taktomguru.com

पैराकेट्स के लिए प्राथमिक चिकित्सा

इन पक्षियों के कितने अच्छे प्रेमियों को पता है पैराकेट्स के लिए प्राथमिक चिकित्सा

हमारे पालतू जानवर या पालतू पक्षी में भाग लेने के लिए यह बहुत उपयोगी है। हमेशा संभावना है कि वे होते हैं दुर्घटनाओं, कि एक बीमारी मौजूद है, और इसलिए सलाह दी जाती है कि कुछ सबसे आम आकस्मिकताओं के लिए तैयार रहें। इस कारण से, में CurioSfera.com हम एक श्रृंखला की व्याख्या करना चाहते हैं प्राथमिक चिकित्सा और स्वास्थ्य देखभाल अपने पैराकेट के लिए।

पढ़ने के अंत में, आप हमारे लेख में रुचि भी ले सकते हैं Wavy budgie

घायल या बीमार पैराकेट के साथ क्या करना है

शुरू करने से पहले, हम टिप्पणी करना चाहते हैं और जोर देते हैं आपकी बुड्डी की बीमारी के दुर्घटना या संदेह के मामले में आपको सबसे पहले क्या करना चाहिए पशु चिकित्सक के पास जाओ. वह योग्य विशेषज्ञ है जो जानता है कि प्रत्येक विशिष्ट मामले में क्या करना है।

घायल बडी को ठीक करने के लिए कैसे

नीचे बताए गए "घरेलू उपचार" के सुझावों से परे एक बीमार पक्षी को दवा लेने की कोशिश न करें। जो कुछ भी बड्डी के प्रकार आपके पास है, अगर आपके आवेदन के साथ हमें तेजी से नतीजे नहीं मिलते हैं या अगर हमारे पास यह सोचने का कारण है कि हमारा पैराकेट गंभीर रूप से बीमार है, तो हम तुरंत पशुचिकित्सा से परामर्श लेते हैं।

हम मानते हैं कि हमारे पक्षी अच्छी तरह से अपने खोखले पक्षति, भूख, उदासीनता, अत्यधिक प्यास, उसकी अत्यधिक बलगम प्रवाह, उनके आंसू, उनके तरल और फीका पड़ा हुआ दस्त और यहां तक ​​कि शायद कुछ बरामदगी के नुकसान के लिए नहीं है।

अक्सर एक बीमार पक्षी भोजन के बदलाव के लिए अनुकूल प्रतिक्रिया देगा (देखें क्या budgies खाते हैं), एक हल्का आहार और आराम की लंबी अवधि के लिए।

एक घायल पक्षी को ठीक करने के लिए कैसे

शायद पहली बात यह है कि जब हमारे हाथों में एक बीमार पक्षी होता है तो वह अपने पिंजरे को "अस्पताल" में बदलना है। यह स्पष्ट रूप से मानता है कि हमारे पास केवल एक पक्षी है। अगर हमारे पास दो या दो से अधिक है, हमें तुरंत बीमार होने वाले व्यक्ति को अलग करना होगा.

इस अंत तक हम किसी भी पिंजरे (यहां तक ​​कि छोटे आकार) का उपयोग कर सकते हैं, क्योंकि इसमें इसकी स्थायीता केवल अस्थायी होगी। एक मोटी कपड़े के साथ तीन पक्षों को कवर करें और अतिरिक्त गर्मी प्रदान करने के लिए पिंजरे के पास, एक बिजली के बल्ब को ठीक से संरक्षित करें।

पक्षियों की देखभाल करने के लिए ठीक से देखें (देखें एक बडी की देखभाल कैसे करें), हम तापमान को लगभग 30 डिग्री सेल्सियस के समान स्तर पर रखने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करते हैं। हम आपको हल्के प्रकार के रेचक भी प्रदान कर सकते हैं, जैसे कि मैग्नेशिया का दूध, जबकि हम आगे के उपायों पर विचार कर रहे हैं। इसे प्रशासित करने के लिए, छोटी मात्रा में, आइए एक आइड्रॉपर का उपयोग करें।

