taktomguru.com

लघु पिंसर नस्ल




मूल: जर्मनी
विशेष कौशल: कंपनी कुत्ता
जीवन प्रत्याशा: 13
नर का आकार: 25 - 30 सेमी।
पुरुष का वजन: 4-6 किलो
मादा का आकार: 25 - 30 सेमी।
मादा का वजन: 4-6 किलो
मानक एफसीआई: संख्या 185 - समूह 2
दौड़ की उत्पत्ति और इतिहास
यह नस्ल जर्मन पिंसर का एक कम मॉडल है। और यह एक बहुत ही लोकप्रिय कुत्ता है और पूरी दुनिया में बहुत व्यापक है। वास्तव में, 20 वीं शताब्दी की शुरुआत में ही लघु पिंसर की संख्या बड़ी थी। 1 9 25 में इस दौड़ के शिलालेखों की संख्या लगभग 1300 व्यक्ति थी।
इस नस्ल को वर्ष 18 9 5 से मान्यता मिली थी, हालांकि जर्मनी ने 1 9 20 के दशक तक इसे निर्यात नहीं किया था। जैसा कि हमने पहले ही कहा है, यह 50 के दशक के बाद से सबसे सराहनीय लघु कुत्तों में से एक है। जर्मन पिंसर के विपरीत, मिनीचर पिंसर की प्राकृतिक पूंछ है ।
तापमान और चरित्र
आपकी संपत्ति का शानदार अभिभावक, एक आदर्श साथी कुत्ता है। बुद्धिमान, हंसमुख, हास्यास्पद, जिंदा ... और बिल्ली के रूप में लगभग साफ! अपने मालिकों, विश्वासयोग्य, स्नेही के लिए वितरित ... आप पहले ही अनुमान लगा चुके हैं: इस दौड़ में हर किसी को खुश करने के लिए कई गुण हैं।
उत्कृष्ट अभिभावक, बहुत बहादुर, जानता है कि कैसे अपने भौंकने को नियंत्रित करना है। आसान रखरखाव, इसकी सभी आवश्यक इसकी ऊर्जा की वजह से बहुत अधिक व्यायाम है। अपने छोटे आकार के बावजूद, यह अपने बड़े congeners को उत्तेजित करने में संकोच नहीं करता है। इसलिए, हम आपको एक पट्टा पर इसे हटाने की सलाह देते हैं।
शारीरिक विशेषताओं
एक लघु पिंसर का सामान्य उपाय 25 से 30 सेमी क्रॉस के बीच होता है और इसका वजन लगभग 4 से 6 किलोग्राम होता है। इसका कोट छोटा, रेशमी है और यूनिकोलर, बाइकोलर काला या मृत (लाल या भूरे रंग के निशान वाले काले बाल) हो सकते हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
नस्ल यॉर्कशायर टेरियर नस्लनस्ल यॉर्कशायर टेरियर नस्ल
इतिहास और उत्पत्तिइतिहास और उत्पत्ति
लघु पेंसर और जर्मन पिंसरलघु पेंसर और जर्मन पिंसर
नस्ल भालूनस्ल भालू
लघु पिंसरलघु पिंसर
डोबर्मन पिंसर - मिनी डोबर्मनडोबर्मन पिंसर - मिनी डोबर्मन
Rottweiler नस्लRottweiler नस्ल
जर्मन ब्रैकोजर्मन ब्रैको
ब्रेबैंटिनो छोटी नस्लब्रेबैंटिनो छोटी नस्ल
Papillon नस्लPapillon नस्ल
» » लघु पिंसर नस्ल
© 2021 taktomguru.com