taktomguru.com

स्केट्स का इतिहास

मूल रूप से दो हैं स्केट्स के प्रकार: पहियों के (लाइन में या समानांतर में) और ब्लेड के लोग (बर्फ के लिए)। पहली स्केट्स जिसका आविष्कार किया गया था बर्फ स्केट्स, जो ग्यारहवीं शताब्दी की ओर नॉर्डिक यूरोपीय देशों में पैदा हुए थे।

ये आदिम लकड़ी के प्लेटफॉर्म थे, जिनके तहत हड्डी से बने ब्लेड लगाए गए थे, जो लगभग 1100 खिलौने या सामाजिक मनोरंजन के रूप में उपयोग किए जाते थे। उस समय के कुछ स्केट्स अभी भी लंदन ब्रिटिश संग्रहालय में देखे जा सकते हैं: ये हड्डियों में नक्काशीदार स्केट हैं।

बर्फ स्केट्स केवल एकमात्र मौजूद थे, और इन दोनों में पहले से ही XVIII में उपयोग किया गया था रेसिंग और गति परीक्षण प्रतियोगिताओं में के रूप में फिगर स्केटिंग. सत्रहवीं ब्लेड की शुरुआत तक - पहिया का उपयोग नहीं किया गया था - जिस पर स्केट स्लीड अभी भी हड्डी का था, और यह 20 वीं शताब्दी के अंत तक नहीं था जब उन्होंने स्टील बनाना शुरू कर दिया.

पहली बर्फ स्केट्स

185 9 में, परिचय स्टील ब्लेड पैरों के नीचे सुरक्षित रूप से समायोजित टेम्पलेट के नीचे एक टुकड़ा: स्केटर इसे फैशन में डाल दिया जैक्सन हैन्स अपने विजयी यूरोपीय दौरे पर, और वे पूरी दुनिया में अपनाए गए थे। वास्तव में, वे पहले से ही पहले इस्तेमाल किया गया था स्केटिंग विश्व चैम्पियनशिप, 18 9 6 में

निम्नलिखित वीडियो में आप इसके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं बर्फ स्केटिंग का इतिहास:

खेल भी है रोलर स्केट्स पर गति दौड़ बर्फ का:

बर्फ पर स्केट दौड़

इसके अलावा सबसे प्रसिद्ध आइस हॉकी, कनाडा और संयुक्त राज्य अमेरिका जैसे देशों में अक्सर:

आइस हॉकी स्केट्स

पहला रोलर स्केट्स उन्होंने 17 9 5 में बेल्जियम में उन्हें बनाया जोसेफ मर्लिन, संगीत वाद्ययंत्र के निर्माता। वे थे दो पहियों गठबंधन मध्य भाग में, सरल डिजाइन के, और वे espadrilles के समान रिबन के interweaving के माध्यम से पैर पर आयोजित किया गया था। इसलिए, हम इसकी पुष्टि कर सकते हैं रोलर स्केट्स का आविष्कारक जोसेफ मर्लिन है.

स्केट्स का आविष्कार किसने किया
जोसेफ मर्लिन रोलर स्केट्स का आविष्कारक



मर्लिन, जिन्होंने न केवल उपकरणों का निर्माण किया, बल्कि कुछ लोगों को कैसे खेलना था, उन्हें अपने निजी इस्तेमाल के लिए तैयार किया: हू शहर की पोशाक पार्टी में वायलिन खेलकर एक विजयी और मजाकिया प्रवेश किया। उसने कुछ किया, लेकिन चूंकि उसने अच्छी तरह से कैलिब्रेट नहीं किया था, इसलिए ब्रेक लगाना जीवन आकार के दर्पण के खिलाफ दर्पण तोड़ रहा था, वायलिन और श्री मर्लिन की नाक।

और वह है स्केट्स के लिए ब्रेक वे कभी भी सफल वास्तविकता नहीं थे: 1850 में भी, जब रोलर स्केट्स को बर्फ स्केट्स के रूप में ज्यादा लोकप्रियता मिली। वह तब हुआ जब स्केट ने अपनी वर्तमान उपस्थिति हासिल की।

स्केट्स का विकास

एक जिज्ञासा के रूप में, उस समय के एक ओपेरा में, ले प्रोपेटे, यह प्रयोग किया जाता था रोलर स्केट एक दृश्य में जहां उन्होंने बात की थी बर्फ स्केटिंग, औपचारिकता जो अधिक सुरुचिपूर्ण और अभिजात वर्ग बनी रही।

1863 में न्यू यॉर्कर जेम्स एल। प्लिमटन पेटेंट और एक प्रोटोटाइप का निर्माण किया चार पहिया स्केट सुरक्षित, लेकिन इसके विपरीत होने के विपरीत, यह पक्ष का आनंद नहीं ले रहा था और न ही एक महान स्वागत था।

वर्तमान में, रोलर स्केटिंग के अलावा, भी हैं पहियों पर गति दौड़:

पहियों पर स्केट दौड़

और भी पहियों पर हॉकी, स्पेन, अर्जेंटीना और अन्य दक्षिण अमेरिकी देशों में अक्सर:

रोलर हॉकी स्केट्स

निम्नलिखित वीडियो में आप अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और पहली स्केट्स की छवियां:


इस शब्द के लिए, यह एक गैलिकिसवाद है जो फ्रेंच से आता है patin= chapín, और इसका उपयोग उस भाषा में XVI से किया जाता है। कैस्टिलियन के लिए यह XVII के अंत में बहुत पहुंचा, और यह पहली बार इसे इकट्ठा करता है अधिकारियों का शब्दकोश, XVIII के पहले दशकों में।

में CurioSfera.com हमें उम्मीद है कि इस लेख को बुलाया जाएगा स्केट्स का इतिहास मैंने आपके संदेह हल किए हैं और आपकी मदद की है। हम आपको हमारे अनुभाग में जाने के लिए आमंत्रित करते हैं इतिहास अन्य समान लेख देखने के लिए। साथ ही, आप सीधे नीचे दिए गए खोज इंजन में अपने प्रश्न, संदेह या खोजना चाहते हैं जो आप सीधे खोज सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
सिलाई सुई का इतिहाससिलाई सुई का इतिहास
बैग का इतिहासबैग का इतिहास
Rhodesian रिजबैकRhodesian रिजबैक
सैन बर्नार्डोस के बैरल के अंदर क्या है?सैन बर्नार्डोस के बैरल के अंदर क्या है?
शेविंग का इतिहासशेविंग का इतिहास
कुत्तों और बर्फ।कुत्तों और बर्फ।
शूटिंग कुत्तों के साथ मैं altomira मार्ग-अल्फ्रेडो मार्गशूटिंग कुत्तों के साथ मैं altomira मार्ग-अल्फ्रेडो मार्ग
स्नो कुत्ते या स्लीघस्नो कुत्ते या स्लीघ
अपने संबंधों को मजबूत करने के लिए व्यायाम और आउटडोर गेमअपने संबंधों को मजबूत करने के लिए व्यायाम और आउटडोर गेम
सलामी बल्लेबाज और इसके आविष्कारक का इतिहाससलामी बल्लेबाज और इसके आविष्कारक का इतिहास
» » स्केट्स का इतिहास
© 2021 taktomguru.com