taktomguru.com

कैसे पता चलेगा कि डाल्मेटियन बहरा है?

डालमाता (3)अंधेरे धब्बे के साथ अपने सफेद फर द्वारा पहचानना आसान है, डाल्मेटियन बहरेपन के लिए प्रवण हैं, या तो आंशिक या कुल। सरल समायोजन आपको अपने डालमेटियन बहरे को खुश रखने की अनुमति देगा, लेकिन आपको इसे पुन: पेश नहीं करना चाहिए।

एक डाल्मेटियन में बहरापन. डालमेटियन के 10 से 12 प्रतिशत के बीच बहरे हैं। पिल्ले आम तौर पर 2 सप्ताह की उम्र में सुनना शुरू करते हैं, जब तक वे बहरे नहीं होते हैं, 5 सप्ताह की उम्र में पूर्ण सुनवाई करते हैं। नीली आंखों वाले डाल्मेटियन भूरे रंग के कुत्ते के मुकाबले बहरे होने की अधिक संभावना रखते हैं। यदि एक पिल्ला की नीली आंख और भूरे रंग की आंख होती है, तो नीली आंख के किनारे बहरे होने की संभावना है। अधिकतर सफेद फर और कुछ धब्बे वाले डाल्मेटियन भी बहरेपन के लिए अधिक प्रवण होते हैं।

सरल परीक्षण. यह निर्धारित करने के लिए कि क्या आपका पिल्ला बहरा है, कुछ बुनियादी परीक्षण और अवलोकन करें। आप शोर की अनदेखी, आसानी से चौंका जब आप पास के पीछे मिलता है, बहुत ज्यादा सोता है या जवाब नहीं है जब आप उसे या बात कहते हैं, यह बहरा हो सकता है। हालांकि, आंशिक श्रवण हानि वाले पिल्ले भी उन लोगों के समान प्रतिक्रिया दे सकते हैं जो पूरी तरह से बहरे हैं। यह जानने के लिए कि क्या आपका पिल्ला सुन सकता है, उसे बहरेपन का पता लगाने के लिए विशिष्ट परीक्षण करने के लिए पशु चिकित्सक के पास ले जाएं।




परीक्षण. पशु चिकित्सकों द्वारा किए जाने वाले सबसे आम सुनवाई परीक्षण में मस्तिष्क तंत्र या बीएईआर द्वारा श्रवण प्रतिक्रिया होती है, जो छह सप्ताह की उम्र से पिल्लों की जांच कर सकती है। इस परीक्षण के दौरान कंप्यूटर से जुड़े छोटे इलेक्ट्रोड पिल्ला के कोट पर, कंधों और प्रत्येक कान के सामने के बीच रखे जाते हैं। बीएईआर कुत्ते के कोचिया और मस्तिष्क के श्रवण मार्गों में किसी भी विद्युत गतिविधि का पता लगाता है। टेस्ट उपकरण, यदि सब ठीक है, तो स्क्रीन पर चोटियों और घाटियां पैदा करता है लेकिन एक फ्लैट लाइन बहरापन इंगित करती है।

विचार. कुछ लोगों का दावा है कि वे नियंत्रित करने के लिए प्रजनन के लिए मुश्किल है, हैं कि बहरा पिल्ले, कि अक्सर कारों से घायल हो जाता है जब वे भागने और चिड़चिड़ा या बहुत आक्रामक हो सकते हैं के लिए इच्छामृत्यु की सलाह है, खासकर जब उत्तेजित। दूसरों को लगता है कि बहरापन एक हालत है और प्रभावित डाल्मेटियन के लिए कोई समस्या नहीं है। बधिर पिल्ले को अतिरिक्त ध्यान और एक सुरक्षित वातावरण की आवश्यकता होती है। बधिर कुत्ते जितना तेज़ नहीं सीखते हैं और कभी-कभी अपने पर्यावरण के प्रति अधिक चौकस होते हैं क्योंकि वे बड़े पैमाने पर दृश्य प्रभावों पर निर्भर करते हैं।

ट्रेनिंग. कुत्तों के लिए हाथ सिग्नल दिखाने के लिए एक ट्रेनर खोजें ताकि आप उन्हें वॉयस कमांड के बजाए अपने पालतू जानवरों को दिखा सकें। सुनिश्चित करें कि यार्ड या क्षेत्र में कोई बाड़ आपके कुत्ते और रिसाव प्रमाण के लिए सुरक्षित है। जितना संभव हो सके अपने डाल्मेटियन को सोसाइज करें। यह अधिक काम करता है लेकिन आप अपने अद्भुत साथी का आनंद ले सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
डाल्मेटियन कुत्ता कैसा हैडाल्मेटियन कुत्ता कैसा है
क्या मेरा कुत्ता बहरा है?क्या मेरा कुत्ता बहरा है?
कुत्ते की सुनवाई की जांच कैसे करेंकुत्ते की सुनवाई की जांच कैसे करें
कुत्ते नस्लों | Dalmatianकुत्ते नस्लों | Dalmatian
डाल्मेटियन कुत्तों के प्रकारडाल्मेटियन कुत्तों के प्रकार
कुत्तों में बहरापन के कारणकुत्तों में बहरापन के कारण
डाल्मेटियन पिल्लाडाल्मेटियन पिल्ला
रेस: डाल्मेटियनरेस: डाल्मेटियन
मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरे पालतू बहरे हैं?मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरे पालतू बहरे हैं?
यह जानने के लिए अचूक चालें कि आपकी बिल्ली बहरा है या नहींयह जानने के लिए अचूक चालें कि आपकी बिल्ली बहरा है या नहीं
» » कैसे पता चलेगा कि डाल्मेटियन बहरा है?
© 2021 taktomguru.com