taktomguru.com

सफेद कान के साथ बर्ड बुलबुल

व्हाइट-ईयर बुलबुल पक्षी

व्हाइट-ईयर बुलबुल पक्षी

सफेद कमाई बुलबुले : पिकोनोटोटस ल्यूकोटिस

परिवार: Picnonótidos।

आदेश: पैसेरीन।

वर्ग: पोल्ट्री

एक आनुपातिक सिर के साथ लंबाई में 17 सेमी तक उत्सुक पक्षियों, ऊपरी किनारे पर और एक अपेक्षाकृत विस्तृत आधार के साथ ठीक चोटी, दंत चिकित्सा। आंखों, गोल, अंधेरे, आंखों की अंगूठी की नींव में नंगे त्वचा के पतले गुना से घिरे होते हैं। ठीक रेशम, बहुत कैरेक्टरिसी-स्टिकस, चोटी के आधार को सजाते हैं। प्रमुख पंख काले सिर और गले के साथ हल्के भूरे रंग के होते हैं। छाती और पेट गंदा सफेद के लिए स्पष्ट हैं, जबकि पूंछ के पंखों है एक सुंदर गहरे नीले-भूरे रंग की है, लेकिन क्या वास्तव में की विशेषता प्रजातियों रहे Nishy-आप धब्बे हेडफोन देखते हैं, आँखों के पीछे, उसके गाल नीचे , चेहरे के बाकी हिस्सों के काले रंग के विपरीत।
पंख, बल्कि गोलाकार, और पैरों, अपेक्षाकृत नाजुक, इस बल्ब के arboríshy- पूंछ व्यवसाय का सुझाव देते हैं। वे जंगली इलाकों, पार्कों और बगीचे में ऐसे क्षेत्र में रहते हैं जिनमें फारस से पाकिस्तान, मौजूदा विभिन्न दौड़ शामिल हैं।

जीवनकाल: सात से नौ साल।

आवास: पिंजरे के पक्षियों के रूप में इसकी लोकप्रियता उनके मूल आवास में पश्चिम में फैल गई है, जो कई शौकियों द्वारा मेहमानों की सराहना करने के लिए पहुंच रही है। भूमध्यसागरीय प्रकार के हल्के मौसम में बड़े आउटडोर aviaries, इन पक्षियों में से कुछ को घर और यहां तक ​​कि एक समूह को बहुत अधिक घर के लिए बहुत उपयुक्त हैं। एक जोड़ी या एक पृथक नमूना एक पिंजरे में पूरी तरह से रहता है 1 मीटर लंबा 40 सेमी चौड़ा और 50 सेमी ऊंचा, त्रिभुज में तीन हैंगर व्यवस्थित होते हैं। वे अपेक्षाकृत चरम तापमान सहन करते हैं, बशर्ते अचानक परिवर्तन या बर्फीली हवाएं न हों।




खाद्य: सेब, नाशपाती, केले, खुबानी, बेर, आदि, और कई को लाइव कीड़े: चींटी देवियां, कीड़े एक अच्छा मिश्रण insectíshy-वोरोस और नरम चोटियों एक आधार के रूप में सेवा कर सकते, छोटे टुकड़ों में विभिन्न फलों के साथ समृद्ध होने के लिए फल फ्लाई, सिरका फ्लाई इत्यादि का आटा, लार्वा और pupae अस्थायी तौर पर इस यह पनीर, कटा हुआ उबले अंडे की जर्दी और गोमांस दिल finíshy-simamente कटा हुआ के साथ एक दलिया confected जा सकता है।

चरित्र और व्यवहार: बहुत शोर और गायन। कभी-कभी छोटे बाड़ों में स्थित समूह विवाद और लगातार परेशान हो सकते हैं। अलग-अलग जोड़े आसानी से कैद की आदत रखते हैं बशर्ते उन्हें पर्याप्त रूप से खिलाया जाए।

परवाह: चरम मौसम की स्थिति से बचाया जाना चाहिए ताजा पानी सॉफ्ट चीज दिखाए जाने के कुछ ही घंटों के भीतर गर्मियों के दौरान fernnentar कर सकते हैं के रूप में, गंभीर पाचन संबंधी विकार पक्षियों के कारण है और सब से ऊपर, एकदम सही हालत में भोजन है,।

प्रजनन: प्रचुर मात्रा में शाखाओं और घोंसले की सामग्रियों के साथ एक बड़े पिंजरे में एक जोड़ा: बकरी पिघला, मुसब्बर, सब्जी फाइबर, आदि वसंत में जुलूस शुरू करते हैं। मादा एक कप के रूप में एक घोंसला बनाती है जिसमें वह दो या तीन अंडे जमा करती है, जो बारह या चौदह दिनों के लिए उगाई जाती है। छोटे बच्चों को अपने माता-पिता से प्रोटीश-नास में समृद्ध पेस्ट प्राप्त करना चाहिए।

रोगों: वे लगभग सभी पक्षी पिंजरे के क्लासिक की स्थिति प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन अगर वे एक स्वस्थ और विविध आहार प्राप्त करते हैं, fríshy-या, आम तौर पर स्वस्थ और मजबूत रहते हैं की शरण में रखे जा रहा है के अलावा। के कण, कीटों, आदि के exoparasitosis, हमेशा की तरह रोका जाएगा ...

यदि आपको व्हाइट बुलबुल Ave Bulbul लेख पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच नहीं करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में कोट रंगकुत्तों में कोट रंग
लिटिल स्विस हाउंडलिटिल स्विस हाउंड
सुंदर फर के Pomeranian कुत्तेसुंदर फर के Pomeranian कुत्ते
डाल्मेटियन कुत्तों के प्रकारडाल्मेटियन कुत्तों के प्रकार
छोटी नस्ल स्विस हाउंडछोटी नस्ल स्विस हाउंड
गैसकी के ब्लू कुत्तेगैसकी के ब्लू कुत्ते
जापानी की नाइटिंगेल पक्षी की उत्पत्तिजापानी की नाइटिंगेल पक्षी की उत्पत्ति
स्कॉटिश गुनास्कॉटिश गुना
बहु रंगीन पैराकेट या ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्सबहु रंगीन पैराकेट या ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्स
सफेद पेलिकन की विशेषताएंसफेद पेलिकन की विशेषताएं
» » सफेद कान के साथ बर्ड बुलबुल
© 2021 taktomguru.com