taktomguru.com

मुझे एक बिल्ली का बच्चा मिला, मैं इसका ख्याल कैसे रख सकता हूं?

अगर ऐसा होता है तो हमें एक मिला है छोटी बिल्ली का बच्चा जिसने अपनी मां को खो दिया है या जिसे त्याग दिया गया था, तो हम इसे दिशानिर्देश देंगे जो हमें इसे प्राप्त करने के लिए करना चाहिए।

मुझे नवजात शिशु का बच्चा मिला है, मैं इसका ख्याल कैसे रख सकता हूं?

एक नवजात बिल्ली की देखभाल

हम धोखा नहीं देंगे, एक बिल्ली का बच्चा बाहर ले लो नवजात शिशु एक आसान काम नहीं है, क्योंकि इसे कई ध्यान और निरंतर संशोधन की आवश्यकता होती है। हालांकि, यह एक बहुत ही सकारात्मक कार्य है जो हमें इसे और भी अधिक प्यार करने में मदद करेगा।

कुछ लोगों के लिए यह टिप्पणी करना बहुत आम है कि इनमें से अधिकतर मामले बुरी तरह खत्म हो जाते हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि हमारे पास अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कई संभावनाएं हैं जो न केवल जीवित है, बल्कि यह भी स्वस्थ तरीके से ऐसा करती है।

एक नवजात शिशु की देखभाल करने के लिए ध्यान में रखना

हमारे बिल्ली के बच्चे की देखभाल करते समय हमें कई कारक ध्यान में रखना चाहिए। सबसे पहले हमें जरूरी है गणना करें कि आप कितने साल के हो सकते हैं संतुलित भोजन और रखरखाव करने के उद्देश्य से।

एक सामान्य नियम के रूप में, यदि ज्यादातर समस्याएं मिलेंगी बिल्ली का बच्चा अभी भी उसकी आंखें बंद कर दिया है. इस अर्थ में, यह जानना महत्वपूर्ण है कि एक सामान्य नियम के रूप में, बिल्लियों को 10 दिनों के जीवन तक अपनी आंखें नहीं खोलती हैं.

इसलिए, यदि आपने अभी भी उन्हें बंद कर दिया है तो इसका मतलब है कि आपके पास इस समय से कम है। यदि आप पहले से ही उन्हें खोल चुके हैं, तो देखभाल प्रक्रिया बहुत सरल है।

नवजात बिल्लियों में खाना

मौलिक परिसर में से एक जिसे हमें ध्यान में रखना चाहिए वह हमारे साथी की भोजन है।

सबसे पहले, हमें उस पर विचार करना चाहिए ठोस फ़ीड तीसरे सप्ताह से पहले नहीं आना चाहिए, और तब तक हमें करना होगा इसे दूध से खिलाओ.




हम सामान्य दूध का उपयोग करने की सलाह नहीं देते हैं, क्योंकि यह अक्सर हमारे बिल्ली के विकास के लिए आवश्यक सभी पोषक तत्वों के अलावा अतिसार और यहां तक ​​कि पेट की समस्याओं का कारण बनता है। अगर हमारे पास किसी अन्य प्रकार के दूध तक पहुंच नहीं है, तो हम इसका उपयोग करने की सलाह देते हैं लैक्टोज के बिना दूध, हालांकि यह हमेशा के साथ करने के लिए और अधिक सलाह दी जाएगी पूरा स्तनपान कराने कि हम अपने पशु चिकित्सा क्लिनिक में प्राप्त कर सकते हैं।

इस उत्पाद की कीमत बहुत भिन्न हो सकती है, हालांकि ए स्तनपान के लिए दूध पाउडर की बोतल 250 ग्राम आमतौर पर पांच यूरो से अधिक नहीं होता है, और यह ध्यान में रखते हुए कि हम इसे पानी से मिलाते हैं, हमारे पास हमारे विचार से ज्यादा खाना होगा।

प्रक्रिया बहुत सरल है, क्योंकि हमें क्या करना होगा हमारी बिल्ली की उम्र की गणना करना और नस्ल के आकार का आकलन करना है। मिश्रण को सही तरीके से बनाने के लिए, हमें पैकेजिंग को देखना चाहिए, क्योंकि प्रत्येक निर्माता अलग है।

नवजात बिल्लियों में गर्मी

एक और महत्वपूर्ण पहलू यह है कि बिल्ली के बच्चे उनके पास पर्याप्त गर्मी उत्पन्न करने की क्षमता नहीं है, इसलिए हमें ध्यान रखना चाहिए कि वे हमेशा सही तापमान पर रहते हैं। एक प्राकृतिक तरीके से, यह गर्मी अपने भाइयों के साथ समूह करके हासिल की जाती है।

सबसे सामान्य बात यह है कि हम उनके साथ दिन नहीं बिता सकते हैं, हमारे पास कुछ छोटे इलेक्ट्रिक कंबल का उपयोग करने की संभावना है और इसे बॉक्स के अंदर चादरों से ढकना है जहां हमने इसे रखा है।

हम इस पहलू की बहुत अच्छी देखभाल करेंगे, क्योंकि हमें हर समय जोखिम से बचने के लिए कंबल का उपयोग किया जा सकता है और जला दिया जा सकता है।

नवजात बिल्ली के बच्चे की जरूरत है

एक और महत्वपूर्ण मुद्दा यह है कि हमें करना होगा शौचालय और पेशाब की सुविधा. यह कार्य स्वयं द्वारा नहीं किया जाता है, इसलिए हमें गर्म पानी के साथ एक कपड़े गीला करना चाहिए और इसे अपने गुदा के क्षेत्र और जननांगों के माध्यम से आसानी से और दबाए बिना गुजरना चाहिए।

मूल रूप से ये परवाह है कि हमें उस समय ध्यान रखना होगा हमारे नवजात शिशु को बाहर लाओ.

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
सर्दियों में घरेलू बिल्ली की देखभालसर्दियों में घरेलू बिल्ली की देखभाल
Rademenes: नर्स बिल्ली जो जानवरों का ख्याल रखती हैRademenes: नर्स बिल्ली जो जानवरों का ख्याल रखती है
बिल्लियों की टीकोंबिल्लियों की टीकों
एक काला बिल्ली क्यों अपनानेएक काला बिल्ली क्यों अपनाने
मेरी बिल्ली के कितने मानव साल हैं?मेरी बिल्ली के कितने मानव साल हैं?
बिल्लियों में वंशानुगत बीमारियां। प्राथमिक seborrheaबिल्लियों में वंशानुगत बीमारियां। प्राथमिक seborrhea
आपकी बिल्ली के लिए स्वस्थ पोषण: आपके लिए एक विशेषज्ञ बनने के लिए कुछ प्रस्तावआपकी बिल्ली के लिए स्वस्थ पोषण: आपके लिए एक विशेषज्ञ बनने के लिए कुछ प्रस्ताव
नवजात बिल्लियों को कैसे खिलाया जाएनवजात बिल्लियों को कैसे खिलाया जाए
एक पालतू जानवर (कुत्ते या बिल्ली) की अच्छी देखभाल के लिए गोल्डन नियमएक पालतू जानवर (कुत्ते या बिल्ली) की अच्छी देखभाल के लिए गोल्डन नियम
खाना जो आपको अपनी बिल्ली नहीं देना चाहिएखाना जो आपको अपनी बिल्ली नहीं देना चाहिए
» » मुझे एक बिल्ली का बच्चा मिला, मैं इसका ख्याल कैसे रख सकता हूं?
© 2021 taktomguru.com