taktomguru.com

कॉकर स्पैनियल नस्ल में बाल रंग

कॉकर स्पैनियलकॉकर स्पैनियल स्पैनियल नस्ल का सबसे छोटा और अपनी खुशी और मुलायम फर के लिए सबसे लोकप्रिय है, जो कि रेशमी, चिकनी या लहरदार, अलग रंग संयोजन हो सकता है।

काला. ब्लैक कॉकर स्पैनियल ज्यादातर खेलों में चमकता है। जो लोग उजागर होते हैं, उनके लिए नियम छाती और / या गले पर सफेद अंकों की थोड़ी मात्रा की अनुमति देते हैं, लेकिन कहीं और नहीं। बेज के पीछे दौड़ में ब्लैक दूसरा सबसे आम रंग है।

कोई ठोस रंग जो काला नहीं है। ये रंग रजत नामक एक बहुत ही पीले क्रीम से होते हैं, जो बेज रंग के होते हैं जो कि कॉकर स्पैनियल के बीच सबसे आम रंग होता है, साथ ही लाल और भूरे, सोने और आकार के रंगों के साथ। ये टोन पूरे कुत्ते में बहुत समान हैं और कभी-कभी आप छाती और / या गले पर सफेद रंग देख सकते हैं। कभी-कभी वे लंबे बालों में हल्के स्वर दिखाते हैं जो पैरों, छाती, पेट और कान को ढंकते हैं।




सारंग. इन कॉकर्स में ठोस रंगों के समूह के दो या दो से अधिक होते हैं, जिनमें से एक सफेद होना चाहिए। सफेद और काला सबसे आम संयोजन है। इन मामलों में लक्ष्य को कम से कम 10 प्रतिशत शरीर को कवर करना चाहिए, यदि लक्ष्य का अनुपात बहुत अधिक है, तो इसे खुले अंक के रूप में परिभाषित किया जाता है। ये कुत्ते आग रंग के धब्बे भी दिखा सकते हैं और त्रिभुज कुत्तों के रूप में परिभाषित किए जाते हैं।

ब्राउन स्पॉट्स. ठोस रंगों या कई रंगों के कॉकर्स में स्पष्ट या मजबूत स्वर में स्पॉट रंगीन आग या कॉफी हो सकती है। प्रदर्शन उद्देश्यों के लिए, तन स्पॉट कुत्ते के फर के 10 प्रतिशत या उससे कम तक सीमित हैं। ये अग्नि-रंगीन धब्बे प्रत्येक आंख, कान के नीचे, गाल पर, मुंह के किनारों पर, पैरों पर, पूंछ के नीचे, और कभी-कभी छाती पर पाए जाते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | कॉकर स्पैनियलकुत्ते नस्लों | कॉकर स्पैनियल
लंबे बालों वाले चिहुआहुआ, पश्चिम हाइलैंड व्हाइट टेरियर, यॉर्कशायर टेरियर, बेससेट हाउंड, ब्री…लंबे बालों वाले चिहुआहुआ, पश्चिम हाइलैंड व्हाइट टेरियर, यॉर्कशायर टेरियर, बेससेट हाउंड, ब्री…
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियलअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल की विशेषताएंअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल की विशेषताएं
क्या एक कॉकर स्पैनियल बिल्ली के साथ अच्छी तरह से खेल सकता है?क्या एक कॉकर स्पैनियल बिल्ली के साथ अच्छी तरह से खेल सकता है?
कैसे एक कॉकर स्पैनियल स्नान करने के लिएकैसे एक कॉकर स्पैनियल स्नान करने के लिए
स्पैनियल नस्लों की सूचीस्पैनियल नस्लों की सूची
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियलअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल
एक अमेरिकी कॉकर स्पैनियल पिल्ला कहां खरीदेंएक अमेरिकी कॉकर स्पैनियल पिल्ला कहां खरीदें
कॉकर स्पैनियल में कंपकंपी का मतलब क्या है?कॉकर स्पैनियल में कंपकंपी का मतलब क्या है?
» » कॉकर स्पैनियल नस्ल में बाल रंग
© 2021 taktomguru.com