taktomguru.com

चित्रों के साथ सपना

चित्रों के साथ सपना

कई हो सकते हैं अर्थ दृष्टि में दिखाई देने वाली विशेषताओं और विवरणों के आधार पर अलग-अलग। मंडलस की तरह, जब चित्र सपनों में दिखाई देते हैं तो वे दिमाग की स्थिति का प्रत्यक्ष प्रतिबिंब भी हो सकते हैं। इसी तरह, समझने में सक्षम होने के लिए तुम्हारा क्या मतलब है आपका अवचेतन, आपकी वर्तमान भावनात्मक स्थिति और आपके व्यक्तित्व के कुछ पहलुओं से पहले जानना उचित है। में CurioSfera.com हम आपको समझाते हैं चित्रों के साथ सपने देखने का क्या मतलब है, यह कैसे होना चाहिए व्याख्या यह सपना और उसका प्रतीकविद्या. हम शुरू करते हैं?

चित्रों के साथ सपने देखने का क्या मतलब है

जानने के लिए चित्रों के साथ सपने देखने का अर्थ है, आपको पता होना चाहिए कि वे आमतौर पर आपके दिमाग की स्थिति का प्रतिबिंब हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि इसकी संरचना (रंग, शैली, सामग्री, आकार और भावनाओं को जागृत करता है) पूरी तरह से अवचेतन पर निर्भर करता है। यहां तक ​​कि जब हमें वास्तविक जीवन में मौजूद चित्रों के साथ प्रस्तुत किया जाता है, तो मन चुने हुए टुकड़े के माध्यम से एक संदेश प्रकट कर रहा है।

कला चित्रों के बारे में सपना
चित्रों को स्थानांतरित करने का सपना अजीब नहीं है

जब हमारे सपने में चित्र दिखाई देते हैं तो हमें ध्यान देना चाहिए:

  • उत्पत्ति क्या है: अगर यह एक पेंटिंग है या कुछ अन्य तत्व तैयार है। उदाहरण के लिए, यह व्यक्तिगत लेखन या एक महत्वपूर्ण अनुबंध हो सकता है, या यहां तक ​​कि एक विचार किए गए शब्द भी हो सकते हैं।
  • सामग्री क्या है: यदि यह एक बगीचे का प्रतिनिधित्व है, उदाहरण के लिए, शिकार के खूनी टुकड़े से इसका अलग अर्थ होगा।
  • फॉर्म क्या है: यदि यह वर्ग या गोल है, यदि इसमें एक साधारण या रिचार्ज किया गया फ्रेम इत्यादि है।
  • उनके रंग क्या हैं: अगर वे गर्म या ठंडे होते हैं, अगर केवल वे ग्रे होते हैं, यदि कोई दूसरों पर निर्भर करता है, आदि।
  • आप क्या भावनाएं जागृत करते हैं?: नींद के लिए आपकी दृष्टि का क्या कारण बनता है।

इस तरह और इन 5 अंकों को ध्यान में रखते हुए हमने अभी समझाया है, हम कुछ उदाहरण देखेंगे:

