taktomguru.com

गुप्पी मछली - एक्वैरियम में शुरुआती लोगों के लिए बिल्कुल सही

आज हम आपको प्रजातियों में से एक लाते हैं शुरुआती एक्वैरियम के लिए मछली

. यह के बारे में है गप्पी, बनाए रखने के लिए एक तरह का आसान और साथ ही, उन्हें बहुत अधिक देखभाल की आवश्यकता नहीं होती है और चमकदार रंग होते हैं, जो हमें इस दुनिया में आसानी से शुरू करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।

गुप्पी मछली

गुप्पी मछली

गुप्पी मछली - एक्वैरियम में शुरुआती लोगों के लिए बिल्कुल सही

गप्पी, यह मछली की एक प्रजाति है जो मध्य अमेरिका और दक्षिण अमेरिका से आता है। 185 9 में पहली बार इस प्रजाति की खोज की गई थी और इसका नाम लैटिन में रखा गया था, जैसे कि सभी प्रजातियों की Poecilia reticulata, वह सात साल बाद एक और प्राणीविद् द्वारा फिर से खोजा गया और 1866 में तीसरे स्थान पर, वह कौन था जिसने उसकी याद में नाम दिया गप्पी.

गुप्पी मछली की विशेषताओं के लिए, हम कह सकते हैं कि उनके आयाम पुरुषों के लिए 3 से 6 सेंटीमीटर और महिलाओं के लिए 8 सेंटीमीटर के बीच हैं। उनके पास विभिन्न आकार, रंग और आकार की पूंछ हो सकती है, जिससे बड़ी पूंछ और गुदा फिन होकर पुरुष को अलग किया जा सकता है, जहां उनका प्रजनन अंग स्थित होता है।

मछली गुप्पी परवाह करता है

इसके आवास के लिए, इस पर विचार करते हुए कि हम बात कर रहे हैं शुरुआती के लिए मछली, गप्पी, उन्हें 25 डिग्री के इष्टतम तापमान के साथ 24 और 28 डिग्री के बीच गर्म पानी की आवश्यकता होती है। थोड़ा सा क्षारीय पीएच (8.0 से अधिक नहीं) के साथ ताजे पानी में।

गुप्पी मछली

गुप्पी मछली




हमारे पास नीचे अच्छी तरह से लगाया जाना चाहिए ताकि मादाएं नर से छिप सकें, क्योंकि वे लगातार उत्पीड़न के कारण तनाव उत्पन्न करते हैं जिसके लिए वे अधीन होते हैं। वे बहुत तैरने वाले हैं, इसलिए उन्हें प्रति 8 लीटर की आवश्यकता होगी गप्पी हमारे पास है

वे मछली हैं जो बहुत आसानी से पुनरुत्पादित करती हैं, जो उन्हें आदर्श बनाती है शुरुआती के लिए मछली. मादा की गर्भावस्था 4 से 6 सप्ताह होती है और उन्हें आसानी से गर्भवती माना जाता है। अगर हमारे पास दूसरी प्रजातियों की मछली है, तो यह सिफारिश की जाती है कि गर्भावस्था के अंत में मादा को अन्य एक्वैरियम में स्थानांतरित कर दिया जाए ताकि तलना अन्य मछलियों द्वारा नहीं खाया जाता है।

भोजन के लिए, गुप्पी,इसमें बहुत छोटा पाचन तंत्र है इसलिए भोजन को पचाना आसान होना चाहिए और दिन में 3 या 4 बार खिलाया जाना चाहिए लेकिन थोड़ा। विभिन्न आहार के लिए अनुशंसित खाद्य पदार्थों में से मच्छर लार्वा, डेफनिआस, ट्यूबिफेक्स और ब्राइन झींगा हैं। वे तराजू भी स्वीकार करते हैं।

गुप्पी के साथ संगत मछली

गुप्पी अन्य प्रजातियों के साथ मिलनसार मछली हो जाते हैं, इसलिए वे हैं शुरुआती एक्वैरियम के लिए मछली आदर्श, लेकिन हम अनुशंसा करते हैं कि यदि आप उनके साथ जाना चाहते हैं, तो प्रजातियां अन्य poeciliae जैसे plattys, तलवार पूंछ और अन्य प्रशांत मछली समान आवश्यकताओं के साथ हैं क्योंकि वे आम तौर पर हमले पीड़ित हैं।

जैसा कि हमने देखा है, द Guppys वे के बारे में हैं मछली जो कम देखभाल की आवश्यकता है, कुछ माइम, लेकिन वे देखभाल करने में आसान और पुन: उत्पन्न करने में आसान हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक्वैरियम मछली में आम बीमारियांएक्वैरियम मछली में आम बीमारियां
कैसे पता चले कि एक मछली बीमार है या नहींकैसे पता चले कि एक मछली बीमार है या नहीं
गर्म पानी की मछलीगर्म पानी की मछली
बेटा मछली की जिज्ञासा, हत्यारा प्रवृत्तियों के साथ एक लघु मछली (वीडियो)बेटा मछली की जिज्ञासा, हत्यारा प्रवृत्तियों के साथ एक लघु मछली (वीडियो)
एक मछलीघर चक्र कैसे करेंएक मछलीघर चक्र कैसे करें
गप्पी मछलीगप्पी मछली
बेटा मछलीबेटा मछली
सोने की मछली की स्वच्छता और भोजनसोने की मछली की स्वच्छता और भोजन
एक सावधान और प्रभावशाली मछलीघर के लिए सुझावएक सावधान और प्रभावशाली मछलीघर के लिए सुझाव
कैसे पता चले कि मछली नर या मादा है या नहींकैसे पता चले कि मछली नर या मादा है या नहीं
» » गुप्पी मछली - एक्वैरियम में शुरुआती लोगों के लिए बिल्कुल सही
© 2021 taktomguru.com