taktomguru.com

बिट्स में मातृत्व

बिट्स की मातृत्व देखभाल की प्रक्रिया है, लेकिन गर्भावस्था में जितनी ज्यादा नहीं है, इस चरण में आपकी कुतिया दूध उत्पादन के लिए मामूली हार्मोनल परिवर्तन पेश करेगी, आपके शरीर में बच्चे के जन्म के बाद शरीर पुनर्गठन की प्रक्रिया के रूप में परिवर्तन होंगे, प्रक्रिया में मदद से आपके पालतू जानवर ऊर्जा को ठीक कर देंगे और 5% से अधिक पिल्ले होने पर 100% और अधिक पुनर्प्राप्त करेंगे, क्योंकि इसमें पिल्लों पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है

जन्म के क्षण से मातृत्व निर्धारित किया जाता है, यानी, गर्भावस्था समाप्त होता है और सहज, उनकी देखभाल करने के लिए कैसे, कैसे उन्हें खिलाने के लिए, कैसे अपनी इंद्रियों को प्रोत्साहित करने के लिए इस स्तर अपने कुत्ते को क्या करना है पता है पर माताओं और उन का जन्म पिल्लों शुरू होता है, लेकिन अपनी ओर से कोई अन्य सहायता, यहाँ हम आप अपने महिला कुत्ते और उसके वंश के काम को हल्का करने के लिए क्या कर सकते हैं पर कुछ बुनियादी उपाय दिये गये हैं।

Andasibe मेडागास्कर द्वीप 14473 एच




मैं उसकी मदद कैसे कर सकता हूं?

  • अपने कुत्ते और उनके युवाओं के लिए एक सुरक्षित, आरामदायक, साफ और सूखी जगह प्रदान करें, याद रखें कि उन्हें पहले 15 दिनों के लिए सुरक्षित होना चाहिए क्योंकि यह सबसे बड़ा जोखिम का समय है
  • मातृत्व की प्रक्रिया में भोजन आवश्यक है, यह माँ और पिल्लों के स्वास्थ्य पर निर्भर करेगा, एक संतुलित और पौष्टिक आहार देना सुनिश्चित करें।
  • स्वच्छता महिला त्वचा संक्रमण शावक (याद रखें कि वे खिलाया स्तन कुतिया कर रहे हैं) यह महत्वपूर्ण है कि कुत्ते के शरीर पिल्लों में पाचन समस्याओं से बचने के साफ है को रोकने के लिए एक महत्वपूर्ण हिस्सा है , अपने पालतू जानवरों के हर 7 दिनों में स्नान करें, वह स्नान के बाद बहुत बेहतर महसूस करेगी। यहां तक ​​कि प्रसव के बाद उसे एक दिन स्नान कर सकते हैं, भूल नहीं है अच्छी तरह से सुखाने के लिए (यह केवल पिल्लों नर्सिंग जबकि, तो आप स्नान लम्बा नमी के कारण त्वचा की समस्याओं से बचने के लिए चाहिए होता है)।
  • जन्म के 20 दिनों में, आप पिल्ले को भी स्नान कर सकते हैं, उन्हें पूरी तरह सूख सकते हैं।
  • , तनाव अपने कुत्ते से बचें याद रखें कि यह अब जननी है और सुरक्षात्मक वृत्ति जगाया है, वह उन्हें बचाने के लिए यदि आपको लगता है आप खतरे में हैं, जहां वे आराम के पास चिल्लाओ मत, छूने या चार्ज करने के लिए कोशिश मत करो हर संभव प्रयास करेंगे पिल्ले हर समय, बच्चों को काटने से बचने के लिए बहुत ज्यादा प्राणियों को न जाने दें। याद रखें कि तनाव आपके कुत्ते के दूध उत्पादन को प्रभावित कर सकता है और संतान की भोजन को प्रभावित कर सकता है।
  • किसी भी प्रश्न या चिंताओं के लिए हमेशा अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सा की संख्या को हाथ में रखें।
  • , आरंभ और पिल्लों की दांतों की वृद्धि की जाँच करें क्योंकि ऐसे अवसर भी आ जाएगा, जब मां (यह 20 से 45 दिनों के बीच होता है) को मां के दूध को खिलाने के लिए इस बिंदु यह समय उन्हें ठोस भोजन दे रहा है पर क्योंकि वे चोट चाहते नहीं होगा, पिल्लों के लिए यह croquettes है।
  • इस उम्र में कुत्तों ने अपनी आंखें खोली हैं, उनके साथ खेलने की कोशिश करें ताकि मां को सोने के लिए आराम हो, याद रखें कि वह रात में और दिन के दौरान उनका ख्याल रखती है।
  • 22 दिनों की उम्र में पिल्ले बहुत सक्रिय और उत्सुक होते हैं, पिल्ले खेलने के दौरान अपने कुत्ते को मालिश के साथ छेड़छाड़ करने का अवसर होता है।

कुत्तों में मातृत्व अपने पालतू जानवरों का समर्थन करने के महिलाओं के लिए लगभग स्वचालित है, आप पर निर्भर करने के लिए नहीं के रूप में भारी हो, हमेशा किसी भी विषमता है कि आप अपने कुत्ते में देखते हैं, यानी की तलाश में होना करने के लिए याद स्तन में घावों, सूजन या बुरा निर्वहन कुछ मामलों में एक शर्त स्तन की सूजन कहा जाता है, जो सूजन और निपल्स के माध्यम से प्रवेश बैक्टीरिया की वजह से महिलाओं के स्तन ग्रंथि के संक्रमण शो, अगर अपने कुत्ते को लालिमा, सूजन विकसित करता है, दर्द है, जबकि उसके बच्चे को स्तनपान है महक, उसे तुरंत पशु चिकित्सक के लिए। हमें उम्मीद है कि हमारे प्रकाशन उपयोगी रहे हैं, किसी भी प्रश्न के लिए हमें लिखें और हम खुशी से आपके सवालों का जवाब देंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में गर्भावस्था कैसे है - बुनियादी ज्ञानकुत्तों में गर्भावस्था कैसे है - बुनियादी ज्ञान
पग दौड़ में प्रजननपग दौड़ में प्रजनन
कैसे पता चलेगा कि एक कुतिया झूठी गर्भावस्था हैकैसे पता चलेगा कि एक कुतिया झूठी गर्भावस्था है
बिट्स में प्रसव कैसा है?बिट्स में प्रसव कैसा है?
पैदा हुई कुतिया का व्यवहारपैदा हुई कुतिया का व्यवहार
बिल्लियों, स्तनपान और दूध में मातृत्वबिल्लियों, स्तनपान और दूध में मातृत्व
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता जन्म देने वाला है, बिना पशुचिकित्सा केकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता जन्म देने वाला है, बिना पशुचिकित्सा के
श्रम में मेरी कुतिया की मदद कैसे कर सकता हूं?श्रम में मेरी कुतिया की मदद कैसे कर सकता हूं?
गर्भावस्था और स्तनपान के दौरान खिलाड़ियों को खिलाानागर्भावस्था और स्तनपान के दौरान खिलाड़ियों को खिलााना
स्तनपान और बिट्स में दूध पिलानास्तनपान और बिट्स में दूध पिलाना
» » बिट्स में मातृत्व
© 2021 taktomguru.com