taktomguru.com

अपने doberman का व्यायाम

एक डोबर्मन का अभ्यास क्यों आवश्यक है? ऐसा इसलिए है क्योंकि यह एक बहुत ही उच्च ऊर्जा वाला एक कुत्ता है, और एक सक्रिय नस्ल है। खुश होने के लिए आपके डॉबर्मन को हर दिन शारीरिक और मानसिक रूप से उत्तेजित करने की आवश्यकता होती है, यही कारण है कि आपका व्यायाम सत्र शारीरिक व्यायाम और मानसिक व्यायाम दोनों के रूप में होना चाहिए।

Quinn_dobie_inactionअपने प्रशिक्षण में डोबर्मन का अभ्यास. एक अच्छा ट्रेनर यह सुनिश्चित करेगा कि डोबर्मन के प्रशिक्षण सत्र में कई गतिविधियां शामिल हों जो आपके डोबर्मन का प्रयोग करने में मदद करें। यह न केवल आपके कुत्ते के प्रतिरोध का निर्माण करेगा, बल्कि यह उसे शारीरिक और मानसिक सतर्कता की उच्च स्थिति में रहने की संभावना भी देगा।

अपने डोबर्मन के साथ इन मजेदार खेलों को आज़माएं।

• उड़ान डिस्क का पीछा करें।
• पुलिस और लुटेरों को चलाएं
• एक गेंद के पीछे चल रहा है
• गहन व्यायाम, कूद और तीव्र शारीरिक व्यायाम के अन्य दिनचर्या करें।

अपने प्रशिक्षण में इन अभ्यास सत्रों पर विचार करें। निरंतर व्यायाम सत्र का मतलब है कि डोबर्मन जानता है कि आप बहुत सारी शारीरिक गतिविधि का आनंद लेते हैं। रनिंग आपके डोबर्मन के लिए पर्याप्त नहीं है, क्योंकि कोई भी व्यक्ति स्वस्थ रहने के लिए डोबर्मन द्वारा आवश्यक अभ्यास की मात्रा को बनाए रख सकता है।

अन्य कुत्तों के साथ व्यायाम सत्र




एक डोबर्मन व्यायाम के एक छोटे से क्षेत्र तक ही सीमित नहीं हो सकता है। यही कारण है कि इन अभ्यास सत्रों को एक खुली जगह में किया जाना चाहिए। यदि आपके पास एक बड़ा आंगन है, तो आप इस क्षेत्र का उपयोग अपने डोबर्मन के साथ चलाने के लिए कर सकते हैं। एक डबर्मन एक फ्लैट या एक छोटे से घर में खुश नहीं होने वाला है। एक और कुत्ते को डोबर्मन के साथ रखने के बारे में सोचना बेहतर होता है, जिसके साथ आप खेल सकते हैं। यह एक अच्छा तरीका है जिसमें दोनों दिन भर खुद व्यायाम कर सकते हैं।

शारीरिक व्यायाम के साथ, डोबर्मन को मानसिक अभ्यास के सत्र की आवश्यकता होती है। इसलिए यदि आप उन सीखने के सत्रों के अनुरूप नहीं हैं जिन्हें आपने अतीत में पढ़ाया था, तो आपका कुत्ता सोचता है कि वे चीजों की योजना में महत्वपूर्ण नहीं हैं। तो वह उन्हें भूलने जा रहा है।

आप अपने डोबर्मन के साथ चलने के साथ साइकिल पर अपने डोबर्मन के साथ व्यायाम करना चाह सकते हैं। याद रखें कि आपको इस अभ्यास को यातायात से मुक्त जगह पर करना होगा। कसरत के दौरान आपकी तरफ से काम करने के लिए आपका डोबर्मन भी अच्छी तरह से प्रशिक्षित होना चाहिए। बच्चे वास्तव में अपने पालतू जानवरों के साथ इन प्रकार के साइकलिंग अभ्यास का आनंद लेते हैं।

अपने डोबर्मन के साथ स्केटिंग भी एक शानदार तरीका है जिसमें आप कई अभ्यास एक साथ कर सकते हैं। ये बाहरी गतिविधियां बेहद स्वस्थ और आपके डोबर्मन के भौतिक कल्याण के लिए फायदेमंद हैं। वे आपकी सहनशक्ति भी बढ़ाते हैं और आपको सतर्क और सक्रिय रखने में मदद करते हैं। इसके अलावा, प्रचुर मात्रा में शारीरिक प्रयास आपको एक विचार दे सकता है कि आपका पिल्ला स्वस्थ है या नहीं। आसानी से थके हुए वयस्क कुत्ते संभावित हृदय समस्याओं से पीड़ित हो सकते हैं, जो डोबर्मन नस्ल में आनुवांशिक दोष है।

अपने डोबर्मन को नियमित रूप से व्यायाम करना, और हर दिन उसे स्वस्थ और खुश रखने के लिए आवश्यक है। तो इसे बिना असफल प्रदान करें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक डोबर्मन की प्रशिक्षण सलाहएक डोबर्मन की प्रशिक्षण सलाह
एक डोबर्मन पिंसर की देखभालएक डोबर्मन पिंसर की देखभाल
डोरमैन को भौंकने से कैसे रोकें?डोरमैन को भौंकने से कैसे रोकें?
ऑस्ट्रेलियाई मवेशी हेडर का अभ्यास कैसे करेंऑस्ट्रेलियाई मवेशी हेडर का अभ्यास कैसे करें
डोबरमैन पिंचर के चरित्र और परवाहडोबरमैन पिंचर के चरित्र और परवाह
डोबर्मन की देखभाल कैसे करेंडोबर्मन की देखभाल कैसे करें
डोबर्मन पूरी तरह विकसित कब होता है?डोबर्मन पूरी तरह विकसित कब होता है?
डोबर्मन पिंसर - मिनी डोबर्मनडोबर्मन पिंसर - मिनी डोबर्मन
क्या डोबर्मन अच्छे साथी हैं?क्या डोबर्मन अच्छे साथी हैं?
डोबर्मन पिल्ला का प्रशिक्षणडोबर्मन पिल्ला का प्रशिक्षण
» » अपने doberman का व्यायाम
© 2021 taktomguru.com