मैं ऑस्ट्रेलियाई बडी का इलाज कैसे करूं?अमेज़ॅन पक्षियोंबहुत पैराकेट की बीमारियां हम आधुनिक एंटीबायोटिक दवाओं का उपयोग करके उन्हें ठीक कर सकते हैं जो वर्तमान में पक्षियों के लिए आवेदन के लिए उपलब्ध हैं। इस प्रकार हम देखते हैं जो करने के लिए aureomicina जोड़ दिया गया है और, एक पखवाड़े की अवधि में जगह आमतौर पर खाने के हमारे पक्षी के लिए दिया जा सकता है, एक बाजरा बीज खोल दिया गया है।

यदि कोई पक्षी पीना या खाने से इंकार कर देता है, तो दवा को प्रशासित करने के लिए एक बूंद का उपयोग करें। चलो एक बूंद हर बार यकीन है कि यह गला घोंटना नहीं होगा होने के लिए, और हमेशा यकीन है कि हम दवा ड्रॉपर के आउटलेट अंत पर है तो के रूप में हवा डालने के लिए नहीं बनाते हैं।

पक्षियों को उसी प्रणाली का उपयोग करके खाने के लिए मजबूर किया जा सकता है और पानी में भोजन के रूप में पतला शहद का उपयोग कर मजबूर किया जा सकता है। एक दिन में लगभग दस बूंदें, एक समय में, पर्याप्त है। इस उद्देश्य के लिए, चोटी के किनारे ड्रॉपर का अंत परिचय।

विकलांग पक्षियों के लिए एक विशेष आहार अनुकूलित किया जाना चाहिए। यदि रोगी खाने की इच्छा दिखाता है, केवल आसानी से पचाने वाले खाद्य पदार्थ प्रदान करें: मकई सिरप या शहद के साथ अर्द्ध ठोस जई, रोटी और दूध।

बड्डी में टूटी हुई हड्डियां

यदि संभव हो, तो पक्षी को शरीर को एक गौज पट्टी के साथ लपेटें ताकि इसे immobilize और इसे पशु चिकित्सक के पास ले जाया जा सके। अगर हम खुद को समस्या का समाधान करने के लिए पर्याप्त सक्षम मानते हैं तो हम निम्नलिखित निर्देशों का पालन करते हैं।

टूटी हुई बडी की देखभाल कैसे करें
एक टूटे पंख के साथ Budgerigar

यदि यह एक टूटी हुई पंख है, तो इसे अपनी प्राकृतिक स्थिति में रखें और ताकि फ्रैक्चर हड्डी के सिरों संपर्क में रहें। फिर दूसरी पंख सहित पक्षी के शरीर को लपेटने के लिए आगे बढ़ें, जिसमें लगभग 2.5 सेमी चौड़ा गेज के कई मोड़ होते हैं और इसे टेप के साथ अंत में ठीक कर देते हैं। आइए इस पट्टी को लगभग तीन सप्ताह तक रखें।

यदि टूटा हुआ है तो एक पैर है, चलो प्लास्टर की एक छोटी सी कास्ट बनाएं, जिसे हम वाणिज्य में पा सकते हैं। यह काम हम विस्तारित पैर रखने के लिए और टूटी हड्डी के सिरों के साथ करने के लिए किसी अन्य व्यक्ति की मदद की है बाहर ले जाने के संपर्क हमें पैर करने के लिए प्लास्टर की एक पतली परत लागू होते हैं।

जब यह कड़ी मेहनत शुरू हो जाती है, आटे में तीन फ्लैट चॉपस्टिक्स का आधा परिचय दें और थोड़ा और प्लास्टर जोड़ें। इसके बाद हम बड़े पैमाने पर स्प्लिंट को ठीक करने के लिए गेज की एक संकीर्ण पट्टी लपेटते हैं और प्लास्टर को पूरी तरह कठोर होने तक पक्षी को स्थिर रखते हैं।

हमें कम से कम तीन सप्ताह की अवधि के लिए स्प्लिंट छोड़ना होगा। इस अवधि के अंत में हम प्लास्टर को ध्यान से हटाते हैं, जिसके लिए हम सिरका का उपयोग कर सकते हैं, क्योंकि यह इसे भंग कर देता है।

