taktomguru.com

एक schnauzer की भौंकने को रोकने के लिए कैसे?

Schnauzer के लिए कई बार छाल के लिए ठीक है, हालांकि, अगर आपका Schnauzer अत्यधिक छाल, तो यह सही नहीं है। अपने Schnauzer भौंकने से रोकने के लिए सीखना जारी रखें।

schnauzer भौंकनेआपका Schnauzer भौंकने क्यों है?

अपने स्केनौज़र में अत्यधिक भौंकने से रोकने के लिए एक रास्ता खोजने से पहले, सबसे पहले आपको यह पता लगाना होगा कि वे क्यों भौंक रहे हैं। निम्नलिखित कुछ कारण हैं कि आपका स्केनौज़र अत्यधिक छाल क्यों कर सकता है:

  • अपने क्षेत्र की रक्षा के लिए एक रास्ता के रूप में
  • आपका ध्यान पाने के लिए एक रास्ता के रूप में
  • व्यक्त करने के एक तरीके के रूप में वे चिंतित हैं
  • उत्तेजना के संकेत के रूप में
  • यह दिखाने के संकेत के रूप में कि वे दर्द महसूस करते हैं

जैसा कि आप देख सकते हैं, आपके Schnauzer छाल क्यों कर सकते हैं के कई कारण हैं। याद रखें, कभी-कभी छाल ठीक है, क्योंकि यह आपके स्केनौज़र की आवाज़ है। हालांकि, अगर आपका स्केनौज़र अत्यधिक छाल डालता है तो आपको इस व्यवहार को नियंत्रित करने के लिए कुछ उपाय करना चाहिए। निम्नलिखित युक्तियाँ आपको अपने स्केनौज़र को भौंकने से रोकने में मदद करेंगी।

विभिन्न प्रकार के छाल




भौंकने, चिंताजनक भौंकने और क्षेत्रीय भौंकने के कुछ अलग-अलग प्रकार हैं। एक बार जब आप अपने स्केनौज़र भौंकने के पीछे कारणों की पहचान कर लेंगे, तो इसे रोकना आसान होगा।

• मुख्य कारणों में से एक क्यों आपका स्केनौज़र छाल कर सकता है क्योंकि उनके पास अलगाव चिंता है। यदि यह मामला है, तो आपका Schnauzer पूरे दिन छाल कर सकता है जबकि आप घर पर नहीं हैं। यह आपके लिए रहने वाले लोगों के लिए बहुत सुखद नहीं है। इन भौंकने को रोकने के लिए उन्हें अपने स्केनौज़र की अलगाव चिंता को अलग करना होगा। अलगाव चिंता को रोकने का सबसे अच्छा तरीका है अपने कॉमिंग और गोइंग्स के बीच संबंधों को अपने स्केनौज़र पर ध्यान देना। ऐसा करने के लिए, आपको अपने घर छोड़ने से कम से कम दस मिनट पहले अपने कुत्ते को ध्यान देना बंद कर देना चाहिए। जब आप वापस आते हैं, तो उसे दस मिनट के लिए अपना ध्यान न दें। यह मुश्किल लग सकता है, लेकिन यह किया जाना चाहिए। यदि आप ऐसा करते हैं, तो जब आपका आसपास नहीं है, तो आपके स्केनौज़र चिंताजनक होने की संभावना कम हो जाएगा, और बदले में इसे अपने अत्यधिक भौंकने से रोकना चाहिए।

• आपका Schnauzer भी छाल कर सकते हैं क्योंकि वह अपने क्षेत्र (अपने घर) की रक्षा करने की कोशिश कर रहा है। आपके Schnauzer का मुख्य कारण यह है कि उसे ऐसा करने की ज़रूरत है क्योंकि वह सोचता है कि वह पैक (आपका परिवार) का नेता है। आप अपने स्केनौज़र की भौंकने को रोक सकते हैं, जिससे उन्हें दिखाया जा सकता है कि आप परिवार के नेता हैं, न कि उन्हें। वहाँ कुछ तरीकों से अपने श्नौज़र कि आप नेता-हमेशा खाने उसे पहले, हमेशा उसे पहले एक दरवाजे के माध्यम से चलने के लिए सुनिश्चित करें कि आपके श्नौज़र पिछले एक जब आप घर पहुंचें कि आप ध्यान देना है बनाने हैं दिखा सकते हैं। एक बार जब आपका स्केनौज़र आपको नेता के रूप में देखता है, तो उसे अपने क्षेत्रीय भौंकने को रोकना चाहिए।

यदि आपका कुत्ता बहुत छाल डालता है, तो यह एक उपद्रव हो सकता है। हालांकि, समय और धैर्य के साथ आप अपने स्केनौज़र की अत्यधिक भौंकने को रोक सकते हैं। न केवल आपका घर एक बहुत ही खुश जगह होगा, बल्कि यह भी कि आपके पड़ोसी आपको बहुत धन्यवाद देंगे! तो, इस आलेख से युक्तियों का उपयोग करें और आज अपने स्केनौज़र से भौंकने को खत्म करें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक schnauzer में आक्रामक व्यवहार को खत्म करने के लिए कैसे?एक schnauzer में आक्रामक व्यवहार को खत्म करने के लिए कैसे?
Schnauzers का तापमानSchnauzers का तापमान
Schnauzer के लिए प्रशिक्षण युक्तियाँSchnauzer के लिए प्रशिक्षण युक्तियाँ
Schnauzer पिल्ला प्रशिक्षण के लिए युक्तियाँSchnauzer पिल्ला प्रशिक्षण के लिए युक्तियाँ
Schnauzer दौड़ की स्वास्थ्य समस्याएंSchnauzer दौड़ की स्वास्थ्य समस्याएं
मध्यम schnauzer के रोगमध्यम schnauzer के रोग
काटने वाले एक स्केनौज़र को कैसे रोकें?काटने वाले एक स्केनौज़र को कैसे रोकें?
Schnauzers और बच्चोंSchnauzers और बच्चों
एक लघु schnauzer के बाल घुंघराले या चिकनी है?एक लघु schnauzer के बाल घुंघराले या चिकनी है?
Schnauzer दौड़ का इतिहासSchnauzer दौड़ का इतिहास
» » एक schnauzer की भौंकने को रोकने के लिए कैसे?
© 2021 taktomguru.com