taktomguru.com

कान की सफाई

टेक्स्ट और फोटो: बेगोसा इब्बेसेज़ - setterbakio.com

कुत्तों के कानों की स्वच्छता जरूरी है, हर पंद्रह दिनों में यह सलाह दी जाती है, खासकर यदि यह गिरने वाले कानों की दौड़ है।

एक कुत्ते के मामले में जो अक्सर हेयरड्रेसर की यात्रा करता है, यह सफाई के साथ पर्याप्त हो सकता है कि पेशेवर व्यवस्था से पहले सफाई का लाभ उठाता है।

लेकिन, यदि यह मामला नहीं है, तो यह जानना बेहतर है कि ओटिटिस से बचने का मुख्य समाधान कान को साफ रखना है।

पहली बात ये सुनिश्चित करना है कि कान स्वस्थ हैं। यह आमतौर पर संदिग्ध होता है जब इसकी गंध अनजाने में मजबूत होती है। चिड़चिड़ाहट, लाल या सूजन कान की दीवारों से पहले, जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक के पास जाना बहुत महत्वपूर्ण है।

सफल सफाई के लिए टिप्स
शुरू करने के लिए यह आवश्यक है कि कुत्ता नियंत्रण में है, यह कहना है कि यह इसके बाद जाने से बच नहीं सकता है। एक सुखद पल होने की सफाई।
मैं बाथरूम पल का लाभ लेने की सलाह देते हैं।
कुत्ते को स्नान के दौरान हिलाकर और इसे गीला करने से रोकने के लिए, स्नान के साथ समाप्त होने के बाद और स्नान से इसे हटाने से पहले कान साफ़ करें।
ध्यान रखें कि सफाई करने और अपनी मालिश देने के बाद आप मोम को निष्कासित करने के लिए इसे हिला देंगे।
जब यह बाथरूम के साथ मेल नहीं खाता है, तो इसे एक बेंच या टेबल में उठाने का प्रयास करें। याद रखें कि कुत्ते को बचने के लिए कोई विकल्प नहीं होना चाहिए। यदि आपके पास टेबल नहीं है, तो आप इसे बाथटब में भी डाल सकते हैं भले ही आप इसे स्नान नहीं कर रहे हों।
कान उठाओ और नली की दिशा में सफाई तरल पदार्थ का एक ट्रिकल लागू करें। आवेदक को लंबे समय तक छोड़ दें ताकि तरल तक यथासंभव पहुंच सके। कान की दीवारों को खरोंच न करने के लिए बहुत सावधानी से।



इसके लिए, यह महत्वपूर्ण है कि ट्यूब लचीली सामग्री से बना हो क्योंकि क्वा क्लीनर करते हैं।
ट्यूब को बहुत ज्यादा पेश करना बहुत महत्वपूर्ण है। महत्वपूर्ण बात यह है कि जिस दिशा में ट्रिकल निकाला जाता है। आप चित्रण में बहुत अच्छी तरह से देख सकते हैं।