नशा

यह जानना कि जहर के कारण एक पैराकेट बीमार है या नहीं जटिल है (कैसे पता चलेगा कि एक बडी बीमार है)। लेकिन अगर हम निश्चित हैं, इन मामलों में त्वरित उपचार लागू करना महत्वपूर्ण है। हम अपने पक्षी को एक रेचक के लिए प्रशासित करेंगे। मेडिकल ड्रॉपर के साथ दिए गए मैग्नेशिया के दूध की चार या पांच बूंदें इसकी क्षारीय संरचना के कारण प्रभावी होती हैं क्योंकि यह कई एसिड-प्रकार विषाक्त पदार्थों के खिलाफ एक प्रतिरक्षा है।

budgies में नशाअमेज़ॅन पक्षियोंऑक्सीजनयुक्त पानी (हाइड्रोजन पेरोक्साइड) भी अच्छे नतीजे देता है अगर हम नहीं जानते कि विषाक्त पदार्थ कौन सा है- इसके अंत में हम इसे पानी में बराबर भागों में पतला कर देते हैं। अगर, दूसरी तरफ, हम जानते हैं कि जहरीले इंजेस्टेड कौन सा है, हम पानी में पतले अपने ज्ञात एंटीडोट की कुछ बूंदों को प्रशासित करते हैं।

पेंट, विशेष रूप से जिसमें लीड या अलसीड तेल होता है, जहरीला होने का लगातार कारण होता है। वही कृंतकथाओं और कीटनाशकों के अवशेषों पर लागू होता है जो सब्जियों पर रहते हैं जिन्हें धोया नहीं जाता है या घरेलू पौधों पर स्प्रे से नहीं आते हैं।

हमारे पक्षी प्राथमिक चिकित्सा उपचार के लिए आवेदन करने के बाद, हमारे पशु चिकित्सक के पास telefoneemos, के जहरीले कि हमें विश्वास है कि इस समस्या का कारण किया गया है और उनके निर्देशों का पालन पर हमारी राय दे।

घाव

घाव के चारों ओर पंखों को ट्रिम करें और इसे बेनकाब करें। इसे हाइड्रोजन पेरोक्साइड के साथ धीरे-धीरे साफ करें। यदि खून बह रहा है या घाव बड़ा है, तो पक्षी को हमारे पशु चिकित्सक के पास ले जाएं। कटौती लगभग आठ दिनों में ठीक हो जाती है। चलो अपने पक्षी को गर्म और आरामदायक जगह में रखें।

टूटे हुए पंख

ऐसा समय आ सकता है जब हम पूंछ या पंख में टूटी कलम को खत्म करना चाहते हैं। चलो इसे खींचने में संकोच नहीं करते हैं। यह एक मजबूत खींच से दर्द के बिना अलग करेगा। इसके बाद, अपनी जगह लेने के लिए एक नई कलम पैदा होगी। यदि, उछाल खींचते समय, तोप को एक ही समय में बाहर नहीं खींचा जाता है, मोल्ट के समय तक कोई भी नया विकसित नहीं किया जाएगा।

सदमे का राज्य

ऐसे मामलों में हमारी पक्षी पिंजरे के तल पर अपने पक्षों में से एक पर सजग बने रहेंगे। चलो अपने शरीर को गर्मी संचारित करने के लिए इसे अपने हाथों से पकड़ें। हम गर्म कॉफी, मजबूत चाय या एक बूंद के साथ व्हिस्की, एक समय में एक बूंद, एक उत्तेजक के रूप में कार्य करने के लिए एक या दो बूंदों का प्रशासन कर सकते हैं।

गर्मी के कारण अचानक ठंड और प्रस्तुति

तापमान में अचानक परिवर्तन से हमारे पक्षी या एक कमरे में ठंड हो सकती है जिसमें उच्च स्तर का हीटिंग प्रचलित होता है और खराब हवादार होता है जो प्रोस्टेशन का कारण हो सकता है। चलो एक चरम से दूसरे तक नहीं जाते हैं।

ठंड को पीड़ित एक पक्षी को गर्मी की आवश्यकता होती है लेकिन बहुत अधिक नहीं होती है, और एक बार जब यह अत्यधिक उच्च तापमान के संपर्क में आती है तो इसे ठंडा करने की आवश्यकता होती है लेकिन अचानक नहीं।

धीरे-धीरे उस पक्षी को गर्म करें जो हमारे हाथ में ठंड के साथ shivers और अत्यधिक गर्मी से पीड़ित है, इसे एक वायुमंडलीय जगह में रखें (लेकिन धाराओं के बिना)। ठंडा पानी पीने से आपके तापमान को कम करने में भी मदद मिलेगी।