सपने देखने का क्या मतलब है कि आपको चित्रकला दी गई है
अमूर्त पेंटिंग सपने देखना
  • चित्रित चित्रों का सपना देखना: हमने कैसे टिप्पणी की है, हमारा दिमाग पेंटिंग की तस्वीर के अर्थ की व्याख्या करने के लिए स्वतंत्र है, जैसा कि कलाकार करता है। इसलिए आपको भावनाओं का विश्लेषण करना चाहिए कि इस दृष्टि में आप ने उत्तेजित किया है
  • टूटी हुई तस्वीरों का सपना देखना: इसका मतलब है कि जो बॉक्स टूटा हुआ बॉक्स में दिखाई देता है वह ऐसा कुछ है जिसे हमारा दिमाग स्वीकार नहीं करना चाहता है।
  • दीवार पर चित्रों के साथ सपना: अगर हम दीवार पर लटकते एक या कई चित्रों को देखते हैं, तो इसका मतलब है कि उनमें दिखाई देने वाली छवियां हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। वे लोग, संपत्ति या मूल्य हो सकते हैं।
  • तस्वीरों की तस्वीरों के साथ सपनासामान्य तस्वीरें, चाहे वे एक ही व्यक्ति से या उन लोगों से हैं जिन्हें वह जानता है। इस मामले में, मन आपको बताता है कि आपको इन लोगों या स्वयं के साथ अपने रिश्ते पर ध्यान देना होगा।
  • बचपन की तस्वीरों का सपना देखना: यदि आप जो देखते हैं वह बचपन के दृश्य हैं, तो इसका मतलब है कि आप एक पूर्ववर्ती चरण से गुज़र रहे हैं।
  • एक संग्रहालय में पेंटिंग देखने का सपनास्लीपर में एक संग्रहालय का दौरा कर रहा है, एक के बाद एक तस्वीर को देखकर, यह संभावना कई पहलुओं है कि एक स्थिति है कि रह रही है और हल करना चाहिए में विचार किया जाना चाहिए का अध्ययन किया जा रहा है।
एक खाली बॉक्स के साथ सपना
एक टूटे हुए बॉक्स का सपना देखना

उदाहरण: एक लड़का सपने देखता है कि वह आधुनिक कला के संग्रहालय में जाता है, और यह बहुत ठंडा और उदास लगता है क्योंकि यह बहुत ही कम है। वह महसूस करता है कि प्रत्येक खुला फ्रेम और आकृति में एक चमकदार लाल रंग का रंग होता है और इससे उसे असहज महसूस होता है।




अर्थ: लड़का सोचता है कि सपना उस अवस्था से संबंधित है जो वह जीवित है, जिसमें वह जानता है कि वह जीवन का आनंद नहीं ले रहा है और उसने नोटिस किया कि उसकी भावनाएं सुस्त हैं।

निम्नलिखित वीडियो में आप चित्रों के साथ सपने देखने के कई और अर्थ पा सकते हैं। हमें आशा है कि आपको अपना मिल जाएगा:

क्या आप सपनों के अधिक अर्थ जानना चाहते हैं?

यदि आप और अधिक सपने की व्याख्या देखना चाहते हैं, तो आप उन्हें हमारे अनुभाग में देख सकते हैं सपने के अर्थ. में CurioSfera.com हमें उम्मीद है कि हमने आपको जानने में मदद की है जूते के साथ सपने देखने का मतलब है. यदि यह मामला है, तो हम आपको "जैसे" लोगों के साथ सामाजिक नेटवर्क पर या अपने दोस्तों और परिवार के साथ इस लेख को साझा करने में मदद करने के लिए कहते हैं। इस तरह से अधिक लोग इसे जान सकेंगे और समाधान ढूंढ पाएंगे। दूसरी तरफ, यदि आपको वही नहीं मिला जो आप खोज रहे थे, तो आप सीधे हमारे खोज इंजन से पूछ सकते हैं, जिसे आप नीचे पाएंगे। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
चिड़ियाघर के साथ सपने का मतलबचिड़ियाघर के साथ सपने का मतलब
डॉक्टरों या डॉक्टरों का सपना देखनाडॉक्टरों या डॉक्टरों का सपना देखना
एक नदी का सपना देखनाएक नदी का सपना देखना
एक precipice का सपना देखनाएक precipice का सपना देखना
पासा के साथ सपनापासा के साथ सपना
पुस्तकालय का सपना देखनापुस्तकालय का सपना देखना
खजाने का सपना देखनाखजाने का सपना देखना
मंडल का सपना देखनामंडल का सपना देखना
समुद्र का सपना देखनासमुद्र का सपना देखना
नर्सों के साथ सपने देखने का मतलबनर्सों के साथ सपने देखने का मतलब
» » चित्रों के साथ सपना
© 2021 taktomguru.com