taktomguru.com

क्या rottweiler खतरनाक है?

Rottweilerरोट्टवेयर को कभी-कभी बच्चों की किताबों में "गुड डॉग कार्ल" के रूप में मित्रवत दौड़ के रूप में चित्रित किया जाता है, जबकि दूसरी बार यह एक खतरनाक कुजू है जिसे कई शहरों में प्रतिबंधित किया गया था। हालांकि ध्यान रखें कि प्रत्येक व्यक्ति एक दुनिया है, इसलिए आप सभी के व्यवहार को सामान्यीकृत नहीं कर सकते हैं।

Tallas. एक कुत्ते का आकार एक बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है जब यह आकलन करने की बात आती है कि यह कितना खतरनाक हो सकता है। बेशक, 100 पाउंड से अधिक वजन वाले कुत्ते नस्ल की तुलना में एक छोटा सा गंभीर नुकसान होने की संभावना कम है। रोट्टवेइलर मोलॉसस श्रेणी से संबंधित है जिसमें मांसपेशियों के निर्माण कुत्ते शामिल हैं, आमतौर पर आकार में काफी बड़े होते हैं। एक बड़े सिर और चौड़े जबड़े से लैस, इस नस्ल के काटने पर एक प्रभावशाली दबाव है। सौभाग्य से, नस्ल को इसके बारे में पता नहीं लगता है, लेकिन गलत हाथों में इसकी एक प्रति लोड किए गए हथियार के रूप में खतरनाक हो सकती है।

स्वभाव. सौभाग्य से, अधिकांश रोट्टवेयर शत्रुतापूर्ण, आलसी या खतरनाक जानवर नहीं हैं जिन्हें मीडिया कभी-कभी देखता है। आप नस्ल के मानक को देखें, तो Rottweiler, समर्पित है आज्ञाकारी, विनम्र और काम की तरह लग रहा है, एक कुत्ते को अच्छे स्वभाव सौम्य है, बच्चों को पसंद करता है। अमेरिकी केनेल क्लब कहा गया है कि Rottweiler, शांत विश्वास है, साहसी और आत्मविश्वासी,, नहीं होना चाहिए, जबकि केनेल क्लब ब्रिटेन इस नस्ल के सही स्वभाव के बारे में एक स्पष्ट बयान है, जो अच्छे चरित्र होना आवश्यक बनाता है घबराहट, आक्रामक या क्रूर हो।

इतिहास. यह नस्ल खतरनाक और आक्रामक प्रवृत्तियों के लिए डिज़ाइन नहीं किया गया है जो एक अंतर्निहित या अनुमानित विशेषता नहीं होनी चाहिए। रोट्टवेयरों को झुंड के पशुओं के साथ पैदा किया गया था, रोमन सैनिकों के साथ और कभी-कभी पशुधन और अन्य वस्तुओं की देखभाल भी की जाती थी। उन्हें अक्सर बाजारों में मांस गाड़ियां खींचने के लिए इस्तेमाल किया जाता था। अगर कुत्ता वास्तव में आक्रामक, घबराहट और दुष्परिणाम था, तो वह मनुष्यों के साथ इतने सारे कार्यों को पूरा करने में सक्षम नहीं होता। लोकप्रिय धारणा के विपरीत, रोट्टवेयर को हत्यारे प्रवृत्तियों के साथ एक लड़के कुत्ते के रूप में प्रशिक्षित करने के लिए नहीं उठाया गया था।




भूमिकाओं. रोट्टवेइलर एक बहुमुखी नस्ल है जिसका प्रयोग विभिन्न कार्यों में किया गया है, लेकिन लोगों को मारना और उन्हें खाने में शामिल नहीं है। Rottweiler पुलिस कुत्तों के रूप में या अन्य सैन्य प्रयोजनों के लिए प्रयोग किया जाता है, जैसे सेवा कुत्तों और थेरेपी कुत्तों। इसके बावजूद, क्योंकि अतीत में इस दौड़ का इस्तेमाल पशुओं और सामानों की रक्षा के लिए किया जाता था, यह क्षेत्रीय होता है। वह प्रायः एक अभिभावक की भूमिका को गंभीरता से लेता है, इसलिए अपने रोट्टवेयर को सामाजिक बनाना और अजनबियों की उपस्थिति को स्वीकार करना सिखाता है। अपने आप को सुनिश्चित करने के लिए दौड़ का प्रशिक्षण आक्रामकता से भ्रमित नहीं होना चाहिए, आपको क्या उम्मीद नहीं करनी चाहिए कि यह सभी गोल्डन कुत्ते के रूप में जल्दी से सभी लोगों का स्वागत करता है। आदर्श रूप में, रोट्टवेयर के प्रतीक्षा-और-दृष्टिकोण के दृष्टिकोण से उन्हें कार्रवाई करने से पहले अपने पर्यावरण के प्रभावों को शांतिपूर्वक जवाब देना चाहिए।

