taktomguru.com

Poinsettia, हमारे पालतू जानवरों के लिए जहरीला?

यह दृष्टिकोण क्रिसमस, तो मुझे समय की सजावट के बीच सामान्य रूप से कुछ सजावटी पौधों के खतरे पर रिपोर्ट करना दिलचस्प लगता है।

बहुत सारे हैं विषाक्त पौधों हमारे पालतू जानवरों के लिए, कम से कम संपर्क के साथ कुछ गंभीर त्वचा प्रतिक्रिया हो सकती है, जबकि दूसरों विषाक्तता केवल पता चला है जब किया जाता, मौत के लिए यात्रियों से उल्टी और दस्त का कारण बन सकता है। विषाक्त पत्तियों में पाया जा सकता है, उपजा, फूल या फल। बोरियत और अंतरिक्ष की कमी वे आम तौर पर मुख्य कारण होते हैं जो हमारे पालतू जानवरों को इन पौधों में प्रवेश करने के लिए प्रेरित करते हैं। यद्यपि कारण अन्य तापमान जैसे पानी की कमी या घर में परिवर्तन के साथ संयुक्त हो सकते हैं।

poinsettiasहम पहले से ही दिसंबर में हैं यह ज्यादातर एक संयंत्र है कि अक्सर इस समय हमारे और हमारे पालतू जानवर के साथ coexists बारे में बात करना उचित लगता है, poinsettias.

पॉइन्सेटिया या पॉइन्सेटिया (यूफोरबिया पुल्चर्रिमा) एक झाड़ी चमकदार लाल (फूल छोटे और अगोचर हैं) संयंत्र भर सफेद दूधिया रस के साथ छोड़ देता है। इस सैप में विषाक्त सिद्धांत अब तक अज्ञात हैं। उत्पादन श्लेष्म झिल्ली को परेशान करता है अतिसंवेदनशीलता और उल्टीलेकिन यह घातक नहीं है। लक्षणों के इलाज के लिए दवा की आवश्यकता हो सकती है।




यही कारण है कि नहीं नश्वर अपने गार्ड इसके बारे में नीचे जाने के लिए क्योंकि अगर हमारे पालतू (कुत्ते या बिल्ली) शायद एक कठिन समय किया जाता है और होगा हम हमारे एक अच्छा डराने लाएगा कोई बहाना नहीं है।

हमारे पालतू जानवरों के लिए खतरनाक एक और विशिष्ट क्रिसमस संयंत्र (अमेरिका में अधिक) है बंडा या चुंबन संयंत्र (फोराडेन्ड्रॉन flavescense) अमेरिकियों आमतौर पर इस समय अपने घरों में रखा। पूरा पौधा विषैला होता है और उल्टी और दस्त प्रचुर मात्रा में घरघराहट से उत्पादन, घूस के बाद कुछ घंटों के भीतर हृदय पतन से आघात पहुंचाने और मौत सक्षम किया जा रहा।

cabeceranueva (1)

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के विषाक्तता के लिए अपमानकुत्ते के विषाक्तता के लिए अपमान
कुत्ते के लिए मुसब्बर जेल विषाक्त है?कुत्ते के लिए मुसब्बर जेल विषाक्त है?
कुत्ते के लिए जहरीले पौधेकुत्ते के लिए जहरीले पौधे
कुत्ते के लिए खतरनाक पौधे। जहरीले से कैसे बचें?कुत्ते के लिए खतरनाक पौधे। जहरीले से कैसे बचें?
कई पौधे उनके लिए जहरीले हैंकई पौधे उनके लिए जहरीले हैं
खरगोशों के लिए लगाए गए पौधे और खाद्य पदार्थखरगोशों के लिए लगाए गए पौधे और खाद्य पदार्थ
क्रिसमस में कुत्ते के लिए खतरे, उनसे कैसे बचें?क्रिसमस में कुत्ते के लिए खतरे, उनसे कैसे बचें?
हमारे कुत्ते, बिल्ली या कृंतक के लिए चॉकलेट खतरनाक हैहमारे कुत्ते, बिल्ली या कृंतक के लिए चॉकलेट खतरनाक है
कुत्तों के लिए जहरीले पौधों की सूचीकुत्तों के लिए जहरीले पौधों की सूची
कौन सा पौधे हमारे पालतू जानवरों के लिए जहरीले हो सकते हैंकौन सा पौधे हमारे पालतू जानवरों के लिए जहरीले हो सकते हैं
» » Poinsettia, हमारे पालतू जानवरों के लिए जहरीला?
© 2021 taktomguru.com