taktomguru.com

पक्षियों की भावनाएं होती हैं

पक्षियों को भावनाएं हैं

पक्षियों को भावनाएं हैं

पालतू जानवर के रूप में अपने पक्षी के साथ साझा मजबूत बंधन का वर्णन करने के लिए आपको सुंदर विशेषण या सनकी शब्दों की आवश्यकता नहीं है। यद्यपि पक्षी निश्चित रूप से मनुष्यों की तुलना में परिष्कृत टॉकर्स नहीं हैं, लेकिन उनकी शारीरिक भाषा अक्सर आवश्यक सब कुछ बताती है, निविदा स्नेह, आशंका या कुछ और।

"मुझे अच्छा लगता है"

अगर खुशी आपके पक्षी के दिमाग में है, तो आप देख सकते हैं कि यह अपनी पूंछ को चारों तरफ हिलाता है और इसकी नज़र एक त्वरित और निस्संदेह झुकाव की तरह है। वह अपनी पूंछ को ऊपर और नीचे भी हिला सकता था। जब आप लंबे दिन से वापस आते हैं, उदाहरण के लिए, एक ऊंचा पक्षी भी अपनी जीभ को खुशी से हिला सकता है। यदि आप विशेष रूप से स्वागत करते हैं और खुश हैं, तो आप अपनी पूंछ को भी तैयार करना शुरू कर सकते हैं। उनके गीत का रूप एक और तरीका है जिसमें पक्षी अक्सर अपनी खुशी और संतुष्टि व्यक्त करते हैं। अच्छे और आराम से मूड में पक्षी अक्सर उच्च-पिच वाले कुरकुरापन का उत्पादन करते हैं।

"मैं थोड़ा परेशान हूँ"

एक परेशान या थोड़ा कष्टप्रद पक्षी तारकीय मूड से कम इंगित करने के लिए कम शुद्ध ध्वनि बना सकता है। हालांकि purring आमतौर पर एक खुश बिल्ली का संकेत है, यह अक्सर पक्षियों में निराशा का मतलब है। यह निर्धारित करने के लिए संदर्भ का प्रयोग करें कि क्या आपके पालतू को कुछ परेशान लगता है। कभी-कभी मामलों में, purr एक आरामदायक पक्षी को भी इंगित कर सकता है, इसलिए अन्य शरीर की भाषा संकेतों की तलाश करें कि आपकी पक्षी यह पता लगाने के लिए प्रदान करती है कि क्या हो रहा है।

"मैं बहुत परेशान हूँ"




जब पक्षियों को गुस्सा आता है, और शायद आक्रामकता के कगार पर भी, वे आमतौर पर दूसरों को यह सुनिश्चित करने में संकोच नहीं करते हैं। आपका बहुमूल्य स्क्वाक आपके खाते को एक संभावित काटने की चुटकी की तरह खोल सकता है। उसकी आंखों के विद्यार्थियों को चौड़ा और संकीर्ण करने के बीच तेजी से वैकल्पिक हो सकता है। वह जल्दी से अपनी पूंछ के पंख को बाहर ले जा सकता था, हालांकि इस व्यवहार का भी क्रोध के बजाय उत्साह हो सकता है। ग्रोलिंग और सीटिंग पक्षियों के ठेठ संकेत भी हैं जो उनके अप्रिय मूड व्यक्त करते हैं। यदि आप कभी भी एक पक्षी के पास हैं जो क्रोध या जलन के संकेतों को उत्सर्जित करता है, तो इसे अकेला छोड़ दें। आपको आराम करने के लिए समय की आवश्यकता हो सकती है।

"मैं चिंतित हूं या डरता हूं"

पक्षियों अक्सर चिंता, बेचैनी और भयभीत डर की भावनाओं को व्यक्त करते हैं - खासकर अपने पंख क्षेत्र में। यदि आप देखते हैं कि आपके पक्षी के पंख हिल रहे हैं, तो एक अच्छा मौका है कि खराब चीज़ कुछ हद तक डर या संदिग्ध है। रक्षात्मक पक्षियों को कभी-कभी रक्षात्मक रवैये के कारण थोड़ा आक्रामक मिलता है, और कभी-कभी पिंचिंग या काटने के साथ अपनी सनसनी व्यक्त करते हैं। एक डरावनी पक्षी का एक और महत्वपूर्ण संकेत एक झुका हुआ शरीर है।

"मैं तुमसे प्यार करता हूँ"

यदि आपका पक्षी किसी तरीके से कोशिश करता है या इसे खाने के प्रयास में आपको अपने भोजन में आमंत्रित करने का प्रयास करता है, तो यह आपके लिए अधिकतम आत्मविश्वास और प्यार दिखा रहा है -। इसका मतलब यह भी हो सकता है कि वह आपके बिना शर्त साथी के रूप में सोचता है, उसे उपस्थित करता है और उसे अपने जीवन के हर दिन अपने सभी प्यार और स्नेह देता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
2 × 1 जानवरों के बारे में खोजों में।2 × 1 जानवरों के बारे में खोजों में।
पक्षियों की सबसे विकसित इंद्रियां क्या हैंपक्षियों की सबसे विकसित इंद्रियां क्या हैं
पक्षी फीडर बनाने का तरीका जानेंपक्षी फीडर बनाने का तरीका जानें
कार्निवायर पक्षियों के नामकार्निवायर पक्षियों के नाम
तीन प्रतीकात्मक मेक्सिकन पक्षियोंतीन प्रतीकात्मक मेक्सिकन पक्षियों
कौन से पक्षियों मनुष्यों के साथ सहज हैंकौन से पक्षियों मनुष्यों के साथ सहज हैं
अपने पक्षी के लिए पिंजरे चुनेंअपने पक्षी के लिए पिंजरे चुनें
पक्षियों की मूल देखभालपक्षियों की मूल देखभाल
एक टूटी हुई पंख वाली घायल पक्षी की देखभाल कैसे करें?एक टूटी हुई पंख वाली घायल पक्षी की देखभाल कैसे करें?
बात करने वाले पक्षियों की प्रजातियांबात करने वाले पक्षियों की प्रजातियां
» » पक्षियों की भावनाएं होती हैं
© 2021 taktomguru.com