taktomguru.com

पोलैंड ii

पाठ: पेट्रीसिया लोज़ानो

पोलैंड द्वितीय
पोलैंड द्वितीयपोलिश निचले इलाकों और तात्रा पर्वत अपने देश में दो अत्यधिक मूल्यवान चरवाहे कुत्तों के विकास के लिए प्रत्यक्ष गवाह हैं: मैदानों के पोलिश शेफर्ड कुत्ते और पोधले के पोलिश शेफर्ड कुत्ते। पहला एक सावधान कार्यकर्ता है जो झुंड पर हावी होने के लिए अपनी आंखों और छोटे धक्का का उपयोग करता है। एक साथी कुत्ते के रूप में वह हंसमुख, चंचल और स्नेही है। Podhale, इस बीच, अपनी मजबूत शरीर और अपनी सफेद बागे, उसकी बुद्धि और जागरूकता और आउटडोर रहने के लिए अपने स्वाद है, जो सबसे अपनी भेड़ों से घिरा बनाने की विशेषता है।

अनुशंसित किताबें:
कैनिन दौड़ के दृश्य गाइड
हमारे स्टोर पर जाएं!
मैदानों के पोलिश शेफर्ड कुत्ते
इस कुत्ते को झुंड चलाने के लिए उपयोग किए जाने वाले तरीके नरम और सूक्ष्म होते हैं। वह भेड़ के आंदोलनों को निर्देशित करने के लिए अपने कंधों के छोटे धक्काों का उपयोग करता है और एक कठोर मुद्रा के साथ एक निश्चित नजरिया जिसके लिए मवेशी तुरंत जवाब देते हैं। पोल्स्की ओवेज़ारेक निज़िनी के रूप में अपने देश में जाना जाता है (चूंकि निज़नी वह प्रांत था जहां उसने विकसित किया था), वह सोलहवीं शताब्दी से कम से कम पोलिश निचले इलाकों में अपना काम करता है। स्नेही रूप से उन्हें पोन्स कहा जाता है हालांकि इंग्लैंड में उन्हें निज़ी के नाम से जाना जाता है। अन्य चरवाहा कुत्तों की तुलना में अधिक नाजुक होने के नाते, यह एक साथी कुत्ते के रूप में उत्कृष्ट है।

यह माना जाता है कि इस हंगेरी पुली और जो उसे सुंदर उलझा हुआ बाल कि एक शरारती रूप देने के साथ मध्यम आकार के एक जानवर बना दिया है पूर्वी यूरोप से अन्य पहाड़ कुत्तों के वंशज एक प्राचीन दौड़ है। वह जल्द ही विदेशों में जाना जाता था, पोलिश नाविकों के रिवाज के लिए धन्यवाद, इन कुत्तों में से कुछ अपनी यात्रा में। इस प्रकार, प्रारंभिक सोलहवीं सदी में इस दौड़ (एक पुरुष और दो महिलाओं) स्कॉटलैंड में उतरना करने के लिए और इन तीन प्रतियों से, के तीन प्रतियां ब्रिटेन में विकसित करने के लिए शीपडॉग के एक नए प्रकार भी greñudo कि अंततः अग्रणी होगा शुरू किया दाढ़ी वाली कोली, बोबटेल या वेल्श कोली जैसी प्रसिद्ध नस्लों के लिए।
लेकिन, एक बार फिर, दो विश्व युद्धों ने अपना टोल लिया और, दूसरे युद्ध के अंत में, मैदानों के पोलिश शेफर्ड कुत्ते लगभग पूरी तरह से गायब हो गए थे। केवल कुछ ही दूरदराज के ग्रामीण क्षेत्रों में बच गया और nurturer पोलिश डानुटा Hrzniewicz जो अधिक पर्याप्त गुणवत्ता के देश प्रतियां सभी खोज जाति के पुनर्निर्माण के लिए सेवा करने के लिए बचाने में कामयाब था।
Polski Owczarek Nizinny धीरे-धीरे 1970 के बाद से संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए आते हैं हालांकि, ब्रिटेन में इंतजार करना होगा जब तक पौधा मेगन बटलर 1985 में पोलैंड का दौरा किया उच्चतम गुणवत्ता प्रतियां वह मिल सकता है का चयन करने के लिए और परवाह गंभीर प्रजनन कार्यक्रम शुरू करने के इरादे से आपके देश में। उनके काम को जल्द ही एक बड़ा इनाम मिला क्योंकि मैदानी इलाकों के पोलिश शेफर्ड डॉग को आधिकारिक तौर पर लंदन के केनेल क्लब ने मान्यता दी थी।



