taktomguru.com

यॉर्किस के लिए कौन से फल स्वस्थ हैं?

यॉर्कीकुत्तों मांसाहारी हैं, वे सब्जियां खाते हैं। वे पौधे और पशु मूल दोनों के खाद्य पदार्थ खाते हैं। यद्यपि यॉर्कियों के लिए फल खाने के लिए जरूरी नहीं है (क्योंकि उन्हें अन्य स्रोतों से फल में पाए जाने वाले वही पोषक तत्व मिलते हैं) कुत्ते के आहार में फल जोड़ने से उन्हें चोट नहीं पहुंचीगी। फल पानी, ऊर्जा, फाइबर, विटामिन, एंजाइम, खनिज और एंटीऑक्सिडेंट प्रदान करते हैं।

सेब और नाशपाती सेब और नाशपाती बहुत सारे पानी, साथ ही फाइबर घुलनशील पेक्टिन प्रदान करते हैं, जो आपके यॉर्क की पाचन के लिए अच्छा है। सेब के अनपेक्षित टुकड़े प्रोटीटामिन ए, बीटा कैरोटीन और विटामिन सी, साथ ही साथ विटामिन बी कॉम्प्लेक्स बी 6, फोलिक एसिड और पोटेशियम जैसे कैरोटीनोइड प्रदान करते हैं। नाशपाती में पोटेशियम (अच्छे दिल के स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए उत्कृष्ट और कार्बोहाइड्रेट का चयापचय) और विटामिन सी होता है, जो मुक्त कट्टरपंथी क्षति को रोकने में मदद करता है। हमेशा बीज हटा दें।

साइट्रस. अंगूर स्वस्थ flavonoids, पानी घुलनशील फाइबर, पोटेशियम, विटामिन सी, और फोलिक एसिड प्रदान करता है। इसके anticancer गुणों के अलावा, अंगूर फल पेक्टिन है, जो कम कोलेस्ट्रॉल मदद करता है और फाइबर का एक अच्छा स्रोत है। संतरे में विटामिन सी कैंसर के खिलाफ सुरक्षा करता है और वायरल संक्रमण से लड़ता है। नारंगी लुगदी में flavonoids प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत और संयोजी ऊतकों का समर्थन करते हैं। अपने यॉर्की टेरियर के लिए उचित आकार के टुकड़ों में संतरे और अंगूर काट लें। हमेशा बीज हटा दें।




अन्य अतिरिक्त. कुछ यॉर्कियों को केला पसंद है (और यह अच्छा है, क्योंकि उनमें बहुत सारे पोटेशियम होते हैं, जो एंजाइमों, मांसपेशियों और नसों के उचित कामकाज के लिए जरूरी है)। पोटेशियम शरीर में तरल पदार्थ के संतुलन को बनाए रखने में मदद करता है। तरबूज एक स्वस्थ उपचार है, लेकिन इसकी उच्च चीनी सामग्री के कारण मामूली खिलाया जाना चाहिए। तरबूज गुर्दे को साफ करने में मदद करता है। हमेशा बीज हटा दें: यॉर्कियां उन्हें चबा नहीं सकतीं, जिससे पाचन समस्याएं पैदा होती हैं।

निषिद्ध फल. कुछ फल आपके यॉर्की और अन्य कुत्तों को गंभीर बीमारी और मृत्यु दर का कारण बन सकते हैं। उन्हें अंगूर और किशमिश कभी न खिलाएं, जिससे गुर्दे की विफलता हो सकती है (और जो कुछ आवश्यक है वह एक या दो कुत्तों के लिए हानिकारक है)। एक और जहरीला एवोकैडो, फल या पौधे का फल है। एवोकैडो के किसी भी हिस्से को खाने से यॉर्की के फेफड़ों में द्रव प्रतिधारण हो सकता है, जिससे सांस की तकलीफ और यहां तक ​​कि मौत भी हो सकती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक शिकार कुत्ते के लिए सबसे अच्छा खानाएक शिकार कुत्ते के लिए सबसे अच्छा खाना
कुत्तों के लिए पशुचिकित्सा द्वारा अनुशंसित सब्जियांकुत्तों के लिए पशुचिकित्सा द्वारा अनुशंसित सब्जियां
क्या पत्तेदार सब्जियां कुत्तों के लिए सलाह दी जाती हैं?क्या पत्तेदार सब्जियां कुत्तों के लिए सलाह दी जाती हैं?
कुत्तों के लिए स्ट्रॉबेरी खाने के लिए सुरक्षित है?कुत्तों के लिए स्ट्रॉबेरी खाने के लिए सुरक्षित है?
कुत्तों के लिए किस तरह की जमे हुए सब्जियां अच्छी हैं?कुत्तों के लिए किस तरह की जमे हुए सब्जियां अच्छी हैं?
कुत्तों जो फल खाते हैंकुत्तों जो फल खाते हैं
फल आपका कुत्ता खा सकता हैफल आपका कुत्ता खा सकता है
कुत्तों के लिए पके हुए अनाजकुत्तों के लिए पके हुए अनाज
सनकी पुराने कुत्तों के लिए खाना पकाने के भोजनसनकी पुराने कुत्तों के लिए खाना पकाने के भोजन
पौष्टिक सिद्धांतपौष्टिक सिद्धांत
» » यॉर्किस के लिए कौन से फल स्वस्थ हैं?
© 2021 taktomguru.com