taktomguru.com

बॉक्सर में पाचन विकार

मुक्केबाज का एक दयालु व्यक्तित्व है जिसमें पाचन तंत्र में समस्याएं होती हैं। यह एक कुत्ता है जो खाने के लिए प्यार करता है और हर भोजन के बाद झपकी लेता है। इन कारणों से, पाचन समस्याओं को कम करने के लिए अपने बॉक्सर को थोड़ी मात्रा में भोजन के साथ खिलाएं।

गैस्ट्रिक सूजन / टोरसन। पाचन प्रक्रिया के दौरान उत्पादित पेट में गैस के संचय के कारण सूजन होती है और यह बॉक्सर में एक बहुत ही आम बीमारी है। लक्षणों में असुविधा और ऊर्जा की कमी के साथ अत्यधिक पूर्णता की भावना शामिल होती है, जैसा कि एक व्यक्ति को बहुत अधिक खाने के दौरान अनुभव होता है। जब ये पाचन गैस कुत्ते की पाचन तंत्र से ठीक से बाहर नहीं निकलती हैं, तो वे पेट में वृद्धि कर सकते हैं। जब सूअर गैसों को निष्कासित कर सकता है और एक बदबूदार मशीन बन जाता है तो सूजन के कुछ मामले जल्दी से हल हो जाते हैं। हालांकि, अधिक खतरनाक स्थितियों में, कुत्ते का जीवन खतरे में पड़ सकता है अगर यह गैस्ट्रिक टोरसन के रूप में जाने वाली घातक स्थिति विकसित करता है। यह तब होता है जब कुत्ते का पेट आकार में काफी बढ़ता है और बदल जाता है। यह क्रिया गैसों के लिए बचने के मार्ग, साथ ही साथ पेट में किसी भी रक्त प्रवाह को काट देती है। कुत्ते को गंभीर दर्द और पेट की सूजन का अनुभव होता है। इस मामले में, तत्काल शल्य चिकित्सा हस्तक्षेप की आवश्यकता है।

पेट का विस्तार. पशु चिकित्सा शब्दों में इसे पिलोरिक स्टेनोसिस के रूप में जाना जाता है। यह बॉक्सर रेस से जुड़ी एक जीवन-धमकी वाली स्थिति है। इस विकार में, पिलोरस या पेट और छोटी आंत के बीच खुलने से इसकी संयोजी सीमा से निकलती है। यह छोटी आंत में संसाधित खाद्य पदार्थों की उचित जमा को रोकता है। इस समस्या को ठीक करने के लिए तत्काल पशु चिकित्सा ध्यान देने की भी आवश्यकता है।




सूजन आंत्र. पशु चिकित्सा पेशेवरों द्वारा हिस्टियोसाइटिक अल्सरेटिव कोलाइटिस के रूप में जाना जाता है, यह पाचन तंत्र में अधिक नियमितता के साथ पाचन तंत्र की सबसे दर्दनाक बीमारियों में से एक है। यह मनुष्यों में सूजन आंत्र रोग के समान है। इन्फ्लैमेटरी बैक्टीरिया कुत्ते की पाचन तंत्र की परत पर हमला करता है, जो अक्सर घावों की एक श्रृंखला के पीछे छोड़ देता है जो पूरी तरह से ठीक नहीं होता है और आसानी से परेशान होता है। खाने के बाद पेट और सामान्य असुविधा होती है, जब गैस्ट्रिक रस का उत्पादन होता है। अन्य लक्षणों में पुरानी दस्त, उल्टी और वजन घटाने शामिल हैं। सूजन को कम करने के साथ-साथ आपके कुत्ते के आहार में बदलाव के लिए दवाओं का एक संयोजन, इस बीमारी को नियंत्रित करने में मदद कर सकता है। हालांकि, एक बार विकसित होने पर, आपका मुक्केबाज इस प्रकार के परेशान पेट से ग्रस्त रहेगा और पशु चिकित्सक द्वारा नियमित निगरानी की आवश्यकता होगी।

अग्नाशयशोथ. यह पैनक्रियाज़ की सूजन है जिसमें पैनक्रिया द्वारा उत्पादित पाचन एंजाइम घटते हैं और अंग पर हमला करते हैं। आम तौर पर भोजन को तोड़ने वाले एंजाइम अन्य आस-पास के अंगों से अग्नाशयी ऊतक और ऊतक को पचाने लगते हैं। यह एक बेहद दर्दनाक विकार है जिसे कुत्ते के जीवन के लिए गंभीर रूप से खतरनाक माना जाता है और तत्काल पशु चिकित्सा हस्तक्षेप की आवश्यकता होती है। कुत्ता पानी नहीं खाएगा या पीएगा, केवल इलेक्ट्रोलाइट्स और पोटेशियम के अपने स्तर को बनाए रखने के लिए इंट्रावेनस तरल पदार्थों को प्रशासित करेगा ताकि पैनक्रिया को किसी भी पाचन गतिविधि से आराम करने के लिए मजबूर किया जा सके।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते में अपमानकुत्ते में अपमान
एक कुत्ते के साथ क्या करना है जो बहुत तेज़ खाता हैएक कुत्ते के साथ क्या करना है जो बहुत तेज़ खाता है
यह जानकारी आपके कुत्ते की मौत को रोक सकती है!यह जानकारी आपके कुत्ते की मौत को रोक सकती है!
क्या मुक्केबाज ऊंचे कुत्ते के भोजन के कटोरे से खा सकते हैं?क्या मुक्केबाज ऊंचे कुत्ते के भोजन के कटोरे से खा सकते हैं?
पेट कुत्ते के लिए घातक जोखिम torsionपेट कुत्ते के लिए घातक जोखिम torsion
कुत्तों में सूजनकुत्तों में सूजन
कुत्ते में अपचन को रोकने के तरीकेकुत्ते में अपचन को रोकने के तरीके
मेरी बिल्ली में कई गैस हैंमेरी बिल्ली में कई गैस हैं
पेट टोरशन, यह क्या है और इसे कैसे रोकें?पेट टोरशन, यह क्या है और इसे कैसे रोकें?
कुत्तों में उल्टी या दस्तकुत्तों में उल्टी या दस्त
» » बॉक्सर में पाचन विकार
© 2021 taktomguru.com