पैराकेट की श्वसन रोगों की देखभाल

ठंड के साथ पैराकेट का इलाज कैसे करेंऐसे कई हैं जो मौजूद हैं लेकिन हम एक दूसरे से अलग नहीं कर पा रहे हैं। तोता बहुत एक मानव सर्दी के लक्षण के लिए इसी तरह प्रभावित करते हैं: छींकने, बलगम, साइनसाइटिस, सुस्ती, सांस और घरघराहट की तकलीफ।

पक्षी को "अस्पताल" और ऊपर वर्णित एंटीबायोटिक उपचार लागू करें। आइए उसे पहले उसे वर्णित तरीके से करने के लिए उसे खाने या उसे उतारने का लुत्फ उठाएं।

यदि एंटीबायोटिक्स उपलब्ध नहीं हैं, तो दूध के एक चम्मच में पतला व्हिस्की की चार या पांच बूंदें दें। यदि आपके मल तरल हैं, तो हमें दस्त के लिए संकेतित उपचार का उपयोग करना चाहिए।

जुकाम: शीत आमतौर पर एक मूल प्रवाह के रूप में एक उत्पत्ति के रूप में पहचानते हैं। एक पक्षी ठंडे तापमान का सामना कर सकता है लेकिन हवा की वर्तमान कभी नहीं। अगर वह ठंडा हो जाता है तो वह अपनी पंखों को खोखला कर देगा, आंशिक रूप से अपनी आंखें बंद कर देगा और उदासीन दिखाई देगा।

यदि सर्दी बहुत मजबूत है तो यह आपकी आंखों को ध्यान से अंधेरा कर सकती है, जो बेहतर हो जाने पर गायब हो जाएगी। चलो अपने पैराकेट को तापमान के नीचे रखें जो दिन के 24 घंटे के दौरान 30 से 32 डिग्री सेल्सियस के बीच हो जाता है।

चलो केवल गर्म, शुद्ध पानी प्रदान करते हैं। उसे अपने पिंजरे में आराम करने दो। पक्षियों के लिए विशेष विटामिन टॉनिक एक बड़ी मदद है।




निमोनिया: निमोनिया से प्रभावित एक पैराकेट ठंड के सभी लक्षणों को श्वास और हवा के लिए गैसिंग के साथ दिखाएगा। इसे बहुत गर्म तापमान के रूप में रखें (हर समय लगभग 30 डिग्री सेल्सियस)। चलो सर्दी के लिए एक ही उपचार का उपयोग करें।

दस्त का इलाज करें

कभी-कभी दस्त केवल अपने आप में एक शर्त होती है, जबकि दूसरों में यह कुछ और गंभीर का लक्षण है। पक्षी उदासीन होगा, उसके पंख खोलेगा और गुदा उद्घाटन के आसपास के लोग अपने तरल मल के परिणामस्वरूप गंदे दिखाई देंगे।

दस्त को पैराकेट का इलाज कैसे करें

इस संबंध में यह पाया गया है कि सामान्य परिस्थितियों में दस्त semisolid रहे हैं, लेकिन एक हरा उपस्थिति और एक तरल है, और भी गुदा उद्घाटन के आसपास कलम बहुत गंदे मनाया जाता है, तो हम तुरंत इलाज शुरू।

चलो सब्जियां और फल प्रदान करना बंद करो। इसे अस्पताल में रखें - चलो इसे गर्म रखें। चलो दिन में कई बार बिस्मुथ दूध की बूंदों को दोबारा प्रशासित करते हैं, जिसे हम एक बूंद की मदद से या भोजन के साथ मिलाकर कर सकते हैं। पूरी तरह से या अर्ध-ठोस जई जिन्हें वाणिज्यिक रूप से पेश किया जाता है, उबले हुए दूध के साथ मिश्रित, भी उनकी वसूली में योगदान देगा।

कब्ज

इस बीमारी का लक्षण कठोर और दुर्लभ मल के साथ उदासीनता है। चलो अपने आहार में सब्जियों की मात्रा में वृद्धि करते हैं। एक बूंद के साथ प्रशासित खनिज तेल या मैग्नेशिया के दूध की एक बूंद या दो पीने में पानी में मदद मिलेगी, या एक चुटकी या दो इप्सॉम नमक।अमेज़ॅन पक्षियोंहमेशा यह सुनिश्चित कर लें कि पेड़ में हवा को सांस न लेने के लिए तेल ड्रॉपर के बाहर निकलने के अंत में है। व्यायाम भी मदद करता है। यह भी हो सकता है कि गुदा छिद्र मल और पंखों के द्रव्यमान से अवरुद्ध है। यदि ऐसा है, तो इसे गर्म पानी और थोड़ा कपास का उपयोग करके नरम और हटाया जा सकता है।

