taktomguru.com

Bobtail दौड़




मूल: इंगलैंड
विशेष कौशल: शेफर्ड कुत्ता, साथी और अभिभावक
जीवन प्रत्याशा:12 साल
नर का आकार: 56 - 66 सेमी। लगभग।
पुरुष का वजन: 30 - 40 किलो लगभग।
मादा का आकार: 55 - 62 सेमी.एपरोक्स।
मादा का वजन: 28 - 38 किलो लगभग।
मानक एफसीआई: संख्या 16 - समूह 1

दौड़ की उत्पत्ति और इतिहास
इसका असली नाम "पुरानी अंग्रेज़ी भेड़ का बच्चा" है, यानी "पूर्वज अंग्रेजी मवेशी कुत्ता" है। अठारहवीं शताब्दी से पहले बोबटेल के बारे में बहुत कुछ पता नहीं है, हालांकि यह ज्ञात है कि यह पहले अस्तित्व में था। झुंड के पैतृक अभिभावक, वह जल्दी से एक मवेशी चालक बन जाना चाहिए। यह दौड़ निस्संदेह पुरानी दौड़ ओवचर्का के साथ पार से आती है। दाढ़ीदार कोल्ली की रक्त आपूर्ति लगभग साबित हुई है। डीरहाउंड और पूडल नस्ल के विकास में भी शामिल हो सकते हैं। यह 1873 में था जब प्रदर्शनी में पहला बोबटेल प्रस्तुत किया गया था। 1880 में, दौड़ का पहला क्लब स्थापित किया गया था और उसी वर्ष "केनेल क्लब" दौड़ को पहचानता है।
तापमान और चरित्र
Bobtail एक वफादार, स्नेही और भरोसेमंद कुत्ता है, हालांकि यह प्रशिक्षण के लिए थोड़ा जिद्दी हो सकता है। बहुत प्यारा और महान, बच्चों के लिए एक उत्कृष्ट साथी होगा। वह एक बहादुर, चंचल और डॉकिल कुत्ता भी है, हालांकि कुछ हद तक परेशान है।
शारीरिक विशेषताओं
बोबेल पुरुषों के लिए 61 सेमी और महिलाओं के लिए 56 सेमी वजन के साथ 30-40 किलो वजन के साथ उपाय करता है। यह एक बहुत ही घने अंडकोट के साथ एक बालों को बहुत घुंघराले, मोटे और प्रचुर मात्रा में प्रस्तुत करता है। इसका रंग भूरे रंग के सभी रंगों को ले सकता है, जबकि सिर, गर्दन, forelimbs और पेट के नीचे अंक के साथ या बिना सफेद होना चाहिए।
खोपड़ी व्यापक और विशाल है, एक अच्छी तरह से परिभाषित स्टॉप और एक मजबूत और स्क्वायर स्नैउट के साथ। यह अंधेरे आंखों को प्रस्तुत करता है, जो व्यक्त कुलीनता, और छोटे लटकते कान।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
गैसकी की छोटी नीली दौड़गैसकी की छोटी नीली दौड़
Whippet दौड़Whippet दौड़
Bernese मवेशी नस्लBernese मवेशी नस्ल
कट दुमकट दुम
नस्ल भालूनस्ल भालू
गोल्डन रेट्रिवर नस्लगोल्डन रेट्रिवर नस्ल
नस्ल beauceronनस्ल beauceron
Pyrenees के रेस पहाड़Pyrenees के रेस पहाड़
बर्नीज़ माउंटेन डॉगबर्नीज़ माउंटेन डॉग
Komondor दौड़Komondor दौड़
» » Bobtail दौड़
© 2021 taktomguru.com