचना और ठोस हड्डियों के साथ एक सक्रिय पशु, जागृत, बहुत मांसपेशियों का एक पहलू है।

इसका सिर मजबूत, चौड़ा और वर्ग है और त्वचा से ढका हुआ है, जो लगभग सममित झुर्री और झुर्री बनाता है। इसका ट्रफल चौड़ा है, बहुत छोटा और उठाया गया है। उनकी बड़ी आंखें, अच्छी तरह गोलाकार और थोड़ा उभरा, एक व्यापक जागृत अभिव्यक्ति को दर्शाती है। आँखें कम और काफी गुच्छे और कान से अलग दिखाई देती हैं। उनके कान मध्यम आकार के होते हैं, जो टिप पर आधार और गोल पर व्यापक होते हैं। वे खड़े हैं। इसकी त्वचा स्पर्श करने के लिए ठीक और मुलायम है।

फ्रेंच बुलडॉग की तस्वीरेंफ्रेंच बुलडॉग कुत्तों

तापमान और व्यवहार

यह एक मिलनसार कुत्ता है, बेहद हंसमुख, चंचल और जागृत है। इसकी विशेषता के अलावा, इसका चरित्र इसके अपरिहार्य आकर्षण का हिस्सा है। इसकी सबसे बड़ी गुणवत्ता वह स्नेह है जो इसे अपने मालिक को समर्पित करती है। यह एक कुत्ता है जो लंबे मालिकों या अनंत खेलों से अधिक अपने मालिकों की उपस्थिति को पसंद करता है।

जाहिर है, यह अनन्य प्रेम उसे ईर्ष्यापूर्ण और स्वामित्व बना सकता है और मालिक दृढ़ होना चाहिए और उसकी इच्छाओं का दास नहीं होना चाहिए। सबसे छोटी उम्र से अच्छी शिक्षा सर्वोपरि है। आपको बिना किसी फर्म के फर्म होना चाहिए और लोहे के हाथ में मखमल दस्ताने का उपयोग करना होगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | फ्रेंच बुलडॉगकुत्ते नस्लों | फ्रेंच बुलडॉग
फ्रेंच बुलडॉगफ्रेंच बुलडॉग
बोर्डो के बुलडॉगबोर्डो के बुलडॉग
फ्रेंच बुलडॉग पिल्लाफ्रेंच बुलडॉग पिल्ला
फ्रांसीसी बुलडॉगफ्रांसीसी बुलडॉग
फ्रांसीसी बुलडॉग अपने छोटे आकार के बावजूद एक मजबूत कुत्ता हैफ्रांसीसी बुलडॉग अपने छोटे आकार के बावजूद एक मजबूत कुत्ता है
फ्रांसीसी बुलडॉग वी मोनोग्राफिक प्रतियोगिताफ्रांसीसी बुलडॉग वी मोनोग्राफिक प्रतियोगिता
फ्रांसीसी बुलडॉग और जैक रसेल, नवीनतम समाचारफ्रांसीसी बुलडॉग और जैक रसेल, नवीनतम समाचार
फ्रांसीसी बुलडॉग I और II मोनोग्राफिक प्रतियोगिताओंफ्रांसीसी बुलडॉग I और II मोनोग्राफिक प्रतियोगिताओं
फ्रेंच बुलडॉग नस्ल की तस्वीरें और छवियांफ्रेंच बुलडॉग नस्ल की तस्वीरें और छवियां
» » फ्रांसीसी बुलडॉग
© 2021 taktomguru.com