उल्टी

यह पैराकीट्स के लिए अपनी लड़कियों को खिलाने के लिए भोजन को पुन: व्यवस्थित करने के लिए एक सहज कार्रवाई है। कभी-कभी वे एक दर्पण में "दोस्त पक्षी" के साथ ऐसा करने की कोशिश करते हैं। चिंता न करें जब तक कि यह अक्सर होता है या अन्य लक्षणों के साथ होता है। यदि आप अपनी फसल से भूसी मुक्त बीज निकालते हैं और वे खराब गंध करते हैं, तो पीने के लिए पानी के माध्यम से एस्पॉम नमक का चुटकी डालने का प्रयास करें।

फसल को अवरुद्ध करना

फसल भोजन की एक छोटी सी दुकान है जो इन्हें तब तक रखती है जब तक कि हिमस्खलन अपनी कुचल में आगे बढ़ने की स्थिति में न हो। कभी-कभी यह एक कॉम्पैक्ट द्रव्यमान बन जाता है जिसमें सूखे भोजन, यार्न, पेपर इत्यादि होते हैं।

जब ऐसा होता है, खनिज तेल प्रदान किया जाना चाहिए और फसल की एक नरम मालिश किया जाना चाहिए। यदि यह काम नहीं करता है, तो हमें शल्य चिकित्सा में हस्तक्षेप करने के लिए पशुचिकित्सा जाना होगा।

डिम्बग्रंथि ब्लॉक

यह, ज़ाहिर है, केवल मादा के साथ होता है जब वह अंडे को बाहर नहीं निकाल सकती है। हम इसकी पोस्ट में इसका ख्याल रखते हैं पैराकेट कैसे बढ़ाएं.

मिरगी

कभी-कभी ऐसा होता है कि एक पक्षी जो उत्कृष्ट स्वास्थ्य का आनंद लेता है अचानक पिंजरे के तल पर गिर जाता है, थोड़ा सा हिलाता है जैसे कि उसने अभी एक पंख तोड़ दिया और मर गया।

यह अक्सर भोजन और / या एक कम आहार का परिणाम होता है, विशेष रूप से विटामिन ई की कमी, जिसे पक्षी गेहूं रोगाणु तेल देकर प्रदान किया जा सकता है।

परिवर्तन से जुड़े समस्याएं

मोल्डिंग पंखों की जगह एक प्राकृतिक प्रक्रिया है। पुराने लोग गिरते हैं और नए लोग अपनी जगह लेते हैं। आम तौर पर, पिघलने की अवधि दिन की अवधि और विभिन्न मौसमों के तापमान परिवर्तन से संबंधित होती है।

इलाज गिरने पंख budgieहालांकि, हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि हमारे पैराकेट कृत्रिम प्रकाश और विभिन्न तापमान भिन्नताओं की क्रिया के अधीन है। इस कारण से, मौसम के बावजूद, किसी भी समय मॉलिंग करना संभव है।

आइए सुनिश्चित करें कि यह इस अवधि के दौरान अच्छी तरह से खिलाता है और याद रखें कि इस तरह के परिस्थिति के लिए एक विशेष भोजन नए पंखों को उज्ज्वल रंग विकसित करने में मदद करेगा।

सामान्य मोल्ट की अवधि के दौरान, नए पंखों को पुराने पंखों को निरंतर दर पर बदलना चाहिए। अगर हमारे पक्षी में उनकी कमी है और / या उड़ान भरने की क्षमता खो देता है, तो यह सामान्य नहीं है और जांच की आवश्यकता है।

फ्रांसीसी म्यूट: यह एक स्थिति है कि अप्राकृतिक है और जहां पक्षी लगातार आगे बढ़ पुराने पंख खोने और नए लोगों को विकसित करने के लिए, लेकिन के रूप में यह सामान्य परिस्थितियों में होना चाहिए एक शैली लाइन और पूर्ण पंखों के साथ किसी भी समय नहीं दिखाई दे रहा भुगतना पड़ता है।

