taktomguru.com

रेसिंग कबूतर

रेसिंग मैसेंजर कबूतर

रेसिंग मैसेंजर कबूतर

प्रतिस्पर्धा के कबूतर मैसेन्जर: कोलंबिया livia

परिवारकॉलम

क्रम: कोलंबिफॉर्म।

वर्ग: पोल्ट्री

विवरण और उत्पत्ति: हालांकि अलग अलग रूपों और महान उड़ान क्षमता, थकान प्रतिरोध और मार्गदर्शन, जो आप दूर अंक से दरबा पर लौटने के लिए अनुमति देता है की असाधारण शक्तियों के साथ कबूतरों के किस्में हैं, इलाज किया समूह तथाकथित उत्तल सिर के साथ `smerle`, समान रूप से है चोटी की नोक, अच्छी चौड़ाई से उभरा। अच्छी आकृति और लाल रंग की आंखों, गोलाकार, सफेद आंखों की अंगूठी से घिरे होते हैं।

गर्दन, मजबूत और सामंजस्यपूर्ण, यह पूरी तरह से गठित कील के साथ एक विस्तृत छाती में शामिल हो जाता है, जो एक असाधारण थोरैसिक पेशी का समर्थन करता है, जो उड़ान के लिए ज़िम्मेदार है। सही लंबाई के पंखों को निर्दोष रूप से आकार दिया जाना चाहिए, साथ ही पूंछ, पर्याप्त आकार के, जो स्पष्ट रूप से तले हुए पंखों के बाहरी पंखों को आराम से पार करते हैं।

नीली पंख, पट्टियों, बुनियादी, gunmetal सफेद पंखों के अंत हो सकता है या है, लेकिन वहाँ के अनमोल काला प्रतियां हैं या लाल भूरे रंग पूंछ और प्राथमिक सफेद विंग में `अंकित किया जबकि कंधे और alares uppertail एक ठीक पैटर्न घमंड, सूक्ष्म लाल और सफेद इसका मूल, बहुत पुरानी,, क्रमिक चयनित रॉक कबूतर में मांग की, हालांकि वर्तमान रूपों मध्य यूरोप में पिछली सदी के दौरान और ब्रिटेन में विशेष रूप से विकसित कर रहे हैं।




जीवनकाल: काम की तीव्रता और कठोरता, या जिन प्रतियोगिताओं में भाग लेना है, उनके आधार पर बहुत परिवर्तनीय, यह दस या बारह वर्षों के बीच अनुमानित है, हालांकि इसका `उपयोगी जीवन` बहुत छोटा है।

आवास: किसी भी `उड़ान` दौड़ की तरह दूत, आराम से खुले कबूतरों में अच्छी तरह से संरक्षित हो सकते हैं, प्रति जोड़े दो घोंसले के साथ। हालांकि, इन पक्षियों के लिए विशेष निर्माण trapdoors, जो कबूतरों आगमन प्रतियोगिता अभ्यस्त, बहुत परिष्कृत तरीके को बढ़ाने `घर` आने के लिए इच्छा शामिल हैं। दूसरी ओर दरबा की स्थिति लगभग अधिक महत्वपूर्ण अपनी गुणवत्ता की स्थिति पहले से ही, हवा से एक प्रमुख स्थान में स्थित होना चाहिए की तुलना में अंक पूरी तरह से अलग पहचाना संदर्भ के पास और क्षेत्रों है कि उड़ान और इनमें से दृष्टिकोण में बाधा न डालें में रखा है Columbiformes।

खाद्य: बुचोनस के साथ, प्रत्येक प्रशंसक के पास उसका `गुप्त सूत्र` होता है। यह उत्कृष्ट गुणवत्ता के साथ या फ़ीड और विशेष तैयारी के इनपुट के बिना के बीज का एक मिश्रण पर आधारित होना चाहिए, गतिविधि के कारण अवधि को ध्यान में रखकर, प्रोटीन और लिपिड पचाने योग्य अतिरिक्त ऊर्जा भंडार की सामग्री प्रदान कर बढ़ाने के लिए।

चरित्र और व्यवहार: वफादार, घर का बना, शानदार उड़ान और बहुत प्रतिरोधी, वे अन्य congeners के साथ आक्रामक नहीं हैं, बशर्ते उनके पास आवश्यक जगह हो और कोई अधिक जनसंख्या नहीं है।

दैनिक देखभाल: इन पक्षियों का उचित प्रशिक्षण और प्रबंधन एक विनियमित विज्ञान है, जो कई देशों में बहुत सख्त नियमों के अधीन है, जिसके लिए स्थानीय प्रशंसक संघों से परामर्श की आवश्यकता होती है।

प्रजनन: सभी कबूतरों के लिए मान्य सामान्य मानदंडों के अनुसार, संभवतः नमूने चुनने, जोड़ों को बनाने की प्राथमिकता है।

रोगों: वे इन पक्षियों के सभी सामान्य प्रेमों को अनुबंधित कर सकते हैं, हालांकि ज्यादातर प्रकार की चोटें और मांसपेशियों की चोटें होती हैं, जिनके जीवन के प्रकार उनके अधीन होते हैं।

रेसिंग मैसेंजर कबूतर

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
छोटी नस्ल स्विस हाउंडछोटी नस्ल स्विस हाउंड
मेल का एक उत्सुक रूप: वाहक कबूतर।मेल का एक उत्सुक रूप: वाहक कबूतर।
डायनासोर के बारे में सच्चाई।डायनासोर के बारे में सच्चाई।
तुकन टोको के बारे में जानकारीतुकन टोको के बारे में जानकारी
कबूतरकबूतर
पक्षियों के पांच प्रकार के पंख होते हैं - पक्षी पंखों का प्रकारपक्षियों के पांच प्रकार के पंख होते हैं - पक्षी पंखों का प्रकार
Colombicultura क्या हैColombicultura क्या है
घर कबूतर (द्वितीय भाग)घर कबूतर (द्वितीय भाग)
आंदोलन में सद्भावना: हमिंगबर्ड।आंदोलन में सद्भावना: हमिंगबर्ड।
नदी कबूतर या झूठी पिरान्हानदी कबूतर या झूठी पिरान्हा
» » रेसिंग कबूतर
© 2021 taktomguru.com