taktomguru.com

दुनिया के कैनेरियन दौड़

दुनिया के कैनरी की नस्लों

दुनिया के कैनरी की नस्लों

कैनरी घरेलू पक्षियों हैं उनके पंख की सुंदरता और उनके गीत की सुन्दर प्रकृति दोनों की सराहना और नस्ल। मूल रूप से केवल एक कैनियन नस्ल, जंगली कैनरी थी, जो हमने आज देखा है उससे बहुत अलग है, क्योंकि इसमें एक गहरा हरा पंख है जो काला हो जाता है। जंगली कैनरी से, सदियों से, प्रजनकों ने प्रजातियों में सुधार करते समय नई नस्लों को बहुत अलग विशेषताओं और रंगों के साथ चुना है। Verzellino या Cardinalino डी वेनेज़ुएला जैसे अन्य नस्लों के साथ crossbreeding और संकरण के माध्यम से नई नस्लों भी बनाई गई है।

वर्तमान में कैनियन नस्लों इसकी अपनी अच्छी तरह से परिभाषित विशेषताओं और बहुत उच्च गुणवत्ता मानकों के साथ लगभग तीस प्रत्येक हैं। कैनेरियन दौड़ के भीतर तीन मुख्य समूहों में विभाजित: कैनियन आकार और स्थिति, कैनियन और कैनियन रंग। पहले चयन किया जाता है और वर्गीकृत किया शरीर के आकार, आकार और दिशा के अनुसार, वह है, स्थिति trespole में ले लिया और तीन समूहों में विभाजित किया जाता। कैनरी को पंख के रंग से अलग किया जाता है और दो समूहों में बांटा जाता है: लिपोच्रोमिक और मेलेनिन। रंगीन कैनरी सैकड़ों विभिन्न किस्मों के साथ सबसे बड़े समूह का प्रतिनिधित्व करते हैं। Canaries गायकों अंत में अपने कौशल घाट के अनुसार चयनित धीरे-धीरे विशिष्ट प्रशिक्षण तकनीकों और तीन प्रमुख जातियों के peculiarities की खेती के साथ प्रजनकों द्वारा पिछले कुछ वर्षों में सुधार हुआ है।

कैनरी आकार और स्थिति वे घरेलू कैनरी हैं जो शरीर के आकार, पंख और आकार के आकार से संबंधित अच्छी तरह से परिभाषित मानदंडों के आधार पर चुने जाते हैं। इन दौड़ों को तीन बड़े समूहों में बांटा गया है: अंग्रेजी कैनरी, घुंघराले कैनरी और चिकनी कैनरी। अंग्रेजी प्रमुख नस्लों Canaries, ब्रिटेन में चयनित सभी क्योंकि तथाकथित हैं: सीमा, फिफे फैंसी, नॉर्विच, शिखा, ग्लोस्टर, लंकाशायर, यॉर्कशायर, स्कॉच, आयरिश छिपकली और काल्पनिक।




घुंघराले कैनरी, दूसरी ओर, उनके पंखों के विशिष्ट घुमावदार आकार में उनका नाम है। इन नस्लों में, केवल पंखों को घुमाया जाता है, जबकि पंख जानवरों को उड़ने की अनुमति देने के लिए चिकनी रहते हैं। मुख्य दौड़ रहे हैं: पेरिस के मुड़ा, curled उत्तर, दक्षिण curled, स्विस curled, बड़बड़ाना Italicus, स्पेनिश तिमाही में, Padovano, Melado Tinerfeño, Makige, Milanbianco, Fiorino और Agi। अंत में, चिकनी कैनरी को इसलिए बुलाया जाता है क्योंकि इन्हें पूरी तरह से चिकनी पंख और कुछ नस्लों में सिर में एक विशिष्ट समूह की उपस्थिति की विशेषता है। Bossu, जापान Hoso, कैनेरियस, Llarguet स्पेनिश, जर्मन चिकन, Münchener, Bernois और कोलंबस बेल्जियम: मुख्य नस्लों Canaries सादे हैं।

सबसे लोकप्रिय कैनरी और नौकरों में से स्पेनिश कैनरी हैं। ये कैनरी जंगली कैनरी और कशेरुकी के बीच संकरण का फल हैं। इस नस्ल को स्पेन में पिछली शताब्दी के पहले दशकों से चुना गया था। वे दुनिया में सबसे छोटी कैनरी हैं, वे केवल बारह सेंटीमीटर लंबी मापते हैं और छोटी गर्दन और शंकु के आकार में चोंच से छोटे सिर की विशेषता होती है। उनके पास अलग-अलग रंग हो सकते हैं, लेकिन सबसे आम हरे, पीले और कटा हुआ होते हैं।

यदि आप कैनरी में आम बीमारियों के बारे में जानना चाहते हैं तो निम्न लिंक दर्ज करें

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कैनियन देखभालकैनियन देखभाल
कैनरी के लिए फ़ीडिंग युक्तियाँकैनरी के लिए फ़ीडिंग युक्तियाँ
कैनरी बुलडॉग या कैनरी शिकार?कैनरी बुलडॉग या कैनरी शिकार?
कैनरी बढ़ाने के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँकैनरी बढ़ाने के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँ
कैनरी गाते क्यों नहींकैनरी गाते क्यों नहीं
कैनरी - ब्याज और बुनियादी देखभाल की जानकारीकैनरी - ब्याज और बुनियादी देखभाल की जानकारी
कैनरी घरेलू रोलर या कैनरी harzerकैनरी घरेलू रोलर या कैनरी harzer
Xlii और xliii राष्ट्रीय प्रदर्शनी सीएसीसी और मर्सिया के xxvi अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनी canina…Xlii और xliii राष्ट्रीय प्रदर्शनी सीएसीसी और मर्सिया के xxvi अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनी canina…
कैनरी के भोजन और पोषणकैनरी के भोजन और पोषण
प्रेसा कैनारियो कैरेक्टरिस्टस, फोटो वाई वीडियोप्रेसा कैनारियो कैरेक्टरिस्टस, फोटो वाई वीडियो
» » दुनिया के कैनेरियन दौड़
© 2021 taktomguru.com