taktomguru.com

Flanders की cowherd दौड़ का व्यवहार

फ्लेमिश माउंटेन कुत्ते का व्यवहार

फ्लेमिश माउंटेन कुत्ते का व्यवहार

बर्नीज़ माउंटेन डॉग: कैनिस परिचित

परिवारकैनिड्स

क्रम: कार्निवर्स।

वर्ग: स्तनधारियों

विवरण और उत्पत्ति: शक्तिशाली और कॉम्पैक्ट, यह कुत्ता पुरुषों के लिए 68 सेमी के पार पर अधिकतम ऊंचाई तक पहुंच सकता है, और महिलाओं में 65 सेमी, 30 और 40 किलो के बीच एक परिवर्तनीय वजन के साथ।

ठोस पहलू के सिर, अच्छी तरह से आनुपातिक, इसमें अच्छे विकास की एक फ्लैट खोपड़ी है, थूथन कुल सिर का लगभग एक तिहाई बराबर लंबाई का है। स्टॉप बहुत स्पष्ट नहीं है और जबड़े बहुत मजबूत होते हैं, तो वे कैंची के साथ एक प्रभावशाली बंद दांत लेते हैं।

ट्रफल, चौड़ा, अच्छा आकार, विशेषता काले रंग प्रस्तुत करता है। आंखें, बहुत अंधेरे, अंडाकार और अपेक्षाकृत छोटे हैं - उच्च सम्मिलन, फांसी और त्रिकोणीय रूप के कान, जिन्हें काटा जाना चाहिए ताकि वे खड़े रह सकें। गर्दन, मजबूत और शंकुधारी, ट्रंक के साथ अपने संघ में चौड़ी है, जब तक उठाया, गहरी छाती, जो कोहनी के नीचे छोटी, चौड़ी और मजबूत के साथ उतरती है।

Forelimbs सही ossification बहुत अच्छी तरह से muscled, वे जमीन के लिए पूरी तरह से समानांतर और लंबवत लगाए जाते हैं, जबकि पिछली जोड़ी में जमीन के बहुत करीब घड़ियों के थोड़ा विस्तारित पैरों के साथ व्यापक और मजबूत जांघ होती है। पैर कम हैं, कमाना और बंद पैर की उंगलियों के साथ कॉम्पैक्ट। जन्म के कुछ दिनों के भीतर पूंछ को दूसरे या तीसरे कशेरुका द्वारा दबाया जाना चाहिए।

बहुत मोटी बाल, लंबाई 6 सेमी के करीब, यह नरम, घने और गर्म आंतरिक परत के साथ मोटा और कुछ हद तक frizzy है, विशेषता `व्हिस्कर्स, दाढ़ी और भौहें` बनाते हैं। रंग ग्रे या वर्दी ग्रे, tonalities acarbonadas या entrecanas पेश कर सकते हैं।




बेल्जियम और फ्रांस द्वारा विवादित राष्ट्रीयता की दौड़, जो कि पहले विश्व युद्ध के दौरान लगभग विलुप्त होने के बाद, बीसवीं सदी के दशकों में बरामद हुआ था और मूल रूप से मवेशी झुंड के अभिभावक के रूप में उपयोग किया जाता था।

जीवनकाल: ग्यारह बारह साल, लंबे जीवन की मौजूदा प्रतियां।

आवास: इसके लिए खुले स्थान की आवश्यकता होती है, अधिमानतः बगीचों में और एक निविड़ अंधकार केबिन के साथ, पूरी तरह से निर्मित। यदि आपके पास कम से कम एक बाहरी छत नहीं है और ग्रामीण इलाकों में लंबी सैर कर सकती है तो अपार्टमेंट में रहने की सलाह नहीं दी जाती है।

खाद्य: इसे रखरखाव राशन के रूप में गणना की जाती है, 2,000 किलोग्राम / दिन का योगदान, जिसमें मांस, चावल और उबले हुए सब्जियों के आधार पर विटामिन ए, बी और एच की विशेष संरचना होगी। छिद्रित हड्डियों को विशेष रूप से इस शानदार जानवर के इलाज के रूप में इंगित किया जाता है।

चरित्र और व्यवहार: ब्रोंको, बहादुर और वफादार, संपत्तियों या उनके स्वामी की शारीरिक अखंडता की रक्षा करने वाले क्रूरता तक पहुंच सकते हैं। स्वतंत्र उपस्थिति में, हालांकि, बच्चों के साथ स्नेही और आसानी से प्रशिक्षित है।

दैनिक देखभाल: विशेष कोट के माध्यम से जोरदार धातु ब्रश को पास करना और fleas या ticks की उपस्थिति को नियंत्रित करना बहुत सुविधाजनक है।

प्रजनन: यह प्रजातियों के लिए मान्य सामान्य मानदंडों के अनुरूप है, हालांकि पुनरुत्पादकों की पसंद का ध्यान रखा जाना चाहिए। गर्भवती कुतिया और पिल्ले विटामिन में समृद्ध आहार प्राप्त करेंगे और सही अनुपात में कैल्शियम और फास्फोरस लवण के साथ पूरक होंगे।

रोगों: कुत्तों में जो एक उन्नत उम्र तक पहुंचते हैं, स्थानीयकरण की ट्यूमर प्रक्रियाएं और विभिन्न महत्व हो सकते हैं। विटामिन की कमीएं फर विसंगतियों को प्रेरित करती हैं जो क्षेत्रों से गिर सकती हैं या कमजोर और लापरवाही हो सकती हैं।

फ्लेमिश माउंटेन कुत्ते का व्यवहार

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
ड्रेवर - कुत्ता हौंडड्रेवर - कुत्ता हौंड
नस्ल केरी ब्लू टेरियर का कुत्तानस्ल केरी ब्लू टेरियर का कुत्ता
नस्ल मास्टिफ़ अंग्रेजी गार्ड कुत्तानस्ल मास्टिफ़ अंग्रेजी गार्ड कुत्ता
मैदानों के पोलिश भेड़ का बच्चामैदानों के पोलिश भेड़ का बच्चा
तिब्बती विशाल कुत्ते मास्टिफ़तिब्बती विशाल कुत्ते मास्टिफ़
नस्ल मैनचेस्टर टेरियर - चूहे शिकारी के रूप में इसकी उत्पत्ति में उपयोग किया जाता हैनस्ल मैनचेस्टर टेरियर - चूहे शिकारी के रूप में इसकी उत्पत्ति में उपयोग किया जाता है
Pyrenees मास्टिफ़ की विशेषताएंPyrenees मास्टिफ़ की विशेषताएं
स्पेनिश बुलडॉगस्पेनिश बुलडॉग
पुर्तगाली ब्राको या पुर्तगाली प्रवासीपुर्तगाली ब्राको या पुर्तगाली प्रवासी
सिर और खोपड़ीसिर और खोपड़ी
» » Flanders की cowherd दौड़ का व्यवहार
© 2021 taktomguru.com