taktomguru.com

कार्निवल का इतिहास

कार्निवाल

यह बहुत अच्छी रंग, जीवन और बहुत अच्छी पार्टी है इतिहास, यह साल के एक बार दुनिया के कई देशों में लंबे समय तक आयोजित किया जाता है। सड़क पर कम से कम तीन दिनों के लिए, लोग मास्क, वेशभूषा और संगीत हर जगह चलाते हैं। दोनों में हमारे लैटिन चरित्र का वफादार प्रतिबिंब लैटिन अमेरिका के रूप में स्पेन यह सबसे अनुमानित और लोकप्रिय उत्सवों में से एक है। में CurioSfera.com हम समझाते हैं कार्निवल का इतिहास, इसका मूल, अर्थ और वेशभूषा और मास्क की उत्पत्ति. हम शुरू करते हैं?

कार्निवल की उत्पत्ति

कार्निवल शब्द का अर्थ इतालवी से आता है कार्नेवेल, बदले में वाक्य रचना कार्ने लेवर = मांस को हटा दें। यही है, इसे से बचें - लैटिन से अनुवाद मांस tollendas, वाक्यविन्यास जो अभी भी कैटलन में रहता है carnestoltes।

इतालवी आवाज से कास्टिलियन आया "मार्डी ग्रास"। पुराने कास्टिलियन में, लोगों ने बात की antruejoलैटिन से Introitum= प्रविष्टि, क्योंकि कार्निवल लेट शुरू होता है.

कार्निवल शब्द पुनर्जागरण में प्रतिष्ठा द्वारा लगाया गया था कि इतालवी कार्निवल. लैटिन की ओर से यह एक अवधारणा है जो अंततः लेंट से जुड़ी हुई है चालीसवें, के लिए संकेत चालीस दिन जो ईस्टर तक इसकी शुरुआत से जाता है।

उस समय चर्च ने चालीस दिनों की याद में उपवास को मजबूर कर दिया कि यीशु ने रेगिस्तान में उपवास किया था।

कार्निवल के आविष्कारक कौन थे?
कार्निवल क्यों मनाया जाता है?

कार्निवल लेंट से पहले, और आने वाले चालीस दिनों के उपवास की प्रत्याशा में, तीन दिनों के दौरान जो कुछ भी निषिद्ध है, वह उत्साहित है: अच्छी मेज और मज़ा, बहुत मज़ा.

इतिहास के दौरान, सभी कस्बों में कार्निवल के समान अराजकता के लिए कुछ तिथियां थीं:

  • मिस्र के लोग आयोजित करीब चार हजार साल पहले मेम्फिस में बैल एपिस के समारोह। उन दिनों भक्तों की भीड़ अपनी जगहें सोना रिकॉर्ड पर सेट है कि पवित्र इसकी सींग के बीच ले जाने के दोपहर में सूर्य की अंतिम किरणों के रूप में यह पर परिलक्षित बैल संगीत और चिल्लाहट के साथ एक ज़ोर पार्टी शुरू किया गया था मैंने शहर को ले लिया और सब कुछ की अनुमति थी।
  • इब्रानियों पुरीम का जश्न मनाएं, फारसी राजा अहश्वरुस के पतन की यादें, जिसे हामान कहा जाता है एस्तेर की किताब, पांच सौ साल ए.सी.
  • ग्रीक उन्होंने डायोनिसस के सम्मान में एक पार्टी की सहिष्णुता की अध्यक्षता में मनाया: सामाजिक वर्ग गायब हो गए और सभी लोग उन दिनों के बराबर थे।

निम्नलिखित वीडियो में आप इतिहास और जानकारी के बारे में जानकारी का विस्तार कर सकते हैं कार्निवल की उत्पत्ति:

कार्निवल मास्क का इतिहास

रोमनों ने यूनानी परंपरा को जारी रखा और यूनानी देवता डायोनियस को लैटिन बैचस में समेट लिया, यही कारण है कि कार्निवल Bacchae की एक निरंतरता है या बैचस के पुजारी द्वारा किए गए दल।

ये पुजारी देश भर में अपने बालों के ढीले और अपने हाथों में मशाल के साथ नग्न भाग गए, अंगूर के पत्तों की एक बेल्ट उनके एकमात्र पोशाक के रूप में।

कार्निवल क्या है और यह कहां से आता है?
हम कार्निवल क्यों मनाते हैं?

