taktomguru.com

आमतौर पर यॉर्कशायर टेरियर के रंग क्या हैं?

प्यारा यॉर्कशायर टेरियरआपने निश्चित रूप से देखा है कि यॉर्कशायर टेरियर में रंगों की एक विस्तृत विविधता है, हालांकि अमेरिकी केनेल क्लब केवल चार मानक रंग, काला और तन, काला और सोना, नीला और तन और नीला और सोना पहचानता है। पार्टी-रंग पैटर्न एकेसी द्वारा स्वीकार किया जाने वाला एक और वैकल्पिक रंग है।

नीला. यॉर्कशायर टेरियर के लिए मुख्य रंग संयोजन नीला और तन या नीला और सोना है, जिसमें काला एक अव्यवस्थित रंग है। पिल्ले का जन्म काला और तन या काला और सोना होता है जो नीले और तन या नीले और सोने को बदल देगा जब तक उनके माता-पिता को एक अवशिष्ट जीन के रूप में काला न हो। काला कोट 8 सप्ताह में नीले रंग को बदलना या चालू करना शुरू कर सकता है। नतीजा एक गहरा इस्पात नीला है। तन या सोने के दाग उम्र के साथ समेकित होते हैं।

दाग. एक पिल्ला में तन या सोने का रंग काले रंग से काला या चित्रित किया जा सकता है। कभी-कभी छाती पर एक सफेद सितारा आकार का स्थान स्पष्ट होता है। पैरों के पैर की उंगलियों पर छोटे सफेद धब्बे और निचले जबड़े पर एक सफेद रेखा गायब हो जाती है क्योंकि पिल्ला बढ़ती है। यदि आपके पास छाती, पैरों, जबड़े और सिर पर बहुत सारे सफेद धब्बे हैं, तो इसे त्रिभुज के रूप में वर्गीकृत किया जाता है, न कि वास्तविक मानक रंग के साथ।




पार्टी रंग. पार्टी-रंग यॉर्कशायर त्रिभुज हैं। आमतौर पर सिर पर सोने या तन का रंग होता है जिसके साथ शरीर कुछ काले धब्बे के साथ अधिकतर सफेद होता है। पार्टी-रंग एक अवशिष्ट जीन है, इसलिए नीला और तन यॉर्कशायर टेरियर काले और तन पिल्ले के कूड़े में आंशिक रंगीन पिल्ला उत्पन्न कर सकता है। अमेरिकन केनेल क्लब ने वर्ष 2000 में यॉर्कियों के आंशिक रंग के पंजीकरण की अनुमति दी। कुछ प्रजनकों के बीच कुछ विवाद है जो सोचते हैं कि एक यॉर्की पार्टी-रंग एक उदाहरण है कि प्रजनन रेखा शुद्ध नहीं है।

विचार. कुछ यॉर्कियां सोना, चॉकलेट और यहां तक ​​कि गोरा भी हैं। ये शुद्धब्रेड यॉर्कशायर टेरियर आमतौर पर पार्टी-रंग या पार्टि-कैरियर माता-पिता के संभोग का परिणाम हैं। यॉर्किस पार्टि-कैरियर में एक अव्यवस्थित जीन के रूप में आंशिक रंग होता है। संदिग्ध प्रजनकों मिश्रित यॉर्की की एक और नस्ल के साथ शुद्ध ठोस रंग सहित कोट में विभिन्न रंगों के साथ एक पिल्ला का उत्पादन करने के लिए शुद्धियों की यॉर्कियों का प्रजनन कर रहे हैं। यॉर्की खरीदने से पहले आपको जांच करनी चाहिए कि कौन से प्रतिष्ठित प्रजनकों हैं। अपने कुत्ते की वंशावली देखने के लिए पूछें। एक सम्मानित प्रजनक आपके सभी सवालों के जवाब देने में सक्षम होगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में कोट रंगकुत्तों में कोट रंग
केरी ब्लू टेरियरकेरी ब्लू टेरियर
डाल्मेटियन कुत्तों के प्रकारडाल्मेटियन कुत्तों के प्रकार
पिट बैल के रंगपिट बैल के रंग
क्या शिह tzu कोट के रंग बदल सकते हैं?क्या शिह tzu कोट के रंग बदल सकते हैं?
चो चो पिल्लाचो चो पिल्ला
कैपचिन टाइट (पैरास क्रिस्टेटस)कैपचिन टाइट (पैरास क्रिस्टेटस)
स्कॉटिश गुनास्कॉटिश गुना
पाग के प्रकार: नीला या भूरा-चांदीपाग के प्रकार: नीला या भूरा-चांदी
ल्हासा एपसो के रंगल्हासा एपसो के रंग
» » आमतौर पर यॉर्कशायर टेरियर के रंग क्या हैं?
© 2021 taktomguru.com