taktomguru.com

Weimaraner में एलर्जी

Weimaraner (2)Weimaraner एक शिकार कुत्ता है कि इतिहास में एक समय में, वेमर प्रांत में 1 9वीं शताब्दी के कुछ यूरोपीय रईसों की अनन्य संपत्ति थी, लेकिन आजकल, नस्ल यूरोप और उत्तरी अमेरिका के अन्य हिस्सों में फैल गया है और यद्यपि नस्ल विशेष रूप से प्रतिरोध के लिए उठाया गया था, हालांकि Weimaraner अक्सर एलर्जी प्रतिक्रियाओं से पीड़ित है।

प्रसार. Weimaraner के लिए एलर्जी गंभीर समस्या नहीं है, लेकिन वे असामान्य नहीं हैं। त्वचा एलर्जी प्रतिरक्षा प्रणाली की दूसरी समस्या बन गई है जिसने हाल के दशकों में दौड़ को प्रभावित किया है। टीकों के प्रति प्रतिक्रिया एलर्जी से संबंधित हो सकती है, जो आमतौर पर मालिकों द्वारा रिपोर्ट की जाती है। कोई भी कुत्ता एलर्जी का उत्तराधिकारी हो सकता है या अपनी नस्ल के बावजूद उन्हें पूरे जीवन में प्राप्त कर सकता है, ऐसे कई परेशानियां हैं जिनके लिए आपका कुत्ता हर दिन उजागर होता है, खासकर यदि आप जंगली इलाकों में समय बिताते हैं।

त्वचा एलर्जी बगीचे से कुछ फूलों को सुगंधित करना, जो खाना आप अपने परिवार के लिए तैयार करते हैं और धूलदार तहखाने के चारों ओर घूमते हुए केवल कुछ गतिविधियां हैं जो आपके कुत्ते को एलर्जी से उजागर कर सकती हैं। असल में, घर के चारों ओर घूमना असहनीय खुजली के लिए पर्याप्त हो सकता है। त्वचा एलर्जी आपके द्वारा घर, स्पायर्स, पक्षियों द्वारा धुएं की धूल, धुआं और परजीवी पर उपयोग किए जाने वाले सफाई समाधानों के कारण हो सकती है। अपने कुत्ते को पशु चिकित्सक के पास ले जाएं यदि वह अपने बालों को खोना शुरू कर देता है, तो लगातार खुजली होती है या चकत्ते विकसित होती है। आपको यह भी जांचना चाहिए कि आपके पास परजीवी नहीं है क्योंकि इससे एलर्जी प्रतिक्रिया हो सकती है, साथ ही जलन जो आपको त्वचा काटने का कारण बनती है।




खाद्य एलर्जी. खाद्य एलर्जी एक और पूरी तरह से अलग समस्या है। ये एलर्जी कुछ त्वचा समस्याओं को सतही एलर्जी प्रतिक्रियाओं के साथ-साथ अन्य खतरनाक लक्षणों का कारण बन सकती है जिनमें उल्टी, दस्त और एनोरेक्सिया शामिल हैं। यदि आपका कुत्ता पाचन असुविधा के लक्षण दिखाता है, तो आपको तुरंत पशु चिकित्सक से परामर्श लेना चाहिए, लेकिन अगर यह केवल एक बार होता है तो बहुत ज्यादा चिंता न करें। आपके पिल्ला ने कुछ अजीब या प्रतिकूल प्रभाव डाला हो सकता है जिससे प्रतिक्रिया हुई। लेकिन, अगर समस्या दूर नहीं जाती है, तो संभावना है कि आप एक ऐसे घटक के प्रति प्रतिकूल प्रतिक्रिया कर रहे हैं जिसमें आपका भोजन शामिल है। पशुचिकित्सा से पूछें कि सुरक्षित भोजन क्या हो सकता है ताकि आपके कुत्ते में एलर्जी न हो और पूरक पदार्थों को अलग करने के लिए आवश्यक पूरक भी न हो।

एलर्जी का इलाज कैसे करें ऐसी कुछ रणनीतियां हैं जिनका उपयोग आप अपने वीमरानर को एलर्जी के लक्षणों से कुछ राहत महसूस करने के लिए कर सकते हैं। आप त्वचा के एलर्जी के लक्षणों का इलाज कर सकते हैं, जिनमें काटने या डंक शामिल हैं, अपने कुत्ते को हर आठ घंटे वजन के प्रत्येक पाउंड के लिए बेनाड्रिल का आधा मिलीग्राम देकर। यह महत्वपूर्ण है कि आप पशुचिकित्सा से पूछें कि क्या आप इसे देने से पहले अपने कुत्ते को लोगों के लिए यह या कोई अन्य दवा दे सकते हैं, भले ही आप जानते हों कि यह उसे कोई नुकसान नहीं पहुंचा सकता है। कार्पेट या फर्नीचर पर जमा होने से धूल, पराग और अन्य परेशानियों को रोकने के लिए नियमित रूप से घर को साफ और वैक्यूम रखें। अपने कुत्ते की धूलियों जैसे धूल क्षेत्रों तक पहुंच को प्रतिबंधित करें और इसे गैसों को उत्सर्जित करने वाले समाधानों से दूर रखें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
घर पर एटॉलिक त्वचा के साथ एक कुत्ते की देखभाल के लिए युक्तियाँघर पर एटॉलिक त्वचा के साथ एक कुत्ते की देखभाल के लिए युक्तियाँ
कुत्ते में खुजलीकुत्ते में खुजली
कुत्तों में खाद्य एलर्जी, कौन से खाद्य पदार्थ उन्हें उत्पन्न करते हैं?कुत्तों में खाद्य एलर्जी, कौन से खाद्य पदार्थ उन्हें उत्पन्न करते हैं?
मुझे कैसे पता चलेगा कि मैं कुत्तों के लिए एलर्जी हूं?मुझे कैसे पता चलेगा कि मैं कुत्तों के लिए एलर्जी हूं?
Weimaraner या Weimar ब्राको के लक्षणWeimaraner या Weimar ब्राको के लक्षण
पालतू जानवरों को एलर्जी क्या करना है?पालतू जानवरों को एलर्जी क्या करना है?
बिल्लियों में एलर्जी के लक्षण क्या हैंबिल्लियों में एलर्जी के लक्षण क्या हैं
खाद्य एलर्जीखाद्य एलर्जी
रोग जो हमलावर को प्रभावित करते हैंरोग जो हमलावर को प्रभावित करते हैं
कुत्तों के संबंध में hypoallergenic मतलब क्या है?कुत्तों के संबंध में hypoallergenic मतलब क्या है?
» » Weimaraner में एलर्जी
© 2021 taktomguru.com