taktomguru.com

लघु schnauzer नस्ल




उत्पत्ति: जर्मनी
विशिष्ट कौशल: साथी कुत्ता और घर के लिए।
जीवन प्रत्याशा: -
पुरुष का आकार: 30 - 35 सेमी।
पुरुष का वजन: 4 - 7 किलो लगभग।
मादा का आकार: 28 - 33 सेमी।
मादा का वजन: 3 - 5 किलो लगभग।
मानक एफसीआई: संख्या 183 - समूह 2
दौड़ की उत्पत्ति और इतिहास
ऐसा लगता है कि मिनीचर स्केनौज़र के पूर्वजों को अल्फेनपिंसर नस्ल के कुत्तों के साथ पार किया गया, मध्य स्केनौज़र के छोटे व्यक्ति हो सकते हैं। यह नस्ल यूरोप और संयुक्त राज्य अमेरिका में बहुत लोकप्रिय है।
तापमान और चरित्र
शांत चरित्र के, हम एक उत्कृष्ट अभिभावक होने के अलावा, एक बुद्धिमान दौड़ और बहुत आज्ञाकारी होने से पहले हैं। स्नेही और जीवन शक्ति से भरा, वह परिवार के माहौल से प्यार करता है और बच्चों के साथ खेलता है।
इसकी बढ़ती लोकप्रियता ने थोड़ा कठोर चयन किया और इसी कारण से हम कुत्ते को वंशानुगत दोषों के अधीन पा सकते हैं, सबसे उल्लेखनीय: एक बड़ी घबराहट। इसलिए, सलाह दी जाती है कि, अपनी खरीद से पहले वंशावली को सत्यापित करें। आपके रखरखाव की नियमित देखभाल की ज़रूरत है। हालांकि इसके टेरियर कैसिन से कम बेचैन है, त्वचा की समस्याओं को विकसित करने से बचने के लिए इसे दैनिक अभ्यास की भी आवश्यकता है। मैदान में, मिनीचर स्केनौज़र अपने प्रवृत्तियों को फिर से चलाता है और अपने पसंदीदा व्यवसाय को शिकार करता है।
शारीरिक विशेषताओं
जैसा कि हम इसके नाम से अनुमान लगा सकते हैं, मिनीचर स्केनौज़र एक छोटा लेकिन जोरदार कुत्ता है। उसके बाल मोटे हैं और एक सुंदर सामान्य उपस्थिति है। आइए मान लें कि यह बौनावाद के दोषों के बिना, स्केनौज़र की छोटी छवि है। ये मोटे तौर पर लघु Schnauzer की विशेषताओं होगी।
उसके सिर में एक सपाट माथे और कोई झुर्री के साथ एक मजबूत और लम्बी खोपड़ी है। इसका ट्रफल, हमेशा काला, पूरी तरह से विकसित होता है और इसके नाक खुले होते हैं। स्नैउट एक छिद्रित वेज के आकार में समाप्त होता है। उनकी आंखें, मध्यम आकार, अंधेरे और अंडाकार, आगे देखो और एक जीवंत और हंसमुख अभिव्यक्ति व्यक्त करें।
उसकी त्वचा उसके शरीर पर तंग है। इसका कोट कठिन, मोटा और घना है। यह एक मोटी भीतरी ऊन और कठोर बाल की एक छोटी बाहरी परत से बना है (अंगों में इतनी मेहनत नहीं होती है) और कुत्ते के शरीर से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है। सिर में और कानों में बाल कम होते हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
नस्ल नॉरविच टेरियरनस्ल नॉरविच टेरियर
नस्ल नॉरफ़ॉक टेरियरनस्ल नॉरफ़ॉक टेरियर
नॉर्विच टेरियरनॉर्विच टेरियर
नस्ल यॉर्कशायर टेरियर नस्लनस्ल यॉर्कशायर टेरियर नस्ल
विशालकाय schnauzer नस्लविशालकाय schnauzer नस्ल
रेस कोरो गन्नारेस कोरो गन्ना
Whippet दौड़Whippet दौड़
कट दुमकट दुम
नस्ल भालूनस्ल भालू
लघु स्केनौज़रलघु स्केनौज़र
» » लघु schnauzer नस्ल
© 2021 taktomguru.com