एक चरवाहा के रूप में, वह एक सतर्क कुत्ता है जो उसके आस-पास होने वाली हर चीज, बुद्धिमान और सीखने की एक बड़ी क्षमता के प्रति चौकस है लेकिन वह भी हंसमुख, चंचल और स्नेही है। इसकी पूंछ कम है और, हालांकि इसे परंपरागत रूप से कम किया गया था, यह भी कहा जाता है कि कुछ इसके बिना पैदा हुए थे। मानक मैदानी इलाकों के पोलिश शेफर्ड के कोट में किसी भी स्वर की अनुमति देता है, लेकिन, आमतौर पर, इस नस्ल के नमूने सफेद, सफेद और काले, सफेद और भूरे या भूरे रंग के होते हैं।
समूह 1 की धारा 1 के भीतर, एफसीआई आश्वासन देता है कि यह एक आसान गाइड गाइड है जो निगरानी और झुंड में काम करता है, लेकिन जब यह शहर में जाता है, तो यह एक अच्छा साथी जानवर बन जाता है।
पोलिश शेफर्ड डॉग Podhale
यह मवेशी गार्ड कुत्ता मूल रूप से पोतले क्षेत्र से, दक्षिणी पोलैंड में, तात्रा पर्वत के बहुत करीब है। इस कारण से, उन्हें तात्रों के शेफर्ड कुत्ते या पोलिश माउंटेन शेफर्ड डॉग के रूप में भी जाना जाता है। पोलैंड में इसे पोल्स्की ओवेज़ारेक पोधलांस्की, ओवेज़ारेक तात्क्रांस्की, इवाज़ारेज तात्ज़ब्सजू या बस, तात्रा कहा जाता है। पोधले गोराले की भूमि है, मूल ध्रुव, जो अभी भी अपनी बोली बोलते हैं और अपनी उत्सुक रीति-रिवाजों को बनाए रखते हैं। चराई की इसकी समृद्ध परंपरा 16 वीं शताब्दी में वापस जाती है। इसकी उत्पत्ति वालाचियन चरवाहों के प्रवासन से जुड़ा हुआ है जो बड़े सफेद कुत्तों के साथ पोधले के पूर्वजों के रूप में आते थे। सबसे पुराने चरागाह मार्ग इस क्षेत्र के उत्तर में स्थित हैं, हालांकि, सबसे पहले, भेड़ की संख्या महत्वपूर्ण नहीं थी। 1654 में पोधले के चार गांवों में लगभग 2,000 भेड़ें थीं, लेकिन 17 वीं शताब्दी के बाद से, गतिविधि में वृद्धि हुई और 1767 में 12,000 से अधिक भेड़ें थीं। हालांकि, नाजी व्यवसाय के दौरान सबसे बड़ी तीव्रता होती है जिसके दौरान 40,000 भेड़ें दर्ज की जाती हैं। 1 9 54 में तात्रा पर्वत को राष्ट्रीय उद्यान घोषित किया गया था, इसलिए वे अब चरवाहों और पशुओं के लिए उपलब्ध नहीं थे। नतीजतन, पशुधन में उल्लेखनीय कमी।
लेकिन इससे पहले, पॉडहेले के पोलिश शेफर्ड डॉग ने अपने बाहरी जीवन को भेड़ों की देखभाल करने का आनंद लिया। यह एक बहुत ही प्रतिरोधी कुत्ता है, मजबूत बोल्ड, स्वतंत्र और शांत जिसका घने फर कभी-कभी ऊनी वस्त्र बनाने के लिए उपयोग किया जाता है। कुछ समय अब, पुलिस, सेना में और शहरी संरक्षक कुत्ते काम के रूप में उपयोग करने का प्रयास किया गया है, लेकिन, के बावजूद होने अनुकूलन की डिग्री बहुत उसके प्राकृतिक तत्व से जुड़ा हुआ है: लंबे घास कि के साथ साझा करता उसकी भेड़।