कुछ सेकंड के लिए छोटी सर्कल में मालिश जो मालिश।
मालिश कान को छोड़ दिए बिना, दूसरे कान में सफाई तरल पदार्थ लागू करें। एक या दो मिनट के लिए दोनों कान मालिश करें। तरल के साथ, मोम दीवारों और कानों के अंदर नरम और ढीले, शुष्क और चिपके हुए हो जाते हैं।
जिस क्षण आप अपने हाथ हटाते हैं, कुत्ता बाहर निकल जाएगा, सभी मोम बाहर निकाल देगा।
यदि आप मालिश देने से पहले हिलाते हैं तो सफाई 100 प्रतिशत सफल नहीं होती।
बेज गीले पोंछे के साथ निकालें, गज और छड़ के साथ, बाहरी दीवारों पर बने मोम के अवशेष। कानों की दीवारों के अवशेषों को साफ करने के लिए swabs बहुत व्यावहारिक हैं। यह बहुत महत्वपूर्ण है "अंदर नहीं" अंदर swabs डालें। वाइप्स के लिए, खासतौर पर मुसब्बर वेरा के लोग, कान की दीवारों की त्वचा को मॉइस्चराइज करते समय वे बहुत नरम और साफ होते हैं।
रोकथाम के लिए खाते में लेने के लिए अन्य कारक
कई दौड़ में बाल कान के अंदर पैदा होते हैं। इन बालों को हटा दिया जाना है। वे कट नहीं हैं, वे फाड़े हैं। उन्हें खींचा जाता है ताकि वे कान की दीवारों को पूरी तरह साफ़ कर सकें।
यदि यह अच्छी तरह से किया जाता है तो यह चोट नहीं पहुंचाता है। लेकिन यदि आप इसे जटिल देखते हैं, तो यह कुछ ऐसा है जिसे आप इसे अपने पशुचिकित्सा या हेयरड्रेसर के लिए हल कर सकते हैं।
वे कुछ छोटे बालों में निकाले जाते हैं ... उसे चोट पहुंचाए बिना।
ताकि बालों का टिरोनसीटो चिकना हो, यह गोल टिप की एक विशेष क्लिप के साथ करना महत्वपूर्ण है जो त्वचा को खरोंच नहीं करता है।
मच्छर क्लिप बालों को हुक करता है और इसे खींचना आसान बनाता है।
बालों को गंदे और फिसलने के लिए विशेष सुखाने वाले पाउडर होते हैं। ये पाउडर बालों की छड़ी को उंगलियों पर या क्लैंप पर बेहतर बनाते हैं और इस प्रकार उन्हें अधिकतम आसानी से और कुत्ते को परेशान किए बिना छोड़ दिया जाता है।
कानों में नमी से बचने के लिए गिरने वाले कानों की दौड़ में महत्वपूर्ण है। इसके लिए, साफ कान और pacifier troughs के लिए विशेष पीने के troughs व्यावहारिक हैं।
कान रक्षक बहुत व्यावहारिक हैं क्योंकि वे कानों को गीले होने और चलने पर गंदे होने से रोकते हैं।


इसके अलावा वे क्षेत्र में खेलों में संभावित "स्पाइक्स" के जोखिम को कम करते हैं।

इस मामले में, इसके अलावा, वे लंबे बालों वाले नमूने हैं, अच्छी सलाह है कि बालों को कान के अंदर हमेशा अच्छी तरह से छिड़काव किया जाए ताकि इसे अधिक आसानी से वायुमंडल किया जा सके। इस तरह, सफाई भी अधिक आरामदायक होगी।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
सात चरणों में कुत्ते को साफ कानसात चरणों में कुत्ते को साफ कान
गर्मियों में कुत्ते के ओटिटिस से बचने के लिए कुंजीगर्मियों में कुत्ते के ओटिटिस से बचने के लिए कुंजी
हमें कुत्ते के कान को कैसे साफ करना चाहिएहमें कुत्ते के कान को कैसे साफ करना चाहिए
कुत्ते की ऊतक, गर्मी में अधिक खतरनाककुत्ते की ऊतक, गर्मी में अधिक खतरनाक
स्पेनिश स्पेनिश का कटौतीस्पेनिश स्पेनिश का कटौती
कुत्ते स्वच्छता, एक पूर्ण दिनचर्याकुत्ते स्वच्छता, एक पूर्ण दिनचर्या
कुत्ते के कान कैसे साफ करेंकुत्ते के कान कैसे साफ करें
कुत्तों में ओटिटिस - टिप्सकुत्तों में ओटिटिस - टिप्स
अंग्रेजी बुलडॉग की सफाई, सौंदर्य और देखभालअंग्रेजी बुलडॉग की सफाई, सौंदर्य और देखभाल
हमारे पूडल के कान कैसे साफ करेंहमारे पूडल के कान कैसे साफ करें
» » कान की सफाई
© 2021 taktomguru.com