उन्होंने चिल्लाने वाले खिलाड़ियों, ड्रमर और झांझियों के जुलूस के साथ चिल्लाया, ताकि इस जुलूस को पार करने वाले लोगों ने खुद को एक ही अतिरिक्तता तक पहुंचा दिया।

Bacchae करने के लिए वे छिपाने में भीड़ के बाद थे नस्लों और सब्जियों की शाखाओं के साथ ताज पहनाया गया, उनके चेहरे दास और drunks बनने, अगर वे नहीं थे।

कार्निवल रोमन लुपेर्केलिया दलों की तरह है क्योंकि दोनों पार्टियों आनन्द तालु, जहां यह कहा जाता है कि वह-भेड़िया रोम के संस्थापकों में suckled पर एक गुफा में Faun Luperco सम्मानित करने के लिए आयोजित की गई है।

कार्निवल में क्या मनाया जाता है?
कार्निवल का अर्थ क्या है?

पार्टी ने कुत्ते के बलिदान या वेस्टल की उपस्थिति में एक बकरी के साथ शुरू किया। Fauno Luperco के बारह पुजारी goatskin loincloths पहना था, उन्होंने एक मुखौटा पहना था और वे पट्टियों या cowhides बलि पशु जिसके साथ हर्षित महिलाओं इसे करने के लिए उधार ग्रस्त है क्योंकि यह माना जाता था कि इस सुनिश्चित किया उर्वरता की त्वचा को ले जाने के एक रन फेंक दिया।

कार्निवल वेशभूषा की उत्पत्ति

वेशभूषा के लिए, यह कहा जाना चाहिए कि ऐसा लगता है शब्द छिपाने से आता है आवाज अंडे= ट्रेस, ट्रैक और नकारात्मक कण / डी / =हटाएं, फिंगरप्रिंट हटा दें

कार्निवल वेशभूषा का इतिहास
कार्निवल कहां से आता है?

मेरा मतलब है, छद्म व्यक्ति पहने हुए व्यक्ति के चेहरे को छुपाता है: वह उस पार्टी की प्रकृति है जो वह सेवा करता है। सूर्यास्त में छिपाने का एक महत्वपूर्ण टुकड़ा था, इस प्रकार दासों ने अपने स्वामी के वस्त्रों का अनुकरण किया, जबकि उन्होंने खुद को गुलामों के रूप में छिपाया।

यह दुनिया उल्टा था जिसमें असाधारणता, लाइसेंस और पागलपन प्रमुख थे। यह स्वाभाविक था कि प्राचीन मिस्र और हाल के इतिहास में प्राधिकरण हमेशा इन अराजकता को समाप्त कर देगा। शायद आप जानना चाहते हैं कैसे घर का बना चुड़ैल पोशाक बनाने के लिए.

वेनिस कार्निवल का इतिहास

एक यूरोपीय क्लासिक, यह है कि यह कैसे है वेनिस का कार्निवल, एक इतिहास के साथ जो वर्ष 10 9 4 में वापस जाता है। किंवदंती यह है कि सब कुछ तब शुरू हुआ जब वेनिस के तत्कालीन छोटे शहर से कुछ महिलाओं को अजनबियों ने अपहरण कर लिया था।

जब कार्निवल मनाया जाता है
वेनिस के कार्निवल के प्रभावशाली छद्म

जब उन्हें स्वस्थ बचाया गया और बचाया गया तो उन्होंने कुछ पार्टियों को मनाया जिन्हें मारिया कहा जाता था। घटना के प्रत्येक वर्षगांठ का जश्न मनाने के लिए परंपरागत बन गया जब तक कि वे अंततः बन गए वेनिस का कार्निवल

17 9 7 में नेपोलियन बोनापार्ट ने इस डर के लिए समारोहों को निषिद्ध किया कि षड्यंत्रों को छेड़छाड़ के नाम से गुमनाम होने का लाभ उठाया गया। हालांकि फ्रांसीसी नेता के पतन का मतलब कार्निवल की वापसी का मतलब था, अतीत की महिमा गायब हो गई, 1 9 7 9 तक इसे नए समय में पुनर्प्राप्त करना और अनुकूलित करना संभव था।