बैरल नरम, आसानी से अलग होते हैं और अंदर आप अंधेरे रंग का पदार्थ देख सकते हैं। इस संबंध में कई सिद्धांत हैं लेकिन उनमें से कोई भी निर्णायक नहीं रहा है, इसलिए यह फ्रांसीसी मोल्ट को जन्म देता है।

Aviculturists, अक्सर, पूरक और विशेष खाद्य पदार्थों की एक विस्तृत विविधता प्रदान करने की वांछनीयता पर (बाद में, उदाहरण के लिए, अंडे की जर्दी कुकीज़)।

पेन का बूट

कुछ पक्षियों, जो उनके नाखून खाने वाले बच्चों के समान हैं, अपने स्वयं के पंखों को खींचने की घबराहट आदत प्राप्त करते हैं और कुछ मामलों में उन्हें खा रहे हैं। इस रिवाज को उस व्यक्ति से भ्रमित नहीं किया जाना चाहिए जो आमतौर पर उन लोगों को फाड़ने की ओर ले जाता है जो पहले से ही आधा गठित हैं।

जिन स्पिन स्पॉट्स का खुलासा किया गया है, उनका इलाज पेट्रोलियम जेली को लगाकर किया जा सकता है। आइए चिड़िया को थोड़ा ठंडा वातावरण में रखने की कोशिश करें। आइए कुछ ऐसा प्रदान करें जो उसे व्यस्त रखे (शायद एक लंबा उड़ान समय)।

पतंग और जूँ का इलाज करें

पैराकेट, पंखों के निरंतर सीधा होने के साथ, इन परजीवीओं को जल्दी से हटा देता है, लेकिन पिंजरे को साफ रखने के लिए यह हमारे ऊपर निर्भर है। लाल पतंग, जो कि हमारे पक्षी को संक्रमित कर सकते हैं, दरारों में या पिंजरे के नीचे में छिपकर रात में बाहर आते हैं और आप पर हमला करने के लिए बाहर आते हैं।

इलाज पतंग पैराकेटअमेज़ॅन पक्षियोंअगर हमें इसकी उपस्थिति पर संदेह है, तो पिंजरे पर सफेद कपड़े का एक टुकड़ा रखें और अगली सुबह बारीकी से जांच करें कि इसमें छोटे लाल बिंदु हैं या नहीं। यदि परिणाम सकारात्मक है, तो दो मोर्चों पर हमला करें, यानी पक्षी में मौजूद परजीवी को खत्म करें और पिंजरे में रहने वाले लोगों को खत्म कर दें।

इस अंत में हम पक्षी को इसके बाहर ले जाते हैं और बाजार में मौजूद कई एंटीपारासिटिक पाउडर में से एक को लागू करते हैं। यह आवेदन सीधे शरीर के लिए किया जाना चाहिए, खासतौर से पंखों के नीचे, जिससे यह पूरे पंखों में समान रूप से घुसने और वितरित कर सकता है।

ऑपरेशन के दौरान पक्षियों को पकड़ने की आवश्यकता को खत्म करने के बाद से परमाणु भी प्रभावी और उपयोग करने में आसान होते हैं। पिंजरे के मामले में हमें पतंगों के खिलाफ विशेष पाउडर या परमाणुओं का भी उपयोग करना चाहिए।

पहले केरोसिन को उन सभी बिंदुओं पर एक छोटे ब्रश के साथ लागू करें जहां परजीवी को उबलते पानी से साफ करने की संभावना है, फिर इसे कीटाणुरहित करें।

आइए सुनिश्चित करें कि, पक्षी और उसके पुन: पेश करने से पहले यह पूरी तरह से सूखा है। चलो सभी pechas नए के साथ प्रतिस्थापित करें। आम तौर पर बोलते हुए, यह कहा जा सकता है कि इस परजीवी के उन्मूलन के लिए कोई एयरोसोल संतोषजनक है।

एक काफी हालिया विकास लंबी अवधि की कीट repellents का उपयोग है। इन प्रकार के उत्पादों को छोटे प्लास्टिक या धातु के कंटेनरों के अंदर पेश किया जाता है, जो एक बार मुहर हटा दिए जाने के बाद, पिंजरे के अंदर लटका दिया जाता है। उनमें से एक अदृश्य और गंध रहित भाप जो कीड़ों को पीछे हटती है और किसकी अवधि तीन महीने तक पहुंच सकती है।