आंकड़े. नस्ल खतरनाक है या नहीं, यह दृढ़ संकल्प कई विचारों की आवश्यकता है। सांख्यिकी काटता है एक कुत्ते की नस्ल के रूप में खतरनाक वर्गीकृत करने के लिए के रूप में वे खाते में पर्यावरण जिसमें उन्होंने बड़ा हुआ नहीं लेते जानकारी का एक विश्वसनीय स्रोत के रूप में नहीं लिया जा सकता है, कुत्ते, काटने की परिस्थितियों या काटने के प्रकार । इंसानों और पर्यावरण से निपटने की दौड़ की क्षमता का बेहतर ज्ञान व्यक्तिगत रूप से अपने स्वभाव के स्कोर को देखकर प्राप्त किया जा सकता है। आयोजित किए गए अंतिम परीक्षण के अनुसार, 5545 रोट्टवेइलर, 4652 ने एक अच्छा व्यवहार दिखाया और केवल 893 नहीं किया। यह दौड़ 83.9 प्रतिशत है जो औसत कुल कुत्तों की जांच पर विचार के ऊपर एक स्कोर 82.8 प्रतिशत के औसत है के स्कोर देता है। यह देखते हुए कि सीमा Collies 81.3 प्रतिशत, 68.3 प्रतिशत चिहुआहुआ और मुक्केबाज 83.4 प्रतिशत प्राप्त की, आम तौर पर Rottweiler का परिणाम बुरा नहीं है।

विचार. एक निष्क्रिय स्वभाव होने के नाते, काम करने वाले कुत्तों और आश्वस्त आंकड़ों के रूप में एक इतिहास, आप सोच सकते हैं कि नस्ल अपेक्षाकृत सुरक्षित है, हालांकि यह मानना ​​गलत है। हालांकि यह सच है कि कई रोट्टवेयरों को बुराई का संकेत नहीं है, यह भी सच है कि, किसी भी अन्य दौड़ में, ऐसे कुछ ऐसे हो सकते हैं जो इस तरह नहीं हैं। यह जेनेटिक्स और पोषण द्वारा किया जा सकता है। अन्य नस्लों के साथ, जब एक बच्चा पास होता है तो रोटवेयर को कभी भी छोड़ा नहीं जाना चाहिए। क्योंकि आप अन्य कुत्तों के असहिष्णु हो सकते हैं, खासतौर से एक ही लिंग के, अनियंत्रित बातचीत से बचने के लिए सबसे अच्छा है - कुछ रोट्टवेयर एक छोटे से कुत्ते को एक आकर्षक मिठाई के रूप में भी देख सकते हैं।

सुरक्षा. सज्जन दिग्गजों या क्रूर जानवर हैं? लोगों के साथ, यह सब आनुवंशिकी और व्यक्तिगत अनुभवों के लिए नीचे आता है। अच्छे चरित्र के साथ रोटवेइलर के मालिक होने की संभावना रखने का एक तरीका है एक प्रतिष्ठित प्रजनक से पिल्ला खरीदना जो उसके प्रजनन स्वभाव को श्रेय देता है। एक बार जब आप घर से प्यार से भरे हो जाते हैं, तो यह केवल मालिक के लिए पर्याप्त सामाजिककरण और प्रशिक्षण प्रदान करता है। इस दौड़ के साथ सुसंगत नियम, सामाजिककरण और प्रशिक्षण जीवन के प्रति प्रतिबद्धता है, यह कारण है कि यह दौड़ हर किसी के लिए क्यों नहीं है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
खतरनाक कुत्ताखतरनाक कुत्ता
खतरनाक कुत्तेखतरनाक कुत्ते
दुनिया में 10 सबसे खतरनाक जानवरदुनिया में 10 सबसे खतरनाक जानवर
खतरनाक कुत्तेखतरनाक कुत्ते
अकिता खतरनाक हैं?अकिता खतरनाक हैं?
सीने पर सफेद धब्बे के साथ Rottweilersसीने पर सफेद धब्बे के साथ Rottweilers
शिकार के कुत्तों: क्या वे खतरनाक हैं?शिकार के कुत्तों: क्या वे खतरनाक हैं?
Rottweiler के आक्रामकता को कैसे रोकें?Rottweiler के आक्रामकता को कैसे रोकें?
कुत्तों की नस्लों को खतरनाक के रूप में प्रस्तुत किया जाता है?कुत्तों की नस्लों को खतरनाक के रूप में प्रस्तुत किया जाता है?
संभावित खतरनाक कुत्तों के नियमों की समीक्षासंभावित खतरनाक कुत्तों के नियमों की समीक्षा
» » क्या rottweiler खतरनाक है?
© 2021 taktomguru.com