वेनिस में कार्निवल 10 दिनों के लिए मनाया जाता है और दुनिया को उनके प्रत्येक परेड, परेड और मनोरंजक प्रदर्शनों में परंपरा और आधुनिकता का एक शानदार मिश्रण दिखाएं जो सुबह के घंटों तक चलता है

स्पेन में कार्निवल का इतिहास और उत्पत्ति

स्पेन में यह अपमानित: पहले से ही सर्वेंट्स के समय में यह लगभग एक निंदाजनक अवसर बन गया था। 1585 में इसकी निषेध की मांग की गई थी। मैड्रिड में लगभग गायब हो गया। फेलिप वी ने इसे मना कर दिया, लेकिन कार्लोस III इसे वैध बनाने के लिए लौट आया, जिसके शासनकाल में मास्क किए गए नृत्य लगभग सभी में पेश किए गए स्पेनिश और अमेरिकी सिनेमाघरों. यह भी देखें: रंगमंच इतिहास.

स्पेन में कार्निवल की उत्पत्ति
कैडिज़ और टेनेरिफ के कार्निवल स्पेन में बहुत लोकप्रिय हैं

फर्नांडो VII ने सड़क समारोहों पर रोक लगा दी और कार्निवल को केवल बंद स्थानों में ही अनुमति दी। लेकिन मारिया क्रिस्टीना की रीजेंसी के दौरान सड़कों पर लौट आया। कुछ मामलों में सड़कों पर वापस जाना मजाकिया था।




उन्होंने कहा कि 1909 में बार्सिलोना रहते थे, जब मजदूरों के मांगों की एक लहर कई नागरिक राज्यपाल एंजेल ओसोरियो कार्निवाल पर रोक लगाने के उस वर्ष की सलाह दी है, लेकिन ऐसा करने के लिए मना कर दिया है, लेकिन साथ पुलिस की Paseo डे लास Ramblas सैकड़ों कपड़े पहने समारोह के दौरान खड़ा हुआ Pierrots क्लबों के इक्का के समान दो हिस्से में वाहक।

समाचार फैल गया और यह कृपा में गिर गया, खासकर जब लोगों को एहसास हुआ कि राज्यपाल के उन सभी को पारित किया गया है Pierrots उन्होंने हथियार पेश करने को सलाम किया, इस मामले में क्लब, जैसे कि वे राइफलें थे: उस वर्ष कार्निवल शांतिपूर्ण था।

एक सैंटियागो रुसिनोल, इस त्योहार के उत्साही, कार्निवल 1931 उसे Aranjuez में ले लिया है, उसकी मृत्युशय्या पर है, लेकिन carnivalesque अनुष्ठान को पूरा करने के लिए उत्सुक पगड़ी तौलिया बनाया है, उसके चेहरे पर भारी नाक गत्ता रख दिया और प्राप्त चिकित्सक को यह कहते हुए: "आपको परंपरा का पालन करना होगा"।

मेक्सिको में कार्निवल का इतिहास और उत्पत्ति

22 फरवरी को कैलेंडर के मुताबिक, यह है एश बुधवार. निश्चित रूप से यह वह तारीख है जो लेंट की शुरुआत को चिह्नित करती है। यह कैथोलिक धर्म के अनुसार, 40 दिनों की रोकथाम, तपस्या और प्रतिबिंब जो समाप्त होता है पाम रविवार, उसी तरह, की शुरुआत की तारीख है पवित्र सप्ताह.

मेक्सिको में कार्निवल की उत्पत्ति
कार्निवल स्पेनिश में स्पेन के हाथों मेक्सिको पहुंचे

यह यूरोपीय परंपरा मेक्सिको में स्पेनियों के हाथ से पहुंची, जिन्होंने केवल सामाजिक उद्देश्यों के लिए कार्निवल मनाया। इसमें आप विभिन्न नृत्य देख सकते थे जिनमें वॉन वेशभूषा और अत्यधिक कपड़े थे और कई रंगों और सभी प्रकार की कल्पनाओं के साथ विस्तारित थे।