आंतरिक परजीवी का इलाज करें

कैजेड पक्षियों के बीच इसकी उपस्थिति दुर्लभ है जो संक्रमण के संभावित जेबों से कभी संपर्क नहीं हुई है। ऐसे परजीवीओं में से गांडुड़ियों, टैपवार्म, ट्रेमैटोड और विविध प्रकृति के कई अन्य हैं।

केवल एक पशुचिकित्सा उन्हें पहचानने और उपयुक्त दवा निर्धारित करने में सक्षम है। अगर हम अपने पक्षी के बयान में कुछ संदिग्ध देखते हैं, तो सूक्ष्म परीक्षा में आगे बढ़ने के लिए उनके पशुचिकित्सा में उनका नमूना लें।

स्नेहक नलिका का रोकथाम

पैराकेट पंख के आधार पर पाए जाने वाले एक विशेष ग्रंथि को गुप्त करता है जो एक मलबे पदार्थ की मदद से पंख को चिकना करता है। कभी-कभी इस ग्रंथि के बाहर निकलने वाले निप्पल को अवरुद्ध कर दिया जाता है।

यदि यह मामला है, एक कपास गर्म पानी में भिगो के साथ हल्की मालिश apliquémosle और फिर हम बाधा दूर करने के लिए और वसामय बात को सक्षम करने के लिए फिर से प्रवाह कर सकते हैं क्रम में बाहर दबाएँ।

फीट चोट लगी है

आइए कारण खोजने की कोशिश करें। यह हैंगर की खुरदरापन के कारण हो सकता है। यदि ऐसा है, तो इसके तत्काल प्रतिस्थापन पर आगे बढ़ें। पानी में पतला शराब के दैनिक स्नान के साथ पैर का इलाज करें, फिर जस्ता ऑक्साइड के आधार पर एक मलम लागू करें।

मूत्र संबंधी कठिनाइयों

मूत्र रोग की उपस्थिति हमारे पक्षी को पीने वाले अत्यधिक मात्रा में पानी से प्रकट होती है और इस तथ्य से कि अधिकांश मल, अधिकांश भाग, तरल होते हैं। ऑरियोमाइसिन के साथ उपचार अक्सर प्रभावी होता है।

क्या आप पैराकेट्स के बारे में और जानना चाहते हैं?

में CurioSfera.com हमें आशा है कि आपको इस पोस्ट को शीर्षक पसंद आएगा पैराकेट्स के लिए प्राथमिक चिकित्सा. यदि आप अधिक समान शैक्षणिक लेख देखना चाहते हैं या अधिक खोजना चाहते हैं जिज्ञासा और जानवरों की दुनिया के बारे में जवाब, आप की श्रेणी में प्रवेश कर सकते हैं तोता. यदि आप चाहें, तो अपने प्रश्नों को हमारी वेबसाइट के खोज इंजन पर भेजें जो आपके पास है। यदि यह उपयोगी हो गया है, तो कृपया इसे "पसंद करें" या इसे अपने परिवार या दोस्तों और सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए प्राथमिक चिकित्सा किट रखने का महत्वकुत्तों के लिए प्राथमिक चिकित्सा किट रखने का महत्व
"तकनीक" मास्कोटिरोस के लिए आदर्श: पालतू ऐप्स"तकनीक" मास्कोटिरोस के लिए आदर्श: पालतू ऐप्स
एक बडी का चयन कैसे करेंएक बडी का चयन कैसे करें
पालतू जानवरों के लिए प्राथमिक चिकित्सापालतू जानवरों के लिए प्राथमिक चिकित्सा
एक बडी की देखभाल कैसे करेंएक बडी की देखभाल कैसे करें
तोतों की चोटी की देखभालतोतों की चोटी की देखभाल
पैराकेट की उत्पत्ति और इतिहासपैराकेट की उत्पत्ति और इतिहास
कैसे पता चलेगा कि एक बडी बीमार हैकैसे पता चलेगा कि एक बडी बीमार है
बिल्लियों में वंशानुगत बीमारियां। प्राथमिक seborrheaबिल्लियों में वंशानुगत बीमारियां। प्राथमिक seborrhea
Wavy या ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट के बारे में मूल जानकारीWavy या ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट के बारे में मूल जानकारी
» » पैराकेट्स के लिए प्राथमिक चिकित्सा
© 2021 taktomguru.com