Podhale हंगेरियन Kuvasz और स्लोवाक Tchuvatch का पहला चचेरा भाई है। ये तीन इतने समान हैं कि केवल एक सच्चा विशेषज्ञ उन्हें अलग करने में सक्षम है। वे एक मजबूत शरीर, एक लंबी और मोटी पूंछ और एक क्रीम रंगीन क्लोक साझा करते हैं जो उन्हें मौसम की अक्षमता से बचाता है।
संयुक्त राज्य अमेरिका में इसकी शुरुआत 1 9 80 के दशक के दौरान पोलैंड में स्थित एक अमेरिकी सैन्य अधिकारी के कारण है, जिसने अपने देश में तीन प्रतियां आयात की थीं। दौड़ इस बिंदु तक बढ़ा दी गई थी कि एक क्लब की स्थापना और पदोन्नति के लिए एक क्लब की स्थापना की गई थी।
1 9 37 में, पोधले के ग्रामीण क्षेत्र की मुख्य आबादी जाकोपेन ने अपने कुत्ते के शो में कुछ अपने प्रतिद्वंद्वी कुत्ते की प्रतियों के साथ गिना। इसमें कोई संदेह नहीं है कि द्वितीय विश्व युद्ध नस्ल के लिए बहुत हानिकारक था, लेकिन चयन और सुधार के लंबे काम के बाद दो पोलिश प्रजनकों, डॉ। डर्ज़िंस्की और बुकोव्स्की के लिए धन्यवाद। एफसीआई ने 1 9 67 में बर्गर डी टाट्रास के नाम से इस पोलिश कुत्ते को पहचाना। 1 99 1 में जब पोलिश नाम ओवेज़ारेक पोधलांस्क का अनुवाद आधिकारिक बन गया। इस संघ में उन्हें अपने समूह 1 के पहले खंड में शामिल किया गया है, जहां उन्होंने उन्हें मजबूत और कॉम्पैक्ट संविधान के कुत्ते के रूप में वर्णित किया है जो शक्ति और गतिशीलता को दर्शाता है। इसके शरीर में एक आयताकार का आकार होता है और मादाओं की तुलना में पुरुषों में थोड़ा छोटा होता है। सूखने वालों की ऊंचाई पुरुषों में 65 या 70 सेंटीमीटर तक पहुंचती है जबकि मादाओं में यह 60 से 65 सेंटीमीटर के बीच होती है। शांत स्वभाव के, वे बुद्धिमान और सतर्क नमूने हैं
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | जर्मन चरवाहाकुत्ते नस्लों | जर्मन चरवाहा
चरवाहा कुत्ता एक पुराना सहयोगचरवाहा कुत्ता एक पुराना सहयोग
स्लोवाकिया iस्लोवाकिया i
भेड़िये चरवाहे कुत्तोंभेड़िये चरवाहे कुत्तों
जर्मन चरवाहा नस्ल का चरित्रजर्मन चरवाहा नस्ल का चरित्र
जर्मन चरवाहे के बारे में आपको जो कुछ पता होना चाहिएजर्मन चरवाहे के बारे में आपको जो कुछ पता होना चाहिए
क्रोएशिया iक्रोएशिया i
पोलैंड (i)पोलैंड (i)
आइसलैंड, स्लोवेनिया और ग्रीसआइसलैंड, स्लोवेनिया और ग्रीस
भेड़ या जर्मन चरवाहे की नस्ल की तस्वीरें और छवियांभेड़ या जर्मन चरवाहे की नस्ल की तस्वीरें और छवियां
» » पोलैंड ii
© 2021 taktomguru.com