ये उत्सव केवल उच्च समाज और क्रियोलोस के सदस्यों द्वारा मनाया जा सकता है। उन्हें भारतीयों को गंभीर रूप से मना कर दिया गया था। इस कारण से, मूल निवासी ने इन उत्सवों को एक अपमानजनक और मजाकिया स्वर में अनुकरण करने का फैसला किया।

उन्होंने दाढ़ी और मूंछ, तेज नाक और चढ़ाया के साथ बहुत सफेद त्वचा वाले लोगों की छवि में अपना मुखौटा बना दिया। इस तरह से भौतिक विज्ञान और सुविधाओं की याद आ रही है। इस प्रकार, प्रामाणिक मैक्सिकन कार्निवल की उत्पत्ति, "Chinacos" और "Chinelos" की उपस्थिति के साथ।

chinacos वे के पूर्वजों हैं Charros. यह टूटे हुए और पुराने कपड़े पहने हुए सवारों के बारे में था। लेकिन कार्निवल मनाने के उनके रास्ते में उन्होंने वही सुरुचिपूर्ण यूरोपीय शैली के मास्क और वेशभूषा पहनी थीं। इन सूट होने के नाते आज जिन्हें जाना जाता है Charro द्वारा पारंपरिक पोशाक.

दूसरी तरफ, Chinelos वे मोरेलोस के मैक्सिकन राज्य में पैदा हुए। उनके कपड़ों में रंगीन रंगों और मैक्सिकन संस्कृति और पौराणिक कथाओं के प्रतिनिधित्वत्मक प्रतिनिधित्व हैं।

एक बार यह कहने के बाद, इन सभी कार्निवल उत्सवों को हम अब जानते हैं क्योंकि वे माज़ातलन, कैम्पेचे, वेराक्रूज़ के साथ-साथ मूल पीपुल्स में मनाए जाते हैं मेक्सिको राज्य और संघीय जिला. मोरेलोस राज्य के निकट होने के कारण, पिछले दो कार्निवल के तरीके से प्रभावित हुए हैं।

कोलम्बिया में कार्निवल का इतिहास और उत्पत्ति

दक्षिण अमेरिका के अन्य देशों में, जैसा कि कोलंबिया में कार्निवल यह यूरोपीय मूल का है। विशेष रूप से स्पेनिश और पुर्तगाली के हाथ से इस देश में आया था। की छुट्टियां बर्रंकुइला का कार्निवल उनके पास जश्न मनाने के लिए औपनिवेशिक काल में कार्टाजेना डी इंडियास में किए गए समारोहों के नजदीक संदर्भ हैं।

कोलंबिया में कार्निवल का इतिहास
बर्रंकुइला का कार्निवल

सभी का सबसे रंगीन और रंगीन बैरनक्विला कार्निवल में कोई संदेह नहीं है। हालांकि, इतिहासकार कहते हैं कि पहले से ही अठारहवीं शताब्दी में न केवल शहर के शहर में कार्निवल नामक उत्सव मनाए गए थे Mompox और शहर में कार्टाजेना, कुछ शहरों में भी म्गांग और पास के अन्य क्षेत्रों Magdalena नदी कैरीबियाई मैदान के खिंचाव में।

इसी प्रकार, ऐतिहासिक रिकॉर्ड है कि कोलंबिया के कुछ हिस्सों में त्योहार कार्निवाल के प्रारंभिक अस्तित्व का संकेत (उदाहरण के लिए Barranquila के रूप में) कर रहे हैं, भी कुछ दिखाने यूरोपीय और साथ ही स्वदेशी और अफ्रीकी मूल.

हालांकि बर्रंकुइला में शहरी कार्निवल यह आधिकारिक तौर पर वर्ष 1876 में शुरू हुआ था, पहले से ही कुछ समारोह पहले से ही थे। उस समय, उन्होंने गरीब ग्रामीण इलाकों से बड़े शहरों में प्रवासन पैटर्न परिलक्षित किया। इसलिए, यह अजीब बात नहीं है कि कुछ की बात थी ग्रामीण कार्निवल मार्ग जो बड़े शहरों या शहरों के लिए छोटे शहरों में उभरा।

यह भारतीयों, काले और "जीवों के नृत्य" के नृत्य का मामला है, उनमें से सभी घटक वर्तमान में कार्निवल बैरनक्विलारो, इंटीरियर के ग्रामीण क्षेत्रों में प्रभावी होना जारी रखें।

सार्डिन क्यों दफन किया जाता है?

कुछ आश्चर्य है क्यों सार्डिन buries लैटिन अमेरिका और स्पेन में। इटली में, यह एक डमी के साथ बनाया जाता है - जर्मनी में, एक लकड़ी की मछली या गत्ता - बाल्टिक के स्थानों में, एक जानवर। सवाल जला देना था, क्योंकि आग प्रायश्चित्त और चीजों के अचानक अंत है.

सार्डिन के दफन का इतिहासयह भी बनाता है, ठीक समय था जब मांस खाने पर प्रतिबंध शुरू होता है पर, रोज़ा के विहित शुरुआत यानी: नहीं यह शरीर को दफनाने के लिए और अधिक उचित होगा?

यह होगा, लेकिन हम उन लोगों की भावना के विरोध में हैं जो पार्टी के अंत को देखते हैं-एक बार एक एंटीकलरिकल अनुष्ठान था।

यह मरने के बाद अनिच्छा से ईसाई लजीज सजा के कई दिनों उनके लिए इंतज़ार के प्रावधानों और antifrástica रास्ते से नाराजगी, यानी exteriorized से बंधे है, क्या भेजा गया था के विपरीत कर।

किसी भी मामले में, पहले इसे दफनाया नहीं गया था, लेकिन एक किसान अभ्यास जिसकी जड़ें प्राचीन दुनिया में पास के वसंत की संस्कार के रूप में थीं।

यह नए साल की पूर्व संध्या भी थी, जिसकी प्राचीन काल मार्च में शुरू हुई थी। प्राचीन संस्कृतियों में, तब से दो उत्सवों का पालन किया गया था कार्निवल एक जंगली liturgical अवधि है, पवित्र सप्ताह और यहूदी फसह के बाद कोई निश्चित तिथि नहीं है।

उन समारोहों में आग एक प्राथमिक तत्व था. कार्निवल के अंत में जलाया जाता है कार्निवल स्वयं एक प्रतीकात्मक वस्तु द्वारा प्रतिनिधित्व किया जाता है।

क्या आप इतिहास के बारे में और जानना चाहते हैं?

में CurioSfera.com हमें उम्मीद है कि इस पोस्ट को बुलाया जाएगा कार्निवल का इतिहास आप उपयोगी रहे हैं और आपके सवालों का जवाब दिया है. यदि आप अधिक जानना चाहते हैं या अन्य समान लेख पढ़ना चाहते हैं, तो आप इस श्रेणी में जा सकते हैं इतिहास. आप खोज इंजन का भी उपयोग कर सकते हैं जिसे आप सीधे पूछने के लिए नीचे पाएंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
इतालवी ग्रेहाउंड कुत्ता ग्रेहाउंड नस्लइतालवी ग्रेहाउंड कुत्ता ग्रेहाउंड नस्ल
शब्द कुत्ते की उत्पत्तिशब्द कुत्ते की उत्पत्ति
अर्थों के साथ कुत्तों के लिए सबसे अच्छे नाम, सुंदर!अर्थों के साथ कुत्तों के लिए सबसे अच्छे नाम, सुंदर!
सैकड़ों जानवरों को सेंट एंथनी का आशीर्वाद मिलता हैसैकड़ों जानवरों को सेंट एंथनी का आशीर्वाद मिलता है
सैकड़ों जानवरों को सैन एंटोन का आशीर्वाद मिलता हैसैकड़ों जानवरों को सैन एंटोन का आशीर्वाद मिलता है
गिनी पिग या गिनी पिग: सूचना और जिज्ञासागिनी पिग या गिनी पिग: सूचना और जिज्ञासा
मुझे अपना नाम बताएं और मैं आपको बताउंगा कि आप कैसे हैं: जानवर (तीसरा भाग)मुझे अपना नाम बताएं और मैं आपको बताउंगा कि आप कैसे हैं: जानवर (तीसरा भाग)
कपास का इतिहासकपास का इतिहास
Catandog विरोधी परजीवी पदकCatandog विरोधी परजीवी पदक
चावल का इतिहासचावल का इतिहास
» » कार्निवल का इतिहास
© 2021